Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye 2023 | वीडियो देखकर पैसे कमाए


Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye  | वीडियो देखकर पैसे कमाए, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारे Website Be RoBoCo में, आज हम फिर हाजिर हैं आप सभी के लिए एक महत्वपूर्ण Information को लेकर जिसे हम Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye   | वीडियो देखकर पैसे कमाए, के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Youtube Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Video Dekh Kar Paise Kamaye Paytm, Video Dekh Kar Paytm Cash Kaise Kamaye, Ad Dekhkar Paise Kaise Kamaye और Video Dekh Kar Paise Kaise Kamaye के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तो आप सबको पता ही होगा कि 5G Testing शुरू हो चुकी है और Internet ने आपके और हमारे जीवन को आसान बना दिया है। ऐसे में सभी चाहते है कि अगर Internet से कुछ ऐसा Source मिल जाये जिससे थोड़ी कमाई हो सके तो ऐसे में आज का लेख आपके लिए बहुत मददगार हो सकता है।


Table of Contents

Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye / Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye 


आज के दौर में Video देखना हर किसी की पहली पसंद बन गया हैचाहे वह Youtube हो, Hotstar हो या और कोई भी Platform लेकिन अगर आप अपनी इसी पसंद के कारण कमाई करना शुरू कर दो तो कैसा रहेगा?

 

तो इसीलिए आज की इस Video में हम लाये है आपके लिए कुछ ऐसे खास Video Dekhkar Paise Dene Wale App की एक List जहाँ से आप Video देखने के साथ-साथ अपनी Pocket Money भी बना सकते हैं।


Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye 2022,  Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Youtube Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Video Dekh Kar Paise Kamaye Paytm, Video Dekh Kar Paytm Cash Kaise Kamaye, Ad Dekhkar Paise Kaise Kamaye और Video Dekh Kar Paise Kaise Kamaye के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Video Dekhkar Paise Kamane के लिए Requirement

 

दोस्तों आजकल हर कोई Internet से Online पैसा कमाना चाहता है और Online पैसे कमाने के कई तरीके भी उपलब्ध हैं, लेकिन उनमें से कुछ बहुत ही आसान हैं जैसे Online Video Dekhkar Paise Kamana और इसके लिए Requirement भी कुछ खास नही है Generally सभी के पास यह Available होती है।

 

1. एक Smart Phone

2. Internet Connection 

 

Video Dekhakar Paise Dene Wale Apps / Websites

 

Generally जिन Platforms पर हम Video देखते है उसपर हमारी कोई कमाई नहीं होती है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको Video देखने के पैसे मिलते हैं।

 

आइए जानते हैं Top 10 Video Dekhkar Paise Dene Wale Apps और Websites के बारे में, जिनसे आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं और अपने Paytm Wallet में आसानी से पैसे निकाल सकते हैं।


1.

Inbox dollars Website

2.

Vidcash App

3.

Clipclaps App

4.

Swagbucks

5.

Irazoo

6.

Watch And Earn App

7.

Stato App

8.

Pocket Money App

9.

Roposo App

10.

Vid Money


आइये अब इन Apps और Websites के बारे में One By One Details में बात करते है।


Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye 

 

1. Inboxdollers Website Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

inbox doller website Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, दोस्तो क्या आपने भी Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Youtube Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Video Dekh Kar Paise Kamaye Paytm, Video Dekh Kar Paytm Cash Kaise Kamaye, Ad Dekhkar Paise Kaise Kamaye और Video Dekh Kar Paise Kaise Kamaye के बारे में बुनियादी बाते जानते है।
credit- inboxdoller website

दोस्तो यह Website बहुत ही भरोसेमंद Website है जोकि सन 2000 में शुरू हुई थी और इस Website का दावा है कि जब से यह अपने मेंबर्स को 80 मिलियन से ज्यादा के Rewards बांट चुकी है।

 

ऐसे में दोस्तों आप क्यों पीछे रहें आप भी इस भरोसेमंद वेबसाइट के जरिए Online पैसा कमा सकते हैं क्योंकि बहुत सारे लोग Already पैसा कमा रहे हैं। जब आप इस वेबसाइट पर साइन अप करते हो तो आपको $5 का बोनस मिलता है।

 

इस वेबसाइट पर आप Video देखकर कमाई कर सकते हैं, Survey लेकर कमाई कर सकते हैं, Games खेलकर कमाई कर सकते हैंOnline Shopping पर अच्छे Rewards पा सकते हैं, इसके अतिरिक्त भी यहां पर और भी कई तरह के Rewards दिए जाते हैं और सबसे अच्छी खास बात यह है कि यह वेबसाइट सीधे आपको Cash देती है ना की किसी भी प्रकार के Coins.

 

इस वेबसाइट में आपको अलग-अलग Category के Video देखने को मिलते हैं। जैसे Films, Trailer और Tutorial आदि तो आज ही Online Video Dekhkar Paise Kamana शुरू करे।


इसे भी पढ़े 👇👇


OTT Platform क्या है

⬬ Youtube Channel Se Paise Kaise Kamaye

⬬ RIP Means In Hindi

⬬ Matric/ Inter / Graduation Online Scholarship

⬬ Website Se Paise Kaise Kamaye 

 

2. Vidcash App Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye     

 

Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye 2022  | वीडियो देखकर पैसे कमाए

दोस्तों Vidcash App Video देखकर पैसा कमाने वाले Apps में से एक बेहतरीन ऐप है जहां पर आप Video देखकर पैसे कमा सकते हैं और उन्हें अपने Paytm Wallet में भी Transfer कर सकते हैं।

 

जैसे ही आप VidCash में अपना Account बनाते है तो आपको 50 रुपये का Referral Bonus मिलता है, जिसे आप अपने पेटीएम में आसानी से निकाल सकते हैं। 

 

दोस्तों आप अगर इस ऐप के जरिए Videos और Memes देखते हैं तो आपको कुछ Coins मिलते हैं और उन Coins को आप Cash में बदल सकते हैं। यह ऐप आपको आसानी से प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।


Downloads

1,00,000+

Version

1.7

Offered By

Touch Beria

First Released

21 Nov 2021

App Name

VidCash

Size

16 Mb


अगर इस ऐप की Downloads और Rating की बात करें तो इसके 100k से ज्यादा डाउनलोड और Rating 3.6 की है जिससे यह पता चलता है कि यह ऐप कितना पॉपुलर है और बहुत सारे लोग इस एप से Video देखकर पैसे कमा भी रहे हैं। इस ऐप का Interface बहुत आसान है आपको इसका प्रयोग करने में कोई भी परेशानी नहीं आने वाली है।

 

3. Clipclaps App Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

clipclaps app Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, दोस्तो क्या आपने भी Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Youtube Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Video Dekh Kar Paise Kamaye Paytm, Video Dekh Kar Paytm Cash Kaise Kamaye, Ad Dekhkar Paise Kaise Kamaye और Video Dekh Kar Paise Kaise Kamaye के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

दोस्तों Clipclaps App एक Short Video Maker App है। जहाँ से आप अपना Video बना भी सकते हैं और उसे Upload कर सकते हैं इसके साथ ही अन्य लोगों के द्वारा Upload किए गए Video को देख भी सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि आप यहां पर अपनी Video Upload करके भी पैसे कमा सकते हैं और दूसरों की Video को देख कर भी  पैसे कमा सकते हैं।

 

Clipclaps App से Video देखकर पैसा कमाने के लिए बस एक ही Condition को आपको Follow करना होगा और वह Condition है कि आपको Video को कम से कम 1 मिनट देखना होगा। अगर आप इस ऐप पर Video को 1 मिनट से ज्यादा चलाते हो तो आपको इसके बदले में Coins मिलते हैं।


Downloads

1,00,00,000+

Version

3.9.4

Offered By

Grand Channel Entertainment Ltd

First Released

9 Feb 2020

App Name

Clipclaps

Size

90 Mb

 

दोस्तों Clipclaps App से मिलने वाले Coins को Cash में बदल कर आप अपने Paypal Account में Transfer कर सकते हैं इसके अतिरिक्त अगर आप इस एप से पैसे कमाने के अन्य Resource की बात करें तो यहां पर आप Spin Board को Spin करके भी पैसे कमा सकते हों और अगर आप इस ऐप को रिफर करते हो तो भी आपको पैसे मिलते है।

 

4. Swagbuck Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

Swagbuck Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, दोस्तो क्या आपने भी Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Youtube Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Video Dekh Kar Paise Kamaye Paytm, Video Dekh Kar Paytm Cash Kaise Kamaye, Ad Dekhkar Paise Kaise Kamaye और Video Dekh Kar Paise Kaise Kamaye के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Swagbucks Google की तरह काम करने वाली एक Website है या दूसरे शब्दों में कहें तो एक तरह का सर्च इंजन है जहाँ से आप  वेबसाइट, फोटो, Video या अन्य कोई भी जानकारी Online सर्च करके पैसे कमा सकते हैं।

 

Swagbucks पर अगर आप कोई भी काम जैसे कि Video देखना, Online सर्वेक्षण करना आदि करते हो, और जितना अधिक करते हो उतने ही अधिक वैसे आप कमा सकते हो। 

 

आप Swagbucks को वेबसाइट और एंड्रॉइड ऐप दोनों की तरह प्रयोग कर सकते हैं। इस वेबसाइट आपको कुछ Task पूरा करने पर पॉइंट मिलते है जिसे आप शॉपिंग गिफ्ट वाउचर या Paypal के जरिए Cash करा सकते हो।

 

Video देखने के लिए यहां पर 10 से ज्यादा Video Category हैं आप किसी भी कैटेगरी के Video देख सकते हो तो घर बैठे Online Video देखकर पैसा कमाने के लिए इससे बढ़िया और विश्वसनीय Site मुश्किल ही मिलेगी, लेकिन दोस्तों मैं एक बात बता दूं कि आप Video देख कर एक ही दिन में हजारों रुपए Earn नहीं कर पाओगे लेकिन अगर आप Patience के साथ लगे रहते हो तो जरूर आप अपनी Pocket Money को यहां से Earn कर लोगे।


वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप

 

5. IRazoo Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

IRazoo Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, दोस्तो क्या आपने भी Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Youtube Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Video Dekh Kar Paise Kamaye Paytm, Video Dekh Kar Paytm Cash Kaise Kamaye, Ad Dekhkar Paise Kaise Kamaye और Video Dekh Kar Paise Kaise Kamaye के बारे में बुनियादी बाते जानते है।
credit;- irazoo.com

Irazoo एक नई और Trusted Application है जिसके जरिए लोग Online पैसे कमा रहे हैं और आप भी इसमें Video देखकर, सर्वे करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। 

 

इसमें आपको Short Video, Movie, Trailers और बहुत सारी Entertaining Video देख सकते हो और सबसे अच्छी बात आपको ये सब देखने के बदले में पैसे भी मिलते है।

 

आप इन Points को Cash में Transfer कर सकते हैं। जब आपको IRazoo पर 3000 Points जमा कर लेते हो, तो आप इसे Paypal के माध्यम से अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं।

 

6. Watch And Earn App Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तों Watch And Earn App यह एक Online कमाई करने वाला ऐप है, जिसके जरिए आप Video देखकर पैसे कमा सकते हैं। यह एक वास्तविक और विश्वसनीय Application है। कई लोग इसका इस्तेमाल कर पैसे कमा रहे हैं।

 

इस ऐप को Install करते ही आपको 50 Points मिलते हैं, जितने ज्यादा Video आप Play करते रहेंगे, उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे। इसके साथ ही आपको यहाँ पर Video Upload करने की भी Facility मिलती है, अगर आप अच्छा Content Create करते है तो आपकी कमाई भी अच्छी होगी।

 

Video देखकर पैसे कमाने के अतिरिक्त इस App से अन्य Source Of Income को देखा जाए तो आप अगर इस App को Refer करते हो तो आपको 1400 Points मिलते हैं। जिन्हें आप Cash मे बदल कर Paypal के जरिए अपने Account में Transfer कर सकते हैं।

 

7. Stato App Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो Video देखकर Online पैसे कमाने में Stato App भी काफी Popular है और इसमें आप Video देखने के साथ-साथ Video Upload भी कर सकते हैं और Upload किए गए Video से भी Earning कर सकते हैं।

 

Stato App से अगर अतिरिक्त Video देखने के अलावा और1 भी Income कमाने के Sources की बात करे तो Video को डाउनलो करना और उसे अपने Whatsapp पर शेयर करना, स्टेटस लगाना आदि जैसे Task करके भी पैसे कमाए जा सकते हैं।

 

यहाँ पर आपको Stato Coin मिलते हैं जिसे आप डॉलर में Convert कर सकते हैं और 10,000 Stato Coin बराबर $1 होता है और आप इसे आसानी से Paypal Account में Withdraw कर सकते हैं।

 

8. Pocket Money App Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

Video देखकर पैसे कमाने के लिए Pocket Money App भी एक बहुत अच्छा Earning App है। यह Play Store पर काफी Popular है अगर इसके Downloads और Rating की बात करें तो इसके एक करोड़ से ज्यादा डाउनलोड और 4.2 की Rating है।

 

यह App आपको Play Store पर आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने Mobile No से Account बना लेना है। इसके बाद आपको  Right Side में Offers का Option मिलेगा। वहां Click करके आप Online Video देख सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

 

इसके अतिरिक्त अगर आप इस App से पैसे कमाना चाहे तो वो तरीका है इस App को अपने दोस्तों तक Refer करके पैसे कमाना। और आप अपने कमाए हुए पैसो को आसानी से Paytm में Transfer कर सकते है।

 

9. Roposo App Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye 2022  | वीडियो देखकर पैसे कमाए

Roposo App एक बेहतरीन Short Video Making Application है। और अगर इसकी 

 

Popularity की बात करे तो इसके 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं। इसमें आप तमिल, तेलुगु, हिंदी, गुजराती, पंजाबी बंगाली आदि में Video देख सकते है और Upload भी कर सकते हैं जिसके लिए आपको पैसे भी मिलते है।

 

इसके अतिरिक्त आप Refer करके भी इस App से पैसे कमा सकते है। रोपोसो ऐप में आपको Video देखने के पर Coins मिलते हैं और आप उन्हें Paytm Cash में बदल सकते हैं यानी आपके पास जो भी पैसा है, आप पेटीएम कर सकते हैं। 

 

10. Vid Money Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

 

अगर आप Video देखकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको Vid Money App Download करना होगा, इस ऐप में आप Video देखकर और Video शेयर करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं, जिसके बदले में आपको कुछ Points मिलते हैं जिन्हें आप Cash में बदल सकते हैं।

 

Video देखने के अलावा आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं, जब कोई उस Video को देखता है, तो आपको बदले में कुछ Points मिलते हैं।

 

इसप्रकार Vid Money से आप Lucky Spin, Video देखकर, Video शेयर करके और अपने दोस्तों को इस App पर Invite करके पैसे कमा सकते हो।

 

11. Makedhan App (Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye)

 

Makedhan App पर भी आप वीडियो देख सकते हैं और Paytm Cash कमा सकते हैं। Makedhan मनोरंजक वीडियो प्रदान करता है जो आपको अधिक वीडियो देखने और अधिक पैसा कमाने के लिए उत्साहित करेगा।

 

इस ऐप से आप नीचे बताए गए कार्यों को पूरा करके प्रतिदिन ₹200 कमा सकते हैं।

 

1. Video देखें

2. Check-In Reward Daily

3. Refer And Earn

 

इस App को आप आसानी से Play Store से Download कर सकते है। आप यहाँ पर जो भी पैसे कमाते है उन्हें अपने Paytm Account पर ले सकते है।


Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye FAQs

 

Can I Earn Money By Watching Youtube Videos?


हाँ , Video देखकर पैसा कमाना संभव है, ऐसी बहुत सारी Website हैं जो अपने Users को Youtube की Video अपनी Sites से देखने पर उनको Special Rewards देती है, इसप्रकार दर्शकों को न केवल Youtube Video बल्कि Tv Show देखकर Online पैसा कमाने का अवसर प्रदान मिलता हैं।

 

Video देखने के लिए कौन से ऐप आपको पैसे देते हैं?


Online Video देखने के लिए भुगतान करने वाले 10 App निम्न है


  • Inbox dollars Website
  • Vidcash App
  • Clipclaps App
  • Swagbucks
  • Irazoo
  • Watch And Earn App
  • Stato App
  • Pocket Money App
  • Roposo App
  • Vid Money

 

Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye Video Guide👇


credit/source:- Pathak Ji technical


आपने क्या सीखा 

 

उपरोक्त लेख Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Youtube Se Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Youtube Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye, Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप, Video Dekh Kar Paise Kamaye Paytm, Video Dekh Kar Paytm Cash Kaise Kamaye आदि के बारे में।

 

मुझे उम्मीद है आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा अगर आपका इस लेख से संबंधित कोई सवाल है तो हमें कमेंट पर पूछे और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

 

अगर अभी तक आपने हमारे Youtube Channel को Subscribe नहीं किया है तो तुरंत Subscribe करें और Bell Notification🔔 को दबाना ना भूले ताकि आप कोई भी Update Miss ना करें।

Youtube:- Subscribe Now

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद


Tag :- #video dekh kar paise kaise kamaye #video dekhkar paise kaise kamaye #वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप #video dekh kar paise kamaye #online video dekhkar paise kaise kamaye #video dekh kar paise kamaye paytm #video se paise kaise kamaye #video dekhe aur paise kamaye app #video dekh kar paytm cash kaise kamaye #ad dekhkar paise kaise kamaye #ad se paise kaise kamaye #youtube par video dekh kar paise kaise kamaye

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts