Website Se Paise Kaise Kamaye 2023 (वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए)


Website Se Paise Kaise Kamaye (वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए) नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए पैसे कैसे कमाए से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Website Se Paise Kaise Kamaye (वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए) के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Website Banakar Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye Website, ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट और वेबसाइट से कमाई आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए वेबसाइट, Website Se Paise Kaise Kamaye और Apni Website Se Paise Kaise Kamaye आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तो अगर आपके पास एक Website है और आप नही जानते है कि अपनी Website से पैसे कैसे कमाए और आप मेरे इस लेख पर आ गए हैं तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस लेख के माध्यम से मैं आपको वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं 


इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आपके मन में वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए से जुड़ा कोई भी सवाल नहीं रहेगा तो लेख के अंत तक बने रहें, चलिए शुरू करते हैं। 


Table of Contents

Website Se Paise Kaise Kamaye (वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए)

Website Se Paise Kaise Kamaye 2022 (वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए), Website Banakar Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye Website, ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट और वेबसाइट से कमाई आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए वेबसाइट, Website Se Paise Kaise Kamaye और Apni Website Se Paise Kaise Kamaye आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Website Se Paise Kamane Ki Requirements

 

दोस्तो Website से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक Website का होना जरूरी है जिसमे कम से कम हर दिन 150 से 200 तक Traffic आ रहा हो।


दोस्तो जैसा कि हम आजकल देख पा रहे है कि Internet का उपयोग दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है, ऐसे में जब भी हमे किसी भी जानकारी की जरूरत होती है हम किसी ना किसी Website के माध्यम से वह जानकारी प्राप्त करते है। ऐसे में आपके मन मे भी आया होगा कि क्यों ना अपनी खुद की एक Website बनाई जाये और उससे पैसे कमाए जाए।

 

दोस्तो अगर आपके पास अपनी खुद की Website नही है तो आप जरूर अपनी एक Website बनाना चाहते होंगे। इसके लिए आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नही है। अपनी Website बनाने के लिए मैंने एक Step By Step Guide तैयार करी है, जिसका प्रयोग करके आप बहुत ही आसानी से अपनी Website बना सकते हों वो भी बिना किसी Investment के।

 

इसके अतिरिक्त अगर आप कुछ Investment के लिए तैयार हो तो आप अपनी Website को एक अच्छा Domain Name खरीद कर Professional Look दे सकते हो।

 👇👇

Website कैसे बनाये

 

आप Be RoBoCo Site पर है जहाँ पर आपको किसी भी Topic से जुड़ी पूरी जानकारी मिलती है। समय समय पर मैं अपने इस Telegram Channel के माध्यम से आपको Website के Development की Tips देता रहता हूँ। अगर आपने इसे अभी तक Join नही किया है तो Be RoBoCo पर Click करके तुरंत Join करे।

Telegram :- Be RoBoCo

 

Website Se Paise Kamane Ke Tarike ( वेबसाइट से पैसे कमाने के तरीके)

 

दोस्तों आज इस लेख के माध्यम से मैं आपको एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे ऐसे 10 Best Website Se Paise Kamane Ke Tarike (वेबसाइट से पैसे कमाने के तरीके) के बारे में बताने वाला हूं जो कि 2021 में आपके बहुत काम आने वाले हैं और अपनी Website के माध्यम से आप इन तरीकों का प्रयोग करके Unlimited Money कमा सकते हो।

 👇👇

Top 20 Paise Kamane Wala App


Top 10 Best Methods To Earn Money From Website

 

1. Advertising Ads लगा कर पैसे कैसे कमाए

2. Affiliate Marketing करके पैसे कैसे कमाए

3. Sponsored Posts / Review लेकर पैसे कमाए

4. Guest Posting के द्वरा पैसे कमाए

5. Website को बेचकर पैसे कमाए

6. Backlinks दे कर पैसे कमाए

7. Ad Space को बेचकर पैसे कमाए

8. Digital Products बेच कर पैसे कमाए

9. Service दे कर पैसे कमाए

10. Course बना कर पैसे कमाए

 

आइये अब एक - एक करके वेबसाइट से पैसा कमाने वाले प्रत्येक तरीके के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं।

 

1. Advertising Ads लगा कर पैसे कैसे कमाए 

 

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा कि जिन Website पर आप Visit करते हो उन पर कुछ Advertisement आपको दिखाया जाता है ऐसा क्यों किया जाता है?

 

ऐसा Earning के लिए किया जाता है दोस्तों Website के Owner अलग अलग तरह के Advertisement Program से जुड़कर अपनी Website पर Ads चलाते हैं और कोई भी Visitor उन Ads पर Click करता है तो उस Ads के ऊपर चल रही CPC (Cost Per Click) के हिसाब से Website Owner को पैसा मिलता है।

 

मैं आपको कुछ प्रमुख Ad Network के नाम बता रहा हूं जिनके साथ आप अपनी Website को जोड़कर Ads चला सकते हो।

 

  • Google Adsense
  • Ezoic
  • Media.Net
  • Adbuff
  • Clicksor
  • Vibrant Media
  • Blogads

 

दोस्तो इनमे से सबसे अच्छा Ad Network Google Adsense है क्योंकि यहाँ पर एक Website Owner की कमाई अन्य Ad Network के मुकाबले ज्यादा होती है।

 

Google Adsense Account Kaise Banaye

 

Google Adsense में Account बनाने के लिए आपको निम्न Steps को Follow करना होगा।

 

1. सबसे पहले Google Adsense की Website पर जाएँ और SIGN UP NOW पर क्लिक करे। अपनी Gmail Select करे जिससे आप Account बनाना चाहते है। इतना करने पर आपके सामने एक Page Open हो जाएगा।

 

2. अब इस Page में सबसे पहले अपनी वेबसाइट का नाम भरें, अपनी Country Select करे और Agreement को Select करे, इसके बाद Create Account पर क्लिक कर दे।

 

3. अब एक नया Page फिर Open होगा जिसमें आपको सबसे पहले Account को Specify करना होगा कि Individual है या Business. इसके बाद आपको अपनी Details जैसे कि आपका नाम, Address, City, Postal Code, State और Mobile Number को भर दे।

 

4. Mobile No पर आई OTP से Account Verify कर दे और Submit पर Click करे। इस प्रकार आपका Adsense Account बन जाएगा।

 

अब आपको अपने Adsense Account के Home Page पर एक Get Code का Option मिलेगा। उसपर Click करके Code प्राप्त कर ले।

 

अब आपको उस Code को आप Copy करके अपने Theme के Header में Paste करना होगा। Paste करने के बाद Google से अपने Adsense Account के Approve होने का इंतजार करे। आपके Account का Status आपको Google के द्वारा आपके द्वारा दी गई Mail पर भेजा जाएगा।

 

Approval मिलने के बाद आपकी Website पर Auto Ads दिखना शुरू हो जायेंगे और उसके बाद आपको Dollars में पैसे मिलने शुरू हो जायेंगे।

 👇👇

Top 10 Passive Income Ideas In India


2. Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye (Apni Website Se Paise Kaise Kamaye)

 

दोस्तो अगर मैं आपको एफिलिएट मार्केटिंग को सरल भाषा में बताऊ तो यह एक ऐसा काम है जिसमें आप किसी व्यक्ति या कंपनी के साथ मिलकर उसके प्रोडक्ट का प्रचार करने व बेचने का काम करते हैं और इसके लिए आप अपनी Website प्रयोग में लाते है। 

 

कैसे करेंगे आप यह सब इसकी जानकारी भी हम आपको उपलब्ध करा रहे है। सबसे पहले आपको अपनी Website में ऐसे Articles Publish करने होंगे जिसमे आपने किसी भी Products का Review किया हो। 

 

इसके बाद आपको Affiliate Program चलाने वाली Company के साथ जुड़कर वहाँ पर मौजूद उस Product के एफिलिएट लिंक को Generate कर लेना है। इसके बाद उस  एफिलिएट लिंक को अपनी Website पर लगा देना है।

 

जब कभी भी कोई भी व्यक्ति उस Link से कोई भी Product को खरीदता है तो आपको Commission मिलता है और यही Commission ही आपकी कमाई होता है।

 

कुछ प्रमुख Affiliate Marketing Program निम्न है।

 

  • Amazon Affiliate Program
  • Flipkart Affiliate Program
  • Shopclues Affiliate Program
  • Godaddy Affiliate Program
  • eBay Affiliate Program
  • Clickbank Affiliate Program

 

3. Sponsored Posts / Review करके पैसे कमाए 

 

दोस्तो नए Blogger सिर्फ यह समझते है कि Website से पैसा कमाने के लिए सिर्फ Google Adsense ही एक मात्रा तरीका है। लेकिन जैसे जैसे आपकी Website Grow होती जाएगी आपके सामने अपनी Website से पैसे कमाने के भी ढेर सारे रास्ते खुलते जाएंगे और इन्ही Website से पैसा कमाने के इन्ही तरीको में से एक तरीका है Sponsored Posts / Review.

 

इस तरीके से पैसा कमाने का बहुत आसान है। जैसे कि आप Affiliate Marketing के जरिये पैसा कमाने के लिए Products या Services का खुद से Review करते हो और आपके द्वारा Review किये गए Product का आपके Affiliate Link से बिकने पर आपको पैसा मिलता है जबकि यहाँ पर आपको सिर्फ Review लिखने के लिए पैसा मिलता है।

 

अगर आपकी Website एक High Quality का Content रखती है और उस पर अच्छा खासा Traffic है तो फिर आपको किसी Company की तरफ से Review लिखने का या फिर कोई Sponsor Post डालने को मिल सकती है। 

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये सब होगा कैसे तो दोस्तो इसके लिए आपको अपनी Website पर एक Advertise का Page बनाना होगा। इस Page की मदद से Company को पता चलेगा कि आपकी Website में क्या हो रहा है और कौन सी Service आप दे रहे हो। इसप्रकार जिस Company को Advertisement की जरूरत है वो आपसे Contact करेगी और आप उन्हें Service देने के उपलक्ष्य में पैसे Charge करोगे।

 

इसके अतिरिक्त अगर आपकी Website Wordpress पर है और आपकी Website पर Monthly 10000 Traffic है तो आप Flyout Platform की मदद से बहुत सारे Sponsored Post प्राप्त कर सकते हो।

 

यह एक बहुत ही बढ़िया कंपनी है जोकि Sponsored Post Provide करवाती है। एक Sponsored Post का आप $15 से लेकर $100 ले सकते हो और यह सब आपकी Website की Quality के ऊपर निर्भर करता है और विश्वास मानिए आप Sponsored Post / Review के माध्यम से Google Adsense से भी ज्यादा पैसे कमा सकते है।

 👇👇

Youtube Channel Se Paise Kaise Kamaye 2021


4. Guest Posting के द्वारा वेबसाइट से पैसे कमाए

 

हमारे बहुत सारे दोस्तो को Guest Posting के बारे में पता नही होता है तो उनको मैं बताना चाहता हूं कि किसी दूसरे व्यक्ति के Blog पर अपने Product / Service के बारे में जानकारी लिखना और उसमे अपने Product की Link डालना Guest Post कहलाता है।

 

दोस्तो बहुत सारे लोग अपने Website की Authority को बढ़ाना चाहते है ऐसे में उनको जरूरत होती है किसी High Authority Website से Do Follow Link की जिसके लिए बहुत सारे लोग Guest Posting करते है।  

 

अगर किसी Website को एक High Quality Do Follow Backlink मिलती है तो इससे Website की Ranking अच्छी हो जाती है साथ ही Website की Authority भी बढ़ती है।

 

ऐसे में अगर आपने अपनी Site पर एक Contact Us का Page रखा है और आपकी Website पर अच्छा Traffic है तो लोग आपकी Website से Do Follow Backlink पाने के लिए Guest Posting करेंगे और आप इसके बदले थोड़े पैसे भी Charge कर सकते हो।

 

इसप्रकार दोनो ही तरफ Win - Win Situation बन रही है। आपको एक Free में Guest Post और पैसे मिल रहे है जबकि दूसरे को Life Time Referral Traffic और Do Follow Backlink मिल रहा है। 

 

उम्मीद है आप समझ गए होंगे कि कैसे Guest Posting से आप कैसे पैसे कमा सकते है।

 

5. Website को बेचकर पैसे कमाए

 

दोस्तो अगर आपको एक Website बनाना आता है और आप इसमें Expert है तो आप अपनी इस Skill से पैसे भी कमा सकते है।

 

बहुत से लोग जिनको एक Website की Requirement होती है और उन्हें पर्याप्त Knowledge नही होती है या फिर इतना समय नही होता है वो Website बना सके तो ऐसे लोगो को आप अपनी Website बनी हुई बेचकर पैसे कमा सकते हो।

 

अब बात आती है कि आप Website बेचोगे कैसे? तो इसके लिए आप Social Media Platform पर एक Post बनाकर डाल सकते हों कि Website बेचना है तो जिनको भी Requirement होगी वो आपसे Contact करेंगे इसके अतिरिक्त आप Flippa जैसे Platform पर भी अपना Account बनाकर अपनी Website को वहाँ पर डाल सकते हो। Flippa से भी आपको Customers मिलने की संभावना बहुत अधिक है।

 👇👇

Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye


6. Backlinks देकर पैसे कमाए 

 

Backlinks का Concept Guest Posting की ही तरह है लेकिन Backlinks देकर आप कैसे पैसे कमा सकते हो इस बात को थोड़ा समझना होगा।

 

अगर आपकी Website पर अच्छा Traffic है और आपकी Website की Authority अच्छी है यानि कि DA और PA अच्छा है तो लोग आपके द्वारा Website पर दिए गए Contact Us Page के माध्यम से आपकी Site से Backlink पाने के लिए Contact करेंगे और आप अपने हिसाब से प्रति Backlink 50 Rs से लेकर 500 Rs तक Charge कर सकते हो। 

 

7. Ad Space को बेचकर वेबसाइट से पैसे कमाए

 

दोस्तो अगर आपके पास High DA और PA वाली Website है और Traffic भी अच्छा है तो आप अपनी Website का एक Ad Space बेचकर भी पैसे कमा सकते हो।

 

आइये इसे थोड़ा विस्तार से समझाता हूँ। देखिए आपकी Website में ऐसी कई जगह होती है जहाँ पर आप Ads चला सकते हों जैसे कि Header Section, Post Middle, Sidebar और Footer Section तो अब आपको अपनी Website के इन Sections में से किसी भी एक Section पर Google Adsense या किसी Other Ad Network के Ads को न लगाकर अपनी Ad Space को किसी Company को बेच देना है और प्रत्येक Ad Space के लिए आप उस Company को पैसे Charge कर सकते हों इसप्रकार आप Ad Space बेचकर पैसे कमा सकते हों। 

 

ये सब होगा कैसे इसके लिए आपको अपने Contact Us Page पर अपनी Contact Information को Update करना है और साथ ही एक Advertise का Page बनाना है और उस पर इस Service के बारे में बताना है। Interested People / Company खुद आपसे Contact करेगे।

 

8. Digital Products बेच कर पैसे कमाए

 

आज समय के साथ पैसा कमाने के तरीकों में बहुत बदलाव आ गया है। पहले केवल यही समझा जाता था कि अगर आपको पैसा कमाना है तो आपको नौकरी ही करनी होगी लेकिन अब इस Internet के जमाने मे यह सब बदल चुका है। आज Digital Marketing का जमाना है जहाँ पर आप Digitally यानि कि Internet की मदद से काम करके पैसे कमा सकते हो।

 

आज एक व्यक्ति के पास ऐसे कई तरीके मौजूद है जिनमे आप घर से  बिना निकले भी काम कर सकते है और पैसा कमा सकते है और उनमे से एक तरीका है Digital Products की Selling.

 

जी हाँ दोस्तो अगर आपके पास एक Website है तो फिर आप Digital Products जैसे कि Apps, Ebooks, Themes, Plugins, Software आदि को बेचकर घर बैठे अपनी Website से पैसे कमा सकते हों।

 

मैं आपको E - Book के माध्यम से Digital Marketing का Potential समझाना चाहूंगा और बताऊँगा कि कैसे आप Digital Products को Sell करके पैसे कमा सकते हो।

 

E - Book बेचकर पैसे कैसे कमाए

 

दोस्तो अगर आप के अंदर लिखने की कला है और आप एक बढ़िया  किताब को लिखने की क्षमता रखते है तो ऐसे में E - Book आपके लिए एक बहुत अच्छा Platform है।

 

E - Book लिखने के लिए आप MS Word का Use कर सकते हों और फिर इसके बाद अपनी E - Book के लिए एक बढ़िया Cover बनाकर उसे अच्छी तरह Design करके अपनी Website में Upload कर देना है। इसके बाद बात आती है कि आप Digital Products में कौन सा Payment Gateway का इस्तेमाल कर सकते हैं?

 

इसके लिए दोस्तो आप Razor Pay के Payment Gateway को इस्तेमाल कर सकते हो। आपको Razor Pay पर अपना Account बनाना है जिसके लिए आपको आपके PAN Card की आवश्यकता होगी।

 👇👇

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye


9. Service दे कर पैसे कमाए 

 

बहुत सारी ऐसी Website मैंने खुद देखी है जिनके Owners Experts होते है Coding में या फिर SEO में या फिर किसी एक Particular Type की Service जैसे कि Digital Marketing, Affiliate Marketing आदि में तो वो लोग अपनी Website पर एक Landing Page (ऐसा Page जिस पर ज्यादा User आते है) बना लेते है और उसपर उनके द्वारा दी जाने वाली Services और उनके Charges की Details दे देते है।

 

आप भी अगर Expert है और आपको लगता है कि आप लोगो की समस्याओं से उनको छुटकारा दिलवा सकते है तो आप भी अपना अपना Landing पेज बनाकर उसमें Payment Gateway जैसे कि Rajor Pay का इस्तेमाल करके अपनी Website से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

 

10. Course बेच कर पैसे कमाए (Apni Website Se Paise Kaise Kamaye)

 

दोस्तो सबसे पहले समझते है कि एक Online Course होता क्या है और इसमें आप क्या क्या शामिल कर सकते हो। दोस्तो Online Course एक Online Readers / Viewers के लिए बनाई गई एक ऐसी सामग्री हैं जोकि आप लोगो तक पहुंचाना चाहते हैं।

 

Online Courses मे आप अपना Content जैसे कि Blogging के Course, Youtube के Course, Digital Marketing का Course, SEO Course आदि के ऊपर बना सकते है और उसका कुछ Price भी निर्धारित कर सकते है। इसके बाद उसे आप Sell कर सकते है।

 

Sell करने के लिए आपके पास आपकी एक Website है इसके अतिरिक्त अगर आप चाहो तो Facebook Ad या Google Ad Word का सहारा लेकर उनके Ads चलवा कर भी उस Course को Sell कर सकते हो।

 👇👇

घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प Game


Website Kaise Paise Kaise Kamaye FAQ's

 

Website से पैसे कमाने के तरीके क्या है?


दोस्तो निम्न तरीक़े Apni Website Se Paise Kamane के Best तरीको में से एक है।

 

  • Advertising Ads 
  • Affiliate Marketing 
  • Sponsored Posts / Review
  • Guest Posting
  • Website Selling
  • Backlinks
  • Ad Space 
  • Selling Digital Products 
  • Providing Service 
  • Making Course 

 

एक नई Website गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाए या Affiliate Marketing से?


Google Adsense एक नई Website के लिए पैसे कमाने के सर्वश्रेष्ठ साधनों में से एक है। जैसे जैसे Traffic बढ़ता जाए आप अलग अलग वेबसाइट से पैसे कमाने के तरीकों को अपनाते जाए।

 

गूगल ऐडसेंस से पहला Payment कितने डॉलर का बनता है?


गूगल ऐडसेंस से पहला Payment Minimum $100 डॉलर का बनता है।

 

Adsense प्रति 1000 Views पर कितना भुगतान करता है?


यह पूरी तरह से CPC, CPM, RPM और CTR पर निर्भर करता हैं। सामान्य स्थिति में अगर मैं आपको बता दूं कि Google Adsense आपको 1000 Page View पर $1 देता है। लेकिन कुछ हद तक यह आपके Users पर भी निर्भर करता है।

 

आप एक वेबसाइट से कितना पैसा कमा सकते हैं?


बड़ी Sites प्रति माह $5,000 से अधिक कमा सकती हैं। औसत लाभदायक Websites एक महीने में लगभग $2000 कमा सकती हैं।


Website Design Kaise Kare?

 

एक Website को Design करने के लिए Market में बहुत से Professional Web Designers उपलब्ध है जिन्हें आप अपने काम के लिए Hire कर सकते हैं लेकिन उन्हें आपको पैसों का भुगतान करना होगा। इसके अतिरिक्त अगर आप चाहे तो Web Design सीख कर खुद अपनी Website को Design कर सकते है।

 

Website Design करने के लिए किन भाषाओं का ज्ञान जरूरी है?

 

Web Design के लिए आपको HTML, CSS, Java Script जैसी सभी भाषाओं का अच्छा ज्ञान होना जरुरी होता है।


इसे भी पढ़े 👇👇


► Groww App Se Paise Kaise Kamaye

► My 11 Circle se paise kaise kamaye

► Share Market Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

► Google se paise kaise kamaye


आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Website Se Paise Kaise Kamaye 2022 (वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए) के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Website Banakar Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye Website, ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट, वेबसाइट से कमाई, वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए वेबसाइट, Website Se Paise Kaise Kamaye और Apni Website Se Paise Kaise Kamaye आदि के बारे में।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

 

Tag :- #Website Se Paise Kaise Kamaye #Apni Khud Ki Website Se Paise Kamane Ka Tarika #Khud Ki Website Se Paise Kaise Kamaye #Make Money Online Website

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts