Top 10 Best Direct Selling Company In India In Hindi 2023


Top 10 Best Direct Selling Company In India in Hindi , नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज हम एक बार फिर हाजिर हैं आपके लिए Direct Selling से जुड़े हुए एक बहुत ही Interesting Topic को लेकर जिसे हम Top 10 Best Direct Selling Company In India In Hindi  के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India  In Hindi, India's Number 1 Network Marketing CompanyIndia Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In Indiaआदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

अगर आप जानना चाहते हैं कि India में मौजूद सभी Direct Selling Companies में से कौन सी Companies Top 10 में शामिल है और आप हमारे इस लेख में आ गए है तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आज के इस लेख के माध्यम से मैं आपके सवालो जैसे कि Top 10 MLM Company Of India आदि के बारे में पूरी तरह से जानकारी दूँगा तो लेख के अंत तक बने रहिए, चलिए शुरू करते है।


Table of Contents

Top 10 Best Direct Selling Company In India In Hindi 


Top 10 Best Direct Selling Company In India in Hindi 2022, Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2022 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तो आज भारत में Direct Selling Companies का जाल बिछता जा रहा है और Direct Selling Companies की संख्या दिन - प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि देश में बेरोजगारी ज्यादा है और लोग जो काम करने के लिए तैयार है उनके पास काम नही है।

 

अगर आप बेरोजगारी के बारे में नही जानते है तो इस लेख को पढ़े👇👇


Unemployment Of India In Hindi 2021

 

दोस्तो जब Direct Selling Companies की संख्या बढ़ती है तो Fraud होने की संभावना भी बढ़ती है क्योंकि हर Direct Selling करने वाली Company Network Marketing Company नही होती है लेकिन ऐसी Network Marketing Company जोकि Fraud है अपना Business करने के लिए Direct Selling Business को ही चुनती है।

 

Best Direct Selling Company की पहचान कैसे करे?

 

दोस्तो भारत में 388 से भी ज्यादा Network Marketing (MLM) या Direct Selling Companies हैं लेकिन हर Company के साथ जुड़कर आप सफल नही हो सकते है क्योंकि Network Marketing में सफलता कुछ बहुत जरूरी Factors पर निर्भर करती है और वो Factors सभी Companies में नही होते है। 

 

ऐसे में आपको किसी भी Direct Selling Company को Join करने से पहले इन सभी Factors पर जरुर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ये आपको एक बढ़िया Company चुनने में मदद करते है।

 

दोस्तो इन Factors को मैंने 4P नाम दिया है जोकि इसप्रकार है।

 

  • Company Profile
  • Company Products
  • Company Plan
  • Company Payout

 

1. Company Profile :- दोस्तो किसी भी कम्पनी को Join करने से पहले Company की Profile और उस Company के CEO के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर ले। एक अपेक्षाकृत नई कंपनी की तुलना में कम से कम 5 साल पहले से मौजूद कंपनी में अपना समय और प्रयास निवेश करना बेहतर है।

 

2. Company Products :- दोस्तो दूसरी जो सबसे जरूरी चीज है वो है कम्पनी के Products की Quality और उनका Price. दोस्तो Company के Products की Quality Best और दाम Reasonable होने चाहिए। अधिकतर Companies Health और Beauty Products ही लेकर आती है क्योंकि इनमें Margin बहुत अधिक होता है। 

 

इसलिए Price और Quality पर जरूर ध्यान दे और अगर आप उस Product की Quality और Product की Range के साथ संतुष्ट है तभी कोई दूसरा भी इनके साथ Comfortable महसूस करेगा।

 

3. Company Plan :- कम्पनी के बिजनेस प्लान को भी अच्छी से देखना चाहिए।

 

4. Company Payout :- Company के Payout System को भी अच्छी तरह समझे और यह देखे कि Company अपना केवल भला चाहती है या फिर उस Company के साथ जुड़े लोगों का भी।

 

नोट:- अगर आप एक ऐसी Company के साथ काम कर रहे हैं जो इन सभी Factors के साथ साथ Government की Guideline को Follow कर रही है तो यह आपके लिए बहुत अच्छी बात हैं।


Network Marketing In India 2021

 

दोस्तो मैंने Top 10 Direct Selling Companies की List को इन्ही Factors को ध्यान में रखते हुए बनाया है जोकि इस प्रकार है।

 

List Of Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi

 

दोस्तो आज के समय मे NetworkMarketing (जिसे Direct Selling या Multi Level Marketing (MLM) के नाम से भी जानते है) पैसा कमाने का एक व्यापक दायरा प्रदान करता है।

 

इसके अतिरिक्त Passive Income कमाने के Source के रूप में भी यह काफी ज्यादा Famous है और आपके द्वारा किये गए थोड़े Effort से भी आप यहाँ से Passive Income को बनाना शुरू कर सकते है।

 

ऐसे में यदि आप एक Network Marketing Company में शामिल होने के बारे में सोच रहे हैं और भारतीय नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों की बड़ी सूची ने आपको Confuse कर दिया है तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नही है।

 

आप Be RoBoCo Site पर है जहाँ पर आपको किसी भी Topic से जुड़ी पूरी जानकारी मिलती है अगर अभी तक आपने हमारे टेलीग्राम चैनल को Join नहीं किया है तो तुरंत Join Be RoBoCo पर Click करके हमारे टेलीग्राम चैनल को Join करें।

Telegram :- Join Be RoBoCo

 

नोट :- आप इस Telegram Channel के माध्यम से Network Marketing से जुड़ी प्रमुख किताबो के Pdf भी प्राप्त कर सकते है इसके अतिरिक्त मैं समय समय पर Network Marketing से जुड़ी जानकारी भी इस Channel पर प्रकाशित करता रहता हूं।

 

दोस्तो India में अनेक Network Marketing Company है और हर Company अपने आप को सर्वश्रेष्ठ बताती है ऐसे में हम आपके लिए लाए है Top 10 Network Marketing Companies List जिन्हें आपको किसी भी Network Marketing Company से जुड़ने से पहले एक बार जरूर देखना चाहिए।

 

भारत में 2021 की Top Direct Selling Companies निम्नलिखित हैं।

 

1.  Vestige

2.  Amway

3.  Modi Care

4.  Forever Living

5.  MI Lifestyle

6.  Herbal Life

7.  Oriflame

8.  Avon

9.  Safe Shop

10. IMC 

 

दोस्तों Top 10 Direct Selling Companies के Products बहुत ही अच्छी Quality के है जिसकी वजह से भारत के लोगों को इन कंपनियों का उत्पाद काफी पसंद आ रहा है।

 

इन Top 10 Direct Selling Company से बहुत सारे लोग लाखों रुपये हर महीने Income प्राप्त कर रहे हैं। आइये अब प्रत्येक Direct Selling Company के बारे में जानकारी प्राप्त करते है और जब मै आपको इनके बारे में बताऊंगा तो आप खुद ही समझ जायेंगे कि ये क्यों Best Top 10 Direct Selling Company In India 2021 हैं।

 

1. Vestige (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Vestige Company के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।


1. Vesting कम्पनी Top 10 MLM Company Of India में से एक हैं।


2. Vestige Company को सन 2004 में स्थापित किया गया था।


3. Vestige Company के संस्थापक गौतम बाली है।


4. Vestige Company का Vision लोगों को अपनी शर्तों पर आर्थिक स्वतंत्रता का जीवन जीने में मदद करना।


5. Vestige Company के Products की Category निम्न हैं – Cosmetics, Food And Beverage, Home Care, Personal Care, Wellness, Air Purifier, Agri Products.


6. पूरे भारत में 2500 से अधिक ऑनलाइन और ऑफलाइन Vestige Store है जोकि हर साल लगातार बढ़ते जा रहे है।


7. Vestige का मिशन MLM या Direct Selling में बेंचमार्क बनना।


8. Vestige Company भारत के साथ साथ अन्य 5 देशो में अपना Business करती है।


9. Vestige के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है। 


# Vestige Company Address


Vestige Marketing Pvt. Ltd.

A-89, Okhla Industrial Area Phase II, New Delhi 110 020

Phone :- 011- 43101234

All India Toll-Free Number – 18001023424

 

2. Amway (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Amway Company के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. Amway Top 10 MLM Company Of India में से एक हैं।


2. Amway को November 9, 1959 में स्थापित किया गया था।


3. Amway के संस्थापक Richard Devos & Jay Van Andel है। 


4. Amway के Products की Category निम्न हैं – Appliances, Cosmetics, Food And Beverage, Home Care, Home Decor, Kitchenware, Personal Care, Wellness


5. Amway भारत की अग्रणी Direct Selling Company है जिसके भारत में 150 से अधिक कार्यालय हैं। 


6. Amway भारत के साथ साथ अन्य 100+ देशो में अपना Business करती है।


7. Amway India ने तमिलनाडु में 600 करोड़ रुपये का निवेश करके एक नई Production Unit को बनाया है।


8. भारत दुनिया का तीसरा देश है जहां Amway ने उत्पादन सुविधा के साथ निवेश किया है। 


9. Amway भारत में 140 से अधिक विश्व श्रेणी के उत्पाद बेचता है। Amway में ब्रांडों का एक मजबूत पोर्टफोलियो शामिल है।


10. Amway India भारत के लोगों को बेहतर जीवन जीने में मदद करने के लिए प्रत्येक दिन काम करना के Vision के साथ काम कर रहा है।


11. Amway के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है।

 

#Amway Head Office Address


Amway India Enterprises Pvt. Ltd.

Plot No. 84, Sector – 32, Gurugram – 122001(HR), India

General Inquiries :- +91-124-3058888

General Fax :- +91-124-3058899

 

Network Marketing Future In India (2025)


3. Modicare (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Modicare Company के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. Modicare Top 10 MLM Company Of India में से एक हैं।


2. Modicare को 1996 में स्थापित किया गया था।


3. Modicare के संस्थापक समीर मोदी है।


4. Modicare के Products की Category निम्न हैं – Wellness, Skin Care, Color, Personal Care, Home Care, Food And Beverage, Amoli.


5. Modicare की नींव के बाद से, इसका मूल दर्शन व्यक्तियों के जीवन को बढ़ाने और उन्हें मजबूत बनाने की ओर है।


6. Modicare भारत के साथ साथ अन्य देशो में अपना Business करती है।


7. Modicare लोगों को Financial Freedom में विश्वास दिलाने के Vision के साथ काम कर रहा है।


8. Modicare मर्चेंडाइज़ का विकास कंपनी के अपने कुशल तकनीकी कर्मचारियों द्वारा अपने R & D केंद्रों पर किया जाता है।

 

9. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं।


10. Modicare के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है।

 

#Modicare Head Office Address


Modicare Limited

5, Community Center, New Friends Colony,

New Delhi, Pin – 110025, 011-66623000

 

4. Forever Living (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Forever Living के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. Forever Living भारत की Top 10 Direct Selling Company में से एक है जो स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पादों का व्यापार करती है।


2. Forever Living को 1978 में स्थापित किया गया था।


3. Forever Living के संस्थापक Rex Maughan है।


4. Forever Living के Products की Category निम्न हैं – Wellness & Beauty Products.


5. Forever Living भारत के साथ साथ अन्य 160 देशो में अपना Business करती है।


6. Forever Living का Vision है प्लांट से प्रोडक्ट तक कस्टमर के लिए सब कुछ


7. Forever Living अपने स्वयं के उत्पादन सुविधाओं, अनुसंधान और विकास, आंतरिक गुणवत्ता, नियंत्रण प्रयोगशालाओं और यहां तक कि स्वयं के वितरण चैनलों के मालिक हैं।


8. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं।


9. Forever Living के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है। 


#Forever Living Company Address


Forever Plaza, 74 Hill Road, Opp. St. Stanislaus High School

Bandra (West), Mumbai – 400050 – India

 

Network Marketing Quotes In Hindi


5. Mi Lifestyle (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Mi Lifestyle के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. Mi Lifestyle भारत की Top 10 Direct Selling Company में से एक है


2. Mi Lifestyle को 2013 में स्थापित किया गया था।


3. Mi Lifestyle के Director Arshak Jawhar, Vittobha Suresh है।


4. Mi Lifestyle के Products की Category निम्न हैं –  Health Care, Lifestyles, Wellness And Nutritional Products, Body Care, Beauty Care, Personal Care And Home Care.


5. Mi Lifestyle भारत में अपना Business करती है।


6. इसका आदर्श वाक्य  है Its Mi Life, Its Mi Style. 


7. Mi Lifestyle का उद्देश्य ग्राहक को सर्वश्रेष्ठ Item प्रदान करना है और रोजमर्रा की जिंदगी के लिए व्यापक और गुणवत्ता वाली वस्तुओं की एक श्रृंखला का प्रबंधन करना है।


8. Mi Lifestyle का Vision लोगों की जीवन में अपनी महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने में मदद करना और उनकी जीवन शैली को सशक्त बनाना है।  


9. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं।


10. Mi Lifestyle के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है।

 

#Mi Lifestyle Company Address


No.29, Mooker Nalla Muthu Street

Chennai – 600001 – India

 

6. Herbal Life (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Herbal Life के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. Herbal Life भारत की Top 10 Direct Selling Company में से एक है


2. Herbal Life को February 1980  संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थापित किया गया था।


3. Herbal Life के Founder Mark R. Hughes है।


4. Herbal Life के Products की Category निम्न हैं –  Cosmetics, Food And Beverage, Personal Care, Wellness.


5. Herbal Life भारत के साथ साथ अन्य 90+ देशो में अपना Business करती है।


6. Herbal Life का Vision लोगों को खुशहाल और स्वस्थ जीवन देकर उनके जीवन को बदलना है।  


7. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं। 


8. Herbal Life एक अंतरराष्ट्रीय डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है।


9. Herbal Life के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है।


#Herbal Life Company Address


Herbalife International India Pvt. Ltd.

No. 14, Commissariat Road

Bangalore – 560025

Phone:- 080-40311444

Email:- writetous@herbalife.com

 

Benefits Of Network Marketing In Hindi


7. Oriflame (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Oriflame के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. Oriflame भारत की Top 10 Direct Selling Company में से एक है


2. Oriflame को 1967 में स्विट्जरलैंड में स्थापित किया गया था।


3. Oriflame के संस्थापक जोनास एफ जॉनिक, रॉबर्ट एफ जोचनिक, बेंग्ट हेलस्टेन है।


4. Oriflame के Products की Category निम्न हैं –  Cosmetics, Personal Care, Wellness.


5. Oriflame भारत के साथ साथ अन्य 60+ देशो में अपना Business करती है।


6. इसका आदर्श वाक्य है :- "आज पैसे बनाएँ और अपने सपनों को पूरा करें"।


7. Oriflame उन लोगों के लिए प्रमुख व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है, जो पहले दिन से पैसा बनाने की शुरुआत करना चाहते हैं और अपने व्यक्तिगत सपनों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करते हैं


8. Oriflame का Vision नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस में No 1 Beauty Company बनना।


9. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं।


10. Oriflame के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है।


#Oriflame Company Address


Oriflame India Pvt Ltd,

M-10, South Extension, Part-Ll,

New Delhi South Delhi DL 110049

Phone :- 011-40409000, 011-66259000

Email:- Contactcenter.India@Oriflame.Com

 

8. Avon (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Avon के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. Avon भारत की Top 10 Direct Selling Company में से एक है


2. Avon को 1886 में London में स्थापित किया गया था।


3. Avon के संस्थापक David H. Mcconnell है।


4. Avon के Products की Category निम्न हैं –  Cosmetics, Perfume, Skin Care, Personal Care.


5. Avon भारत के साथ साथ अन्य 80+ देशो में अपना Business करती है।


6. Avon उन लोगों के लिए प्रमुख व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है, जो अपने व्यक्तिगत सपनों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करते हैं।


7. Avon का उद्देश्य लोगों को उनकी भलाई और खुशी के समर्थन में कमाने का मौका प्रदान करना है। 


8. Avon का Vision नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस में No 1 Company बनना है।

  

9. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं।


10. Avon के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है।

 

#Avon Company Address


Avon Beauty Products India Private Limited

401, 4th Floor, Paras Trade Centre, Sector - 2

Gwal Pahari, Gurugram-Faridabad Expressway, Gurugram – 122003, Haryana, India

 

Network Marketing Books In Hindi PDF


9. Safe Shop (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Safe Shop के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न points में समझाया है।

 

1. Safe Shop भारत की Top 10 Direct Selling Company में से एक है


2. Safe Shop पिछले कुछ वर्षों में तेजी से Growth देखने को मिली है।


3. Safe Shop का Registered नाम Safe And Secure Online Marketing Pvt Ltd हैं

 

4. Safe Shop को 14 Dec 2000 में स्थापित किया गया था।


5. Safe Shop के Founders Rajat Verma, Siddharth Sehgal, Rajpal Arora, Raju Anand और Harish Saundhi है। 


6. Safe Shop के Products की Category निम्न हैं –  Health & Beauty, Fashion, Technology, Home Life Style, Garments For Ladies & Gents.


7. Safe Shop भारत में अपना Business करती है।


8. Safe Shop उन लोगों के लिए प्रमुख व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है, जो पहले दिन से पैसा बनाने की शुरुआत करना चाहते हैं और अपने व्यक्तिगत सपनों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम करते हैं


9. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं।


10. Safe Shop के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है।


#Safe Shop Company Address


A-3/24 Janakpuri

New Delhi-110058

Phone :- +91 11 45674444

Website:- http://safeshopindia.com

E-Mail:- support@safeshopindia.com

 

10. IMC (Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi)

 

Top 10 Direct Selling Company In India 2021 in Hindi, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

IMC के बारे में पूरी जानकारी को मैंने निम्न Points में समझाया है।

 

1. IMC भारत की Top 10 Direct Selling Company में से एक है


2. IMC को 2007 में India में स्थापित किया गया था।


3. IMC के संस्थापक Shok Bhatia & Satyan Bhatia है।


4. IMC के Products की Category निम्न हैं –  Health Care, Personal Care, Home Care, Food, Agriculture, Veterinary.


5. IMC भारत में अपना Business करती है।


6. IMC का Vision नेटवर्क मार्केटिंग या डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस में No 1 Health Company बनना है।  


7. इसके सभी Products अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किए गए हैं।


8. IMC के बारे में अधिक जानने के लिए आप इसकी Official Site पर Visit कर सकते है जिसकी जानकारी हमने लेख के अंत में दी है। 


#IMC Company Address


Shri Guru Nanak Dev Bhawan, Near Bharat Nagar Chowk, Ludhiana-141002

Toll-Free No. :- 1800-137-1098

Email:- info@imcbusiness.com

Website:- https://www.Imcbusiness.com

 

Website Of Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi

 

1.  Vestige (www.myvestige.com)

2.  Amway (www.amway.in)

3.  Modi Care (www.modicare.com)

4.  Forever Living (https://foreverliving.com)

5.  MI Lifestyle (www.milifestylemarketing.com)

6.  Herbal Life (www.herbalife.co.in)

7.  Oriflame (https://in.oriflame.com)

8.  Avon (www.avon.co.in)

9.  Safe Shop (www.safeshopindia.com)

10. IMC (www.imcbusiness.com)

 

No 1 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी (No. 1 Network Marketing Company)

 

दोस्तो अगर आप पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए बहुत सारे रास्ते है लेकिन अगर आप Passive Income कमाना चाहते है वो भी बिना Investment या बहुत कम Investment के तो इसके लिए सबसे Best तरीका जो है वह नेटवर्क मार्केटिंग (Network Marketing) है। लेकिन Network Marketing को चुनने से पहले यह जांच परख लेना चाहिए कि वह Company कब से चल रहीं है। 

 

याद रखें जो कंपनी जितना पुरानी होगी उसकी प्रमाणिकता उतनी ही ज्यादा होगी क्योंकि अगर कोई Company 15 या 20 सालों से चल रही है तो उसमें जरूर कोई बात होगी तभी तो वह चल रही है।

 

इसप्रकार मेरे अनुसार जो कंपनी Top 10 Direct Selling Company में No. 1 Position पर आती है वह केवल Vestige Marketing Pvt. Ltd.  है। Vestige एक तो 16 साल से चल रही है और दूसरा Products Price Quality के हिसाब से बहुत ही अच्छा है तभी तो इसकों पसंद करने वाले की संख्या लगभग 2 Crores को पार कर गई है।


Bonus: Some More Top MLM Companies In India

 

1. DXN Marketing India Private Limited

 

DXN Marketing India Private Limited, दोस्तो क्या आपने भी Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Companies आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Top 10 Direct Selling Company In India 2021 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2021 आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

DXN भारत में शीर्ष नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में से एक है। इस Company की शुरुआत 1993 में मलेशिया में हुई थी।इसके संस्थापक का नाम लिम सीओ जिन (Lim Siow Jin) है। इस Company की Website www.dxn2u.com है।

 

DXN के Products आयुर्वेद, स्वास्थ्य पूरक खाद्य और पेय, व्यक्तिगत देखभाल और सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित है। DXN के अधिकतर Products मलेशिया में ही बनाये जाते है। जिनमे से अधिकांश Products मशरुम, नोनी, स्पीरुलिना जैसे पौधों से बने होते है। इसके अतिरिक्त यहाँ पर आपको Daily Use से संबंधित Products जैसे कि साबुन, टूथपेस्ट, शैम्पू आदि भी उपलब्ध है।

 

जब आप सदस्य के रूप DXN Marketing India Private Limited से जुड़ते हैं तो आप खुदरा लाभ के रूप में 15% से 25% और समूह लाभ के रूप में 6% से 21% कमा सकते हैं।


2. Keva Kaipo Industries Pvt. Ltd

 

दोस्तो Keva Industries की स्थापना वर्ष 2009 में हुई थी, यह विश्व स्तर के Wellness Care, Cosmetics, Home Care, Agriculture Products और Animals Products को बनाकर Direct Selling के जरिए बेचने वाली Company है।

 

कंपनी के पोर्टफोलियो में 400 से अधिक उत्पाद हैं, जो लगभग हर Segment को Buy 1 Get 1 के अनूठे ऑफर के साथ कवर करते हैं।

 

इसका Mission सबसे भरोसेमंद, सक्षम और समर्पित Direct Selling Company बनना है और प्रत्येक ग्राहक को सर्वोत्तम गुणवत्ता के Products देकर उनके स्वास्थ्य की बेहतरी की दिशा में एक कदम बढ़ाना है।

 

Keva Industries एक अच्छी तरह से परिभाषित वितरण चैनल के माध्यम से अपने सभी उत्पादों का लाभ प्रत्येक ग्राहक तक पहुंचाने के लिए और प्रचुर मात्रा में भौतिक संपत्ति और धन को मौद्रिक शर्तों के साथ प्रचार योजनाओं के माध्यम से अपने Leaders तक पहुचाने में भी विश्वनीय है।

 

आप Keva Industries की वेबसाइट www.kevaind.org पर जाकर कंपनी की प्रोफाइल, उत्पाद, प्रमाणन, पुरस्कार, कानूनी दस्तावेज, कॉपीराइट, पेटेंट आदि की जांच कर सकते हैं।


Direct Selling Company In India Video Guide👇


Credit / source :- mlm school


Top 10 Direct Selling Companies FAQ's

 

नंबर 1 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी कौन सी है?


वेस्टीज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड

 

भारत में शीर्ष 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी कौन है?


यहां 2022 में भारत में शीर्ष 10 बेस्ट डायरेक्ट सेलिंग कंपनी, नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी और एमएलएम कंपनी की सूची दी गई है।


  • Vestige
  • Amway
  • Modi Care
  • Forever Living
  • MI Lifestyle
  • Herbal Life
  • Oriflame
  • Avon
  • Safe Shop
  • IMC 

 

नेटवर्क मार्केटिंग के जनक कौन है?


Amway पहली कंपनी है जिसने डायरेक्ट सेलिंग का Concept पेश किया था। इसकी खोज 1959 में श्री रिचर्ड डेवोस और जे वैन एंडेल ने की थी और यह एमएलएम के क्षेत्र में सबसे बड़ा नाम है।

 

21वीं सदी का सबसे तेजी से बढ़ने वाला व्यवसाय कौन सा है?


Network Marketing (MLM) या Direct Selling

 

इसे भी पढ़े 👇👇


■ नेटवर्क मार्केटिंग क्यों नहीं करना चाहिए

■ Network Marketing Se Paise Kaise Kamaye

■ नेटवर्क मार्केटिंग में सफल होने के 7 टिप्स

■ Network Marketing में Social Media का प्रयोग कैसे करे

■ IDSA Members और IDSA Company List 2022


आपने क्या सीखा

 

दोस्तो किसी भी काम मे आपकी प्रतिबद्धता ही Decide करती है कि आप उस काम में सफल होंगे या विफल। ऐसे में यह तय करना आवश्यक है कि आप नेटवर्क मार्केटिंग को पूर्णकालिक या अंशकालिक काम के रूप में देख रहे हैं या नहीं। 

 

आपको अपने आप से यह पूछना चाहिए कि क्या आप नेटवर्क मार्केटिंग के माध्यम से बेहतर आय अर्जित करने के लिए जद्दोजहद उठाने के लिए तैयार हैं यदि हाँ तो ऊपर बताई गई Companies में से जिस Company के साथ जुड़ना आपको Comfortable लगे उसके साथ जुड़ जाइए।

 

उपरोक्त लेख Top 10 Best Direct Selling Company In India In Hindi 2022 के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Indian Top 10 Direct Selling Companies, भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी, India Ki Number One Direct Selling Company, Top 10 Direct Selling Companies, Top 10 Direct Selling Company In India 2022 In Hindi, India's Number 1 Network Marketing Company,  India Ki No 1 Direct Selling Company और Top 10 Direct Selling Company In India 2022 आदि के बारे में।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। अगर आपका इस लेख से संबंधित कुछ सवाल है तो हमें कमेंट पर जरूर बताएं।

 

अगर आपने अभी तक हमारे Youtube Channel को Join नहीं किया है तो Subscribe Now पर Click करके तुरंत हमारे Youtube Channel को Join कर ले।

Youtube:- Subscribe Now 

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।


Tags:- #टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी 2021 #टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी इन इंडिया #top 10 direct selling company in india 2021 in hindi #भारत की नंबर वन डायरेक्ट सेलिंग कंपनी 2021 #भारत की टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी #top 10 direct selling company in india #टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी इन इंडिया 2021 #भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी 2021 #india no 1 direct selling company #डायरेक्ट सेलिंग कंपनी लिस्ट इन इंडिया 2021 #भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts