(Updated) Network Marketing Quotes In Hindi – Network Marketing Status 2024


Network Marketing Quotes In Hindi – Network Marketing Status, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Network Marketing Quotes In Hindi – Network Marketing Status के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Motivational Quotes For Network Marketing In Hindi, Network Marketing Shayari, Network Marketing Status In Hindi और Quotes About Network Marketing in Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Network Marketing Quotes On Success, MLM Motivational Quotes, Network Marketing Success Tips और Quotes On Network Marketing In Hindi आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


दोस्तों अगर आप ये जानना चाहते है कि सफल लोगो के Network Marketing को लेकर क्या विचार है तो आप बहुत सही जगह आ गए है आज के इस लेख में मैने बहुत ही सफल व्यक्तियों के विचारो को समाहित किया है, जिससे आपकी बहुत सारी Query जैसे कि Power Of Network Marketing, Sales Success Quotes, Inspirational Quotes For Work Team के जबाब आपको मिल जायेंगे। 


Table of Contents

Network Marketing Quotes In Hindi – Network Marketing Status 

 

Network Marketing Quotes In Hindi – Network Marketing Status, Motivational Quotes For Network Marketing In Hindi, Network Marketing Shayari, Network Marketing Status In Hindi और Quotes About Network Marketing in Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Network Marketing Quotes On Success, MLM Motivational Quotes, Network Marketing Success Tips और Quotes On Network Marketing In Hindi आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Motivational Quotes For Network Marketing In Hindi


        "Network Marketing 21 वीं सदी का सबसे तेज़ी से बढ़ता हुआ व्यवसाय है, जिसे विश्व स्तर पर हर युवा को करना चाहिए अन्यथा आप कभी भी अपनी युवावस्था का सर्वश्रेष्ठ नहीं प्राप्त कर सकते हैं।"

A.P.J.Abdul Kalam              

 

Network Marketing Shayari


        "अगर मुझे सब कुछ फिर से शुरू करने का  Chance दिया जाए, तो मैं Network Marketing को चुनना पसंद करुगा।"

Bill Gates             

 

       अगर आप अपने Country और अपनी  Economy को मजबूत करते हैं, और न ही केवल अपनी सफलता के लिए प्रयास करते है, बल्कि दूसरों को भी सफल बनने का अवसर प्रदान करते है। तो आप प्रशंसनीय है और अगर आपका उद्योग लोगों को एक मौका देता है, अपने स्वयं के जीवन को बनाने का तो ऐसा उद्योग को Heart Of The American Dream की संज्ञा दी जायेगी।

Bill Clinton           

 

        “Network Marketing का मुख्य लाभ प्रवेश की आसानी, Low Risk, और  Low Startup Cost है। और इसके अलावा लगभग सभी चीजों में बहुत अधिक Risk है। "

Harry S. Dent. Jr       

 

Network Marketing Status In Hindi


        "Network Marketing का भविष्य असीमित है। इसने संभवत: किसी भी अन्य व्यवसाय से अधिक लोगों को  करोड़पति बना दिया हैं, जिनमे से अधिकांश लोग ऐसे थे जिनके पास शुरुआत में कुछ भी नहीं था, इसका कोई अंत नहीं है। यह बढ़ता रहेगा, क्योंकि बेहतर लोग इसके साथ में आ रहे हैं। यह दुनिया में Respected Business Methods में से एक बन जाएगा।

Brian Tracy       

 


        "Network Marketing लोगों को Very Low Risk और  Very Low Financial Commitment के साथ अपनी स्वयं की आय पैदा करने वाली संपत्ति बनाने और Wealth हासिल करने का अवसर देता है। इसमें United States और दुनिया को बचाने की क्षमता है, क्योंकि यह लोगों को Employees नहीं, बल्कि Entrepreneurs बनना सिखाता है।"

 Robert Kiyosaki         

 


        "एक Industry जो सभी के लिए बेहतर है वह है Network Marketing Industry और मुझे पता है कि जो लोग इसके साथ हैं वही लोग हैं जिन्होंने इसे बहुत गंभीरता से लिया है। उन्होंने बहुत अच्छा किया है और वे बहुत सफल हो रहे हैं। यह सफलता की कहानियों का एक Constant Barrage है। मैं इसमें शामिल होना चाहूँगा, आप यहाँ हर चीज जैसे कि Products, Services और Community का परीक्षण कर सकते हैं। अगर आप इसे जानते है तो फिर इसमें थोड़ा शामिल हो, और अगर यह अच्छा लगता है, तो इसमें पूरी तरह से शामिल हो जाये। "

Jack Canfield        

 

Quotes About Network Marketing in Hindi


        "मैंने Network Marketing Industry में निवेश किया है और यह मेरे द्वारा किये गए निवेशो में अब तक का सर्वश्रेष्ठ  निवेश है।"

Warren Buffett      

 


        "अगर मैं आज से शुरू करता हूँ, तो मैं Network Marketing Industry में लाखों कमाऊंगा।"

Donald Trump     

 

 

        "Grass Root Capitalism, का सबसे बड़ा स्रोत  वास्तव में Network Marketing Industry है, क्योंकि यह लोगों को सिखाता है कि कैसे एक छोटी सी पूंजी जो कि आपका समय है, को सही तरीके से उपयोग किया जाये और अमेरिकन ड्रीम का निर्माण किया जाये।"

Jim Rohn       

 

 

        "Network Marketing ने विश्व के इतिहास में किसी भी दूसरे Business की तुलना में अधिक Millionaires पैदा किए हैं।"

Larry Ellison       

 


        “Network Marketing Industry ने इस दुनिया में खुद को पूरी तरह से स्थापित कर लिया है। मुझे इस पर पूरा विश्वास है और साथ ही इस बात पर भी कोई संदेह नहीं है कि यह लाखों लोगों को Entrepreneur और उन्हें स्वतंत्रत बनाने का एक व्यावहारिक तरीका है।"

Stephen Covey      

  

Network Marketing Quotes On Success


         "Network Marketing Industry ने किसी भी Country की Economy के विकास में बहुत योगदान दिया है।"

Tony Blair       

 

inspirational quotes with authors,life changing motivational quotes, robert kiyosaki network marketing.

       जब Network Marketing नहीं था, तो हमें जल्द से जल्द इसका Invention करना चाहिए था। अब जब इसका Invention हो चुका है तो मैं अब इसमें आना चाहूँगा, यह बहुत शानदार है।"

Bob Proctor      

 

 robert kiyosaki network marketing quotes, inspirational quotes about life and love, best motivational quotes ever..

        “Network Marketing,आज के समय में Business करने का एक बहुत शानदार माध्यम है। जहाँ तक मै जान पाया हूँ कि इस Industry के अन्दर  लोगो का आना बहुत आसान है, और आप यहाँ से Self-Employee और एक बेहतरीन Entrepreneur बन सकते है।

Dr. Ivan Misner     

 


       अगर आप एक नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस में है तो यहाँ आपको एक मालिक होने के सभी फायदे मिलते हैं और साथ ही आपको Supply Chain के बारे में भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, आज हम जिस दुनिया में हैं, आपको विशेष रूप से लेखांकन( Accounting ) के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इन सब के लिए वास्तव में कुछ महान कंपनियां हैं। Network Marketing Industry अद्भुत है।

Anthony Robbins       

 


MLM Motivational Quotes


      "अधिकांश अन्य व्यावसायिक अवसरों के विपरीत, Network Marketing Business की लागत कम होती है और यह लगभग $500 से कम या अक्सर $100 से कम ही होती है।"

                                                                                                  ZigZiglar         

 


         "कोई व्यक्ति जो Entrepreneur बनना चाहता है, उसे एक बार नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय पर नज़र अवश्य डालनी चाहिए। बहुत सारी प्रसिद्ध Company जैसे Citibank, Avon, Levis आदि अपने उत्पादों को नेटवर्क मार्केटिंग या प्रत्यक्ष बिक्री प्रणाली के माध्यम से वितरित करती हैं।"

Robert Kiyosaki         

 


         "सफल Network Marketers शायद ही कभी Retire होते हैं लेकिन ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि उन्हें पैसे की जरूरत है, ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें बहुत मज़ा आ रहा है और वे नेटवर्क मार्केटिंग द्वारा प्रदान किए जाने वाले व्यक्तिगत और सामाजिक पुरस्कारों से चूकना नहीं चाहते है।" 

Zig Ziglar         

 

Quotes On Network Marketing In Hindi


         "नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसा उद्योग है जिससे आप समय की स्वतंत्रता का आनंद लेते हुए वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त कर सकते हैं और यह आपको यह संदेश देती है कि "आओ और हमारे साथ जुडो। हम सब एक साथ जीत सकते हैं।" 

Stephen Covey          


मेहनत करते रहो जिस दिन भी किश्मत का सिक्का उछलेगा तो उस दिन Head भी आपका होगा और Tail भी।

 

Network Marketing के बिज़नस में आप तभी सफल होते है जब दूसरों को सफल होने मदद करते है।

 

जब लोग आपको कॉपी करना स्टार्ट कर दे तो समझ लेना आप सफल हो रहें है।

 

नेटवर्क मार्केटिंग ये नहीं कि आप अपने सपने को पूरा करे, बल्कि नेटवर्क मार्केटिंग तो ये हैं के आप अपने साथ जुड़े लोगों की सपने को पूरा करे।

 

MLM में असफल होते है वो लोग जो शिकायत किया करते है, उगने वाले पेड़ तो पत्थर का सीना चीर कर भी उगा करते है।

 

Network Marketing में अच्छा टीम बनानी हैं तो लोगों की प्रशंसा करो क्योंकि प्रशंसा वह हथियार है, जिससे शत्रु को भी अच्छा मित्र बनाया जा सकता है।

 

बिजनेस को करते हुए एक बात याद रखना कि कोई भी काम बिना कोई बाधा के पूरा नहीं होता हैं, सफल वही होता हैं जो बार बार पूरे ताकत से प्रयास करते रहता हैं। 

 

सफल व्यक्ति से कभी कोई उसकी डिग्रियाँ नहीं मांगता, उसका काम ही उसकी सबसे बड़ी उपलब्धि होती है।

 

जरूरी नहीं आप हर फील्ड में अच्छे हो पर ऐसी एक फील्ड जरूर होना चाहिए जिसमे आप सबके बाप हो।

 

कुछ लोग हमें Football कि तरह Kick मारते है, और हमें हमारे Goal कि तरफ भेज देते है।

 

बड़ा नौकर बनने से अच्छा है कि आप एक छोटा मालिक बन जाएँ।

 

इतिहास बदलने के लिए पानी से नहीं पसीने से नहाना पड़ता है।

 

बिना परिश्रम के कुछ भी प्राप्त नहीं होता है। नेटवर्क मार्केटिंग के बिज़नस में उतरने से पहले खुद को तैयार कर ले कि आप तन-मन-धन से मेहनत करेंगे।

 

Network Marketing Success Tips


नेटवर्क मार्केटिंग में 99% लोग ही असफल हो जाते है क्योंकि वो कुछ दिन या कुछ ही महीने में निराश हो जाते है जबकि इसमें सालों मेहनत करने के बाद ही सफलता मिलती है।

 

नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नस सुनने में जितना आसान लगता है, करने में उतना ही कठिन होता है। लेकिन सफल होने पर आपको आपकी सोच से भी ज्यादा मिलता है।

 

मुसीबतें आपको इस काबिल बनाती है कि आप सफलता को संभाल सको।

 

नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसा व्यवसाय है जिसमें आप कम निवेश करके ज्यादा कमा सकते है और ज्यादा सीख सकते है।

 

झूठ बोलकर आप सिर्फ दूसरे को धोखा दे सकते है। बड़ा बिज़नस खड़ा करने के लिए ईमानदार होना अतिआवश्यक है।

 

एक करोड़पति के जैसे सोचने के लिए सिर्फ जीरो रुपये लगतें है।

 

कहीं पे पहुचने के लिए कहीं से निकलना बहुत जरूरी होता है।

 

कोशिश आखिरी दम तक करते रहना चाहिए, मंजिल मिले या तजुर्बा दोनों ही नायाब है।

 

हमेशा याद रखना बेहतरीन दिनों के लिए बुरे दिनों से लड़ना पड़ता है।

 

कमजोर तब रुकतें है, जब वे थक जातें है और विजेता तब रुकतें है, जब वह जीत जातें है।

 

अगर जिंदगी में मुकाम हासिल करना है तो देर रात तक Chatting करने के बजाय अपने कैरियर की सेटिंग पर Focus करो।

अगर आप Network Marketing Business में सफल होना चाहते है तो आपको एक सफल व्यक्ति का दृष्टिकोण अपने अन्दर विकसित करना होगा और अपने आप को Educate करना होगा। अगर आप ये सब करते है तो आप कुछ ही समय में अपने नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय में अंतर महसूस करेंगे।


आपने क्या सीखा


उपरोक्त लेख Network Marketing Quotes In Hindi – Network Marketing Status 2022 के माध्यम से मैंने आपको Motivational Quotes For Network Marketing In Hindi, Network Marketing Shayari, Network Marketing Status In Hindi और Quotes About Network Marketing in Hindi, Network Marketing Quotes On Success, MLM Motivational Quotes, Network Marketing Success Tips और Quotes On Network Marketing In Hindi आदि के बारे में बताया है।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe 🔔 कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।


YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo


लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।


Important searches on google for network marketing quotes

Tag:- Network Marketing Quotes Motivational In Hindi, Motivation Network Marketing In Hindi, Network Marketing Motivation In Hindi, Network Marketing Motivation Quotes In Hindi, Networking Marketing Status In Hindi, Motivation Networking Quotes In Hindi, Networking Motivational Quotes In Hindi, Networking Quotes Business In Hindi 

GAURAV SAHU
Gaurav Sahu is a boy from Banda(U.P.) who has dreams in eyes. He gives motivation about Study, Life, Success, Attitude, Business, Hard work , Failure and many more.

Related Posts