[25 Best तरीके] Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye 2023


[25 Best तरीके] Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज हम फिर हाजिर है आप सभी के सामने Paise Kaise Kamaye से संबंधित एवं महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसमें हम [25 Best तरीके] Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye  के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तो आज Mobile Users की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ऐसे में हर कोई यही चाहता है कि उसे कुछ ऐसा  पता चले जिसकी वजह से वह अपने मोबाइल से ही पैसे कमा सकें और इसके लिए उन्हें कहीं पर भी जाने की जरूरत ना हो तो दोस्तो आज आप लोगो की तलाश खत्म हुई, अगर आप आज इस लेख पर आ गए है तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि आज आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताऊँगा जिनकी मदद से आप अपने Mobile Se Online Paise Kama पाओगे।


Table of Contents

[25 Best तरीके] Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye 


[25 Best तरीके] Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye 2022, Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


दोस्तों मोबाइल से पैसे कमाने के एक या दो तरीके नहीं बल्कि कई तरीके हैं जिससे आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। बहुत सारे Mobile Application अपने Users को Online Paise कमाने की सुविधा देते है लेकिन आज मैं आपके साथ कुछ ऐसे चुनिंदा और Proven तरीको को लेकर आया हूँ हैं जिनके द्वारा आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

 

इन तरीको के बारे में मैंने बहुत ही विस्तार से एक Guide तैयार की है जिसमे मैने आपको मोबाइल से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में Detail में बताया है तो Mobile Se Paise Kaise Kamaye से जुड़ी जानकारी को Step By Step जानने के लिए लेख के अंत तक बने रहिए।


आइये सबसे पहले जानते है कि Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye के लिए क्या - क्या Requirements है।

 

मोबाइल से Online Paise Kamane Ke Liye Requirements

 

दोस्तों यदि आप Online पैसे कमाना चाहते है तो आपके पास निम्न चार चीजों का होना बहुत ही ज्यादा आवश्यक है क्योंकि इन चीजों के बिना ऑनलाइन पैसे कमाना संभव नहीं है

 

1. एक Smartphone / Laptop / Computer

2. बढ़िया Internet Connection

3. Patience और Passion

4. Basic Understanding (Real और Scam की पहचान)

 

तो दोस्तों यह थी ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए कुछ Requirements जिनमें से ऊपर की दो चीजें तो सभी के पास होती हैं लेकिन नीचे की दो चीजें अगर आप अपने अंदर ले आए तो आपको ऑनलाइन पैसे कमाने से कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है और 1 दिन ऐसा भी आएगा जब आप अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमा भी रहे होंगे।

 

Online Paise Kaise Kamaye App

 

सर्वप्रथम दोस्तों में आपके साथ कुछ मोबाइल से पैसे कमाने वाले ऐप्स की लिस्ट को साझा कर रहा हूं यह कुछ ऐसे एप्स की लिस्ट है जिनसे वास्तव में आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं वह भी अपने स्मार्टफोन से, दोस्तों मेरा मकसद आपके साथ बहुत ही सही और Genuine जानकारी को साझा करना है और मैं आपसे वही जानकारी को साझा कर रहा हूं जिनको मैंने प्रयोग में लाया है और Earning करना Start किया है।

 

1. Meesho Reselling App

2. Glowroad Reselling App

3. Earnkaro App

4. Paytm App

5. Fiverr App

6. Indiabulls Partner App / Dhani App

7. MPL Gaming App

8. My 11 Circle Fantasy Cricket App

9. Dream11 Mobile App

10. Oneto11 App

11. Youtube से पैसे कमाएं

12. URL Shortener से पैसे कमाये

13. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

14. Reselling से पैसे कमाए 

15. Freelancing कर के पैसे कमाएं

16. ऑनलाइन ट्यूशन से पैसे कमाए

17. Blogging कर के पैसे कमाएं

18. Instagram से पैसे कमाएं

19. Online सामान बेचकर पैसे कमाएं

20. Telegram से पैसे कमाएं

21. Online Paid Surveys से पैसे कमाए

22. अपनी Skill बेच के पैसे कमाए

23. Buy & Sell Domain करके पैसे कमाएं

 

Online Paise Kamane Wale Apps के अलावा दोस्तों और भी ऐसे कुछ तरीके हैं जिनके साथ आप ऑनलाइन जुड़कर पैसे कमा सकते हो इनमें से बहुत सारे ऐसे तरीके हैं जो आप को Permanent Income भी देते हैं और Passive Income भी


ऊपर दोस्तों जैसा मैंने वादा किया था कि मैं आपके साथ एक पूरी Detail Guide शेयर करूंगा और उसी वादे के अनुसार मैं आपको इन सभी तरीकों के बारे में भी यहां पर बता रहा हूं। मुझे उम्मीद है इनमें से कोई न कोई तरीका आपके लिए जरूर मददगार होगा और आप उससे ऑनलाइन पैसे कमा कर अपने करियर को एक नई उड़ान दे पाओगे।


[25 Best तरीके] Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye 2022


Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Mobile Se Paise Kaise Kamaye


1. Meesho App Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो जैसा कि हम सभी जानते है कि भारत में E- कॉमर्स का Area धीरे - धीरे काफी बढ़ता जा रहा है और साथ ही लोगो का Online खरीददारी की तरफ रुझान भी बढ़ा है। ऐसे में E- कॉमर्स के बड़े दिग्गज जैसे Amazon और Flipkart पहले से ही इस Online Shopping Business में अपनी पकड़ बनाये हुए है वही India में ऐसे कुछ नए Startup आये है जिन्होंने अपने Innovative Ideas और बढ़िया क्वालिटी के चीज़ों के साथ भारत के E- कॉमर्स क्षेत्र में क्रांति ला दी है।

 

इनमे से एक Innovation है Meesho App जिसकी स्थापना Vidit और Sanjeev Barnwal के द्वारा (जो की IIT-Delhi के Alumni हैं) सन 2015 में की गई थी। Meesho App के Founders का मुख्य उद्देश्य है कि सन 2020 तक India के अंदर करीब 20 Million Successful Entrepreneurs तैयार हो।

 

Meesho App भारत का सबसे बड़ा Reseller App है। अगर आप भी दूसरों के तरह ही घर बैठे Online पैसे कमाना चाहते हैं या अपने मौजूदा Business को बड़ा करना चाहते हैं तब ऐसे में Meesho आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प बन सकता है। वर्तमान में यह App करीब सात Local भाषाओं में उपलब्ध है अंग्रजी को छोड़कर।

 

Meesho के Products के बारे में जो सबसे बढ़िया बात है वो ये की Meesho अपने Products की Quality को लेकर काफी Strict है। ये अपने प्रत्येक चीज़ों को लेकर काफी Standard Maintain करते हैं जो की Users के लिए Quality के नज़र से अच्छी बात है।

 

Meesho App से पैसे कमाने के लिए आपका काम सिर्फ Meesho App पर Listed Product को User तक पहुचाना होता हैं। इसके बाद उसका पेमेंट, डिलीवरी आदि सारे काम यह सिस्टम करेगा तथा सम्बन्धित Product का Profit Margin आपके Account में Add करता जाएगा।

 

आप अपनी Sales को बढ़ाने के लिए Products को Social Media Platform उदाहरण के लिए Facebook, Instagram, Telegram Channels, Twitter, Whatsapp, OLX इत्यादि पर Share कर सकते हो।

 

Meesho Team का कहना है कि एक व्यक्ति उनके Platform का इस्तमाल कर आसानी से करीब Rs 20,000 से लेकर Rs 25,000 Per Month तक आसानी से कमा सकते हैं।

 

2. Glowroad App Se Paise Kaise Kamaye

 

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

दोस्तो आज बहुत सारे लोगो का एक ही सवाल होता है कि Online पैसे कैसे कमाए बहुत सारे लोग Online पैसे कमाने के लिए आपको बहुत सारे Apps के बारे में बताएंगे लेकिन आज हम उस App के बारे में बताएगे जिससे आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकेगे और इसके लिए आपको एक रूपए भी खर्च नहीं करना होगा।

 

दोस्तो उस App का नाम है "Glowroad". Glowroad एक Reselling App है जिस पर आप Free में अपना Account बनाकर पैसे कमा सकते हैं। जब आप Glowroad के किसी सामान (Product) को कही पर शेयर कर बेचते हैं तो उस पर कुछ Margin Set कर सकते हैं (जैसा कि Meesho App में भी होता है) और इस Margin (मुनाफा) को Customers के पास Product की  Delivery होने के बाद आपके Bank Account में भेज दिया जाता है। इस तरह से आप जितने ज्यादा सामान बिक्री करेंगे उतना ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं

 

तो दोस्तों आपने देखा कि Glowroad से कितनी आसानी से आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो और अपने इस सवाल Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye को एक Idea के साथ जोड़कर पूरी तरह खत्म कर सकते हो।

 

इसके अतिरिक्त Glowroad App पर आपको पैसा कमाने के लिए अन्य Opportunity भी मिलती है जैसे कि

 

# Refer And Earn

 

Glowroad परआप अपने दोस्तों को Invite करके रूपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने तीन दोस्तों को Refer करना होगा और जब वह Glowroad पर अपना पहला Order करेगे, तो आपको 1000 रुपए Cash दिए जाएंगे। जिसे आप अपने Bank Account मे भेज सकते हैं।

 

# Daily Gift Card 

 

यदि आप Glowroad App को Daily Open करते हैं तो आपको Scratch Card दिया जाता है जिसमें कभी 5 या10 या फिर 50 रुपए तक निकल सकते हैं और यदि आप Glowroad को लगातार 7 दिन Open करते हैं तो आप 1000 रूपए तक कमा सकते हैं।

 

# Play Lottery And Win Cash

 

Glowroad अपने User को Play Lottery And Win Cash का भी मौका देता है जिसमे आप Coupon Cash, Real Cash, Free Product आदि जीत सकते हैं।


Related Post :- घर बैठे पैसे कमाने के उपाय 2022


3. Earn Karo App Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो Earnkaro App एक तरह का Affiliate App है जिसके माध्यम से शॉपिंग करने पर खरीदने वाले Product की वैल्यू के कुछ परसेंटेज का कमीशन मिलता है, जिससे हम पैसे कमा सकते हैं इस कमीशन को हम अपने बैंक अकाउंट में Withdrawal भी कर सकते हैं।

 

Earnkaro App से आप ऑनलाइन शॉपिंग करके पैसे कमा सकते हैं पैसे कमाने के लिए आपको Earnkaro App को Open करना होगा फिर उसके बाद आप किसी भी Product को Open करके उसे Purchase करके पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा आप उस प्रोडक्ट की Affiliate Link बनाकर उस लिंक को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं।

 

इसके अतिरिक्त अगर आप Earnkaro App को Refer करते है तो भी आप पैसे कमा सकते है। Earnkaro App से पैसे Withdrawal करने के लिए आपके पास न्यूनतम 10 रूपये की Earning होना चाहिए तभी आप Withdrawal कर सकते हैं।

 

4. Paytm App Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो आज के समय मे Paytm को कौन नही जानता है। Paytm एक Indian Electronic Payment Company है और इसका पूरा नाम Pay Through Mobile है। 

 

Paytm को Online Mobile Recharge Website के रूप में अगस्त 2010 को विजय शेखर शर्मा द्वारा लांच किया गया था यानि कि Paytm के Founder विजय शेखर शर्मा है और आज Paytm ने अपने आप को एक Payment Bank (जिसे हम Paytm Payment Bank के नाम से जानते है) के रूप में स्थापित कर लिया है। 

 

Paytm से पैसा कमाने का Main Source यहाँ से मिलने वाला Cashback है और यह कैशबैक लगभग सभी तरह के ट्रांजैक्शन में मिलता है और ज्यादातर कैशबैक खरीदारी करने में मिलता है।

 

आप किसी भी तरह के खरीददारी करते हैं तो खरीददारी का पेमेंट पूरा होते ही आपके Paytm Account पर Paytm की तरफ से Free कूपन Provide किया जाता है, उस कुपन के द्वारा आप अगला कोई भी रिचार्ज या फिर मूवी टिकट या ट्रेन टिकट बुक या फिर कोई Shopping करके कुछ कैशबैक पा सकते हैं।


Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye

 

5. Fiverr App Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो Fiverr एक ऐसी Website है जहां विक्रेता और ग्राहक के बीच सौदा होता है यानी Seller अपने हुनर के मुताबिक किसी भी काम को बेच सकता है जैसे अगर आप एक अच्छे Web Designer हो या फिर आप एक अच्छे Logo Designer हो, या फिर अच्छे Video Editor हो या फिर आप Photo Editing अच्छी करना जानते हो तो इस तरह के सैकड़ों काम आपको Fiverr वेबसाइट में मिल जायेंगे जिन्हें कर के आप Online Paise कमा सकते हो।

 

Fiverr में निम्न कामों को करके पैसा कमाया जा सकता है।


  • Logo Design करके  
  • Photoshop से Photo को Edit करके
  • Video Content Provider बन कर 
  • किसी Website के लिए अच्छे Article लिखकर 
  • E Book Cover की Design करके 
  • Website या App का Review Vedio बनाकर 
  • Video Making And Video Editing से 
  • किसी के लिए एक App Design करके 
  • Social Media पर Marketing करके
  • किसी के लिए Website बनाकर
  • Animated Video बनाकर 
  • Graphics Designing का काम करके 

 


Related Post:-
 Fiverr Se Paise Kaise Kamaye


6. Indiabulls Partner App Se Paise Kaise Kamaye

 

हर इंसान अपने जीवन में अपनी कमाई के अलावा Side में एक Part Time Income चाहता है जिसे वो करके कुछ पैसे बना सके साथ ही वहाँ पर कोई Investment भी ना करना पड़े।

 

तो दोस्तो अगर मैं आपसे कहूँ कि एक ऐसा तरीका Available है जिसको आप चाहो तो Full Time करो, आप चाहो तो Part Time करो या फिर जब भी ना करने का मन करे तो ना करो साथ ही इसमें आपको किसी भी प्रकार का Investment करने की जरूरत नही है तो क्या आप इस काम को करना नही चाहोगे?

 

दोस्तो इस Idea का नाम है Indiabulls Partner App, आप सभी ने Indiabulls का नाम तो सुना ही होगा या फिर Dhani App (जोकि इसका दूसरा नाम है) तो सुना ही होगा। दोस्तो Indiabulls Partner App का Advertisement महेंद्र सिंह धोनी करते है।

 

अगर अभी भी आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो मैं आपको यहां पर बता दूं कि Indiabulls Dhani एक Loan या Finance की कंपनी है जो कि आपको कई तरह के Loan की सुविधा देती है जिसकी मदद से आप Home Loans, Personal Loans, Medical Loans, Education Loans आदि ऑनलाइन ही ले सकते हो।

 

यहाँ से पैसे कमाने के लिए आपको अपनी जान पहचान के लोग जिन्हें Loan की जरूरत है उन्हें Loan दिलवा देना है। दोस्तो यहाँ पर कोई Fix Income नही है आपकी Income इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितने ज्यादा लोगों को Loan दिलवा सकते हो। जितने ज्यादा लोगो को आप लोन दिलवाते हो आपको उतना ही ज्यादा आपका Commission बनेगा।

 

Indiabulls Partner App के कुछ प्रमुख फायदे इस प्रकार है।

 

  • Zero Investment
  • Make Your Own Boss
  • Work Flexibility
  • No Office Required
  • Work From Home
  • Any Time, Anywhere
  • Work From Your Mobile
  • Earn Extra Income

 

Related Post:- Dhani App Se Paise Kaise Kamaye


7. MPL Gaming App Se Paise Kaise Kamaye

 

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

MPL यानि Mobile Premium League ये एक Gaming Application है। MPL इंडिया का बहुत बड़ा Gaming प्लेटफार्म है। जहाँ पर आप एक ही App में बहुत सारे Games खेल सकते है औऱ Games खेलकर पैसे कमा सकते है।

 

MPL App को Indian Cricket Team के कप्तान Virat Kohli खुद Promote करते दिखाई देते है। इसलिए ये एक बहुत ही अच्छा और Trusted Application है, जिससे आप पैसे कमा सकते है। Winning Amount को आप Amazon Pay, UPI, Paytm या Directly अपने Bank Account में Transfer कर सकते है।

 

इसके अतिरिक्त और भी कई रास्ते है जिनसे आप पैसे कमा सकते हो।

 

  • Game खेलकर MPL से पैसे कमाए
  • Referral Link को शेयर करके पैसे कमाए
  • Fantasy Game से पैसे कमाए
  • Spin And Win से पैसे कमाए
  • Live Video और Live Audio से पैसे कमाए

 

नोट :- MPL App में आप अपना खुद का Channel भी खोल सकते है उसके लिए आपके 1000 Followers होने चाहिए। आप इस App से Live Video और Live Audio से भी पैसे कमा सकते है।


8. My 11 Circle App Se Paise Kaise Kamaye

 

इस Game को खुद भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली जी के द्वारा Promote किया जा रहा है यानि कि My11circle App के Brand Ambassador और कोई नहीं बल्कि "दादा" यानि कि  सौरव गांगुली (पूर्व कप्तान और भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के प्रशासक) है।

 

इस Platform को 2019 में एक Gaming Company (जिसका नाम Play Games 24×7 है) के द्वारा Launch किया गया था, इसके साथ ही यह Gaming Company एक Online Rummy Business को भी संचालित करती है।

 

दोस्तों My11circle App, Dream11 और Real 11 जैसे Fantasy Sports App जैसा ही है जहाँ पर आप क्रिकेट (IPL या Other Match), Football Match और Kabaddi Match में अपनी टीम बनाकर पैसा कमा सकते हैं बस इसके लिए आपके पास Games की अच्छी Knowledge होनी चाहिए।

 

अगर आपके द्वारा बनाई गई टीम के खिलाडी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपकी टीम को ज्यादा Points मिलेंगे और इसी आधार पर आप यहां पर Cash जीत पाएंगे। इसके अतिरिक्त आप My11circle को Refer करके भी पैसे कमा सकते हो।

 

दोस्तो My11circle से पैसे Withdraw करने से पहले आपको ये बात पता होनी चाहिए कि यहाँ पर Minimum Withdraw Limit ₹100 है और आप जो भी Cash यहाँ Add करेंगे वो आप Withdraw नही कर पाएंगे बल्कि उससे आप Context Join करेंगे और जब जीतेंगे तो Winning Amount को Withdraw कर पाएंगे।


9. Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

 

Dream11 अभी के समय में भारत का सबसे अच्छा और लोकप्रिय Fantasy Sports App है, यदि आपके पास क्रिकेट खेल की अच्छी जानकारी है, तब आप Dream11 में आने वाले Context में भाग लेकर घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

 

Dream11 Fantasy App के विज्ञापन पर आप लोगों ने भारत के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ और भी कई बड़े-बड़े क्रिकेट Player को देखा होगा और आप इसी से इसकी विश्वनीयता का अंदाजा लगा सकते हैं।

 

अगर आप Dream11 से पैसा कमाना चाहते है तो आपको अपनी एक Team बनानी होगी और आप पैसा जीत पाते हैं या नहीं यह केवल आपके क्रिकेट Team Select करने पर ही निर्भर करता है, क्योंकि यदि आपके द्वारा चयनित Team अच्छा रैंक लाती है तो ही आप यहाँ पैसे जीत पाएंगे अन्यथा नहीं। 

 

इसके अतिरिक्त आप Dream11 Game को अपने दोस्तों में Refer करके भी पैसे कमा सकते हैं।

 

# Dream 11 से पैसा कमाने के लिए जरूरी Tips

 

1. कोई भी टीम का चयन करने से पहले उस टीम के बारे में अच्छे से जान ले। 

 

2. इस खेल में आपको पैसे प्लेयर के रैंकिंग के अनुसार दिया जाता है, इस कारण आप जो भी प्लेयर को टीम में सिलेक्ट करें उस Player की परफॉर्मेंस के बारे में अच्छी तरह  जांच कर ले। 

 

3. पैसे जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए अलग अलग Context में Participate करके अलग अलग Team बनाये।

 

4. जो प्लेयर अच्छा Perform कर रहा है। कोशिश करे कि उनको ही टीम में Add करे।

 

10. Oneto11 App Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तों Oneto11 App इंडिया का पहला Social Fantasy Gaming Application है जिसमें आप क्रिकेट और लूडो जैसे Games खेल सकते हो और पैसे कमा सकते हो इसके साथ ही आप Oneto11 App पर अपनी टीम बनाकर भी पैसे जीत सकते हो।

 

अगर Oneto11 App की Popularity की बातचीत की जाए तो इसके 500000 से भी ज्यादा Active Users हैं और Rating की बातचीत करें तो Rating भी 4.8 स्टार की है।

 

Oneto11 App पर आप Game खेल कर पैसे कमा सकते है। इसके अतिरिक्त Oneto11 App के नेटवर्किंग प्रोग्राम से भी जुड़कर पैसे कमा सकते है।

 

Oneto11 App से पैसो को Withdraw करने के लिए आपके पास Winning Amount कम से कम ₹50 होना चाहिए और आप एक दिन में अधिकतम एक Withdrawl Request डाल सकते है।

 

Oneto11 App को प्रयोग में लाने के कुछ प्रमुख फायदे निम्न है।

 

  • Lifetime Passive Income 
  • Instant Withdrawl
  • Private Context


Online Paise Kamane Ka Tarika (ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका)


Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


11. Youtube Se Paise Kamaye

 

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

दोस्तो आजकल आप सभी देख ही रहे हो कि एक Students को Job पाने के लिए कितना संघर्ष करना पड़ता है और कई दोस्त तो ऐसे भी है जिनको काफी प्रयास के बाद सफलता नही मिलती है और इन सबके पीछे देश मे व्याप्त बेरोजगारी है।

 

हमारे देश में बेरोजगारी की समस्या बहुत है। लोगों को पढाई करने के बाद अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही है, जिससे लोग पैसे कमाने के लिए Crime जैसे घिनोने काम को करने के लिए भी पीछे नहीं हट रहे है। ऐसे में उन सभी लोगो के लिए Youtube एक वरदान की तरह है जिसमे आपका कोई Investment नही होता है आप बिना Investment के Youtube Se Paise कमा सकते हो।

 

वैसे Youtube और Blogging दो Online पैसे कमाने के लिए बहुत ही Famous रास्ते है लेकिन Youtube में आप Blogging की तुलना में ज्यादा पैसे कमा सकते हैं और ये बात बिलकुल सच है।

 

इसके साथ और एक भी कारण है की लोग पढने की तुलना में देखना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि पढ़ने की तुलना में देखना हमारी Memory में ज्यादा लंबे समय तक रहता है।

 

उदाहरण के लिए दोस्तो आप अपनी Class 5 के Hindi Subject के Chapter 5 का नाम सोचो? याद आया क्या 😊😊 अब ये बताओ बसंती इन कुत्तो के सामने मत नाचना कौन सी Movie का Dialogue है? तुरंत याद आ गया होगा कि ये शोले Movie का Dialogue है।

 

दोस्तो आपको Youtube से कमाई करने के Sources की बात करे तो आप Youtube पर Google Adsense, Sponsored Video और Affiliate Marketing के द्वारा अच्छी कमाई कर सकते हो। आपको बस कुछ बातों का ध्यान रखना है और अपने अंदर Patience रखना है।

 

1. दोस्तो आपको ऐसे Topic पर Videos बनाना है जिस पर हमेशा Views आये Short में बोले तो Evergreen Videos बनाना है।

 

2. ऐसे Videos बनायें जो की Interesting हो और जिसे Viewers पूरा देखें।

 

3. अपने Users को Likes, Commnts और Sharing के लिए प्रोत्साहित करते रहे साथ ही Channel Subscribe करने के लिए भी।

 

4. बहुत सारे Videos बनाएं लेकिन साथ ही Video अच्छी Quality की हो आपको इस बात का भी ध्यान रखना है।

 

5. अपने Videos को Social Media में Share जरुर करें ताकि लोग इसके बारे में जान सके।

 

दोस्तो Youtube Se Paise Kamane Ke अपने कुछ अलग ही फायदे है जोकि इसप्रकार है।

 

  • Domain और Hosting की Investment नहीं है।
  • Youtube में Adsense Approval पाना बहुत ही आसान है
  • Youtube में बहुत ज्यादा Visitors और एक बहुत बड़ा Platform मिलता है।

 

Related Post:- Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye

12. URL Shortner Se Paise Kamaye

 

दोस्तो URL Shortner ऐसी Websites होती है जो बड़े - बड़े URL को छोटा कर देती है जोकि देखने में काफी अच्छा लगने लगता है।

 

अगर आप एक Student से लेकर Job करने तक किसी भी Profession में हो, आप एक घंटे हर रोज काम करके URL Shortner से पैसे कमा सकते है। 

 

URL Shortner से पैसे कमाने के लिए आपको URL Shortner Website पर अपना Account बनाकर आपको किसी भी URL को Short करना है इसके बाद आप उस Short किए हुए URL को शेयर अपने Facebook Page, Telegram Channel और Whatsapp पर Refer करके जितने ज्यादा Click करवाते है आपको उतना ही पैसा मिलेगा। इस प्रकार आप URL Shortner से पैसे कमा सकते है।

 

कुछ प्रमुख URL Shortner Website निम्न है।

 

  • Adfly 
  • Shorte ST
  • OUO IO 
  • Short AM 

 

13. Affiliate Marketing Se Paise Kamaye

 

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

दोस्तो क्या आप जानते हो कि Affiliate Marketing क्या होती है अगर नही तो इसको सरल भाषा में समझें तो यह एक ऐसा काम है जिसमें हम किसी कंपनी के साथ मिलकर उस Company के Product का प्रचार करने व बेचने का काम करते हैं। Affiliate Marketing का मतलब हिंदी में सहबद्ध विपणनहै।

 

Affiliate Marketing से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है कि आप किसी कंपनी या व्यक्ति के साथ जुड़ जाएं और उसके Product को या उसकी सर्विस को Online Promote करें।

 

आप अपनी Website, Blog, Youtube Channel या फिर Facebook, Instagram, Twitter Account की मदद से ऑनलाइन ही उनके Product एवं Service को बेच कर पैसे कमा सकते हैं।

 

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करके प्रोडक्ट या सर्विस को बेचते है तो आपको उस पर Commision मिलता है और वही कमीशन ही आपकी असली कमाई होती है।

 

भारत में Affiliate Marketing करने के लिए कई अलग-अलग तरह के Affiliate Marketing Network हैं इनमें से हम कुछ प्रमुख Affiliate Marketing Network की लिस्ट आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं।

 

  • Amazon Affiliate Program
  • Flipkart Affiliate Program
  • Shopclues Affiliate Program
  • Godaddy Affiliate Program
  • eBay Affiliate Program

 

14. Reselling Se Paise Kamaye

 

आज इंटरनेट से ऑनलाइन कमाई करने के सैंकड़ों तरीक़े मौजूद हैं। लेकिन इनमें से ज्यादातर तरीके बेकार है। ऐसे में अगर आप Internet Se Online Earning करना चाहते हैं, Reselling एक ऐसा ही तरीका है, जो बिल्कुल Genuine है। 

 

Reselling एक Free Business Model है, जो आजकल काफी लोकप्रिय है। इसकी मदद से आप बिना Investment के अच्छा पैसा कमा सकते हैंं।

 

दरअसल Reselling दो शब्दों से मिलकर बना है Re और Selling. यहाँ Re का अर्थ है दुबारा या फिर से और Selling का अर्थ है बेचना। इस तरह Reselling का अर्थ हुआ किसी वस्तु अथवा सामान को खरीदकर फिर से बेचना। 

 

आसान शब्दो मे कहे तो Reselling से पैसे आप तभी कमा पाओगे जब आप किसी बड़े विक्रेता से सामान खरीदते हो, उसमें अपना Commission जोड़ते हो और उसे बेच देते हो।

 

आजकल कई सारी कंपनियां आ गई हैं, जो आपको घर बैठे Reseller बनने और Unlimited Earning करने का मौका दे रही हैं। ये कंपनियाँ Delivery से लेकर Payment Collect करने तक सारा काम करती हैं। आपका काम बस इतना होता है कि आपको अपने Customers से Order लेकर उनका Delivery Address दर्ज करना होता है और अपना Commission Add करके Order Confirm करना होता है।

 

कुछ प्रमुख Reselling Companies इसप्रकार है।

 

1. Glowroad

2. Meesho

3. Shop 101

4. Cartlay

5. Shogee


Kaise Online Paise Kamaye

 

15. Freelancing Se Paise Kamaye

 

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

हमारे बहुत सारे दोस्त Freelancing से परिचित नही है तो सबसे पहले मैं आपको बहुत ही आसान भाषा में बताऊंगा कि आखिर Freelancing होती क्या है? और Freelancer कौन होता है?

 

दोस्तो ऐसा मानते है कि आप निम्न चीजो में से किसी एक का आपके अंदर काफी टेलेंट है जैसे Photoshop, Painting, Writing, Music, Computer Expert, Designing आदि और किसी व्यक्ति को आपसे इनमे से कोई एक काम करवाना है जो आपने अपनी Profile में Mention करके रखा हो। ऐसे में आप उसके काम को कर सकते हो इसके बदले में वो आपको इसके रूपए देगा इसे ही Freelancing कहते है |

 

अब आप समझ गए होंगे कि Freelancer वह व्यक्ति कहलाता है जो पैसे लेकर अपनी सेवा देता है।


Freelancing Sites एक ऐसा प्लेटफॉर्म प्रदान करती है जहाँ पर Buyer और Freelancers एक दूसरे को ढूंढ सके और एक-दूसरे के साथ Interact (बातचीत) भी कर सके। 

 

वर्तमान में इंटरनेट पर कई सारी Freelancing Sites उपलब्ध है जहाँ पर आप Freelancing कर पाएंगे। कुछ Freelancing Sites निम्न है।

 

  • Upwork
  • Fiverr
  • Freelancer
  • Craigslisht
  • 99designs
  • Demand Media
  • College Recruiter
  • Elance
  • Project4hire
  • SiMPLyhired
  • I freelance
  • Freelance Writing Gigs


16. Online Teaching Se Paise Kamaye

 

अगर आपका अपने Subject पर अच्छी Command है और आप स्टूडेंट्स को अच्छी तरह से समझा लेते हैं तो आप ऑनलाइन टीचिंग कर सकते हैं। Online Teaching करने से पहले बेहतर होगा कि आप कुछ महीनों का Teaching Experience रखें।

 

Online Teaching में कोई भी Tutor अपने घर से ही डिजिटल प्लेटफॉर्म की मदद से एक साथ हजारों लाखों Students को पढ़ा सकता है। Online Teaching की सबसे खास बात ये है कि इसमें Teacher और Student दोनों को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं पड़ती।

 

इसके अलावा अगर Online Teaching के कुछ और फायदों की बात करे आपको यहाँ पर Hourly Payment मिलता है आप अपने अनुसार Time Adjustments कर सकते हो।

 

Online Teaching के लिए आपको एक Laptop या Computer System की जरूरत होगी साथ ही एक Webcam, Internet Connection और Digital Pad तथा Pen की जरूरत होगी।

 

कुछ ऐसे Platforms जो Online Teaching Provide करते है, निम्न है।

 

1. Vedantu 

2. Tutorme

3. Skooli

4. Bharattutor.Com

5. Myfavtutor.Com

 

17. Blogging Se Paise Kamaye

 

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

लोगों में सरकारी और प्राइवेट नौकरियों को पाने की इच्छा तो होती है लेकिन आज के समय में हमारे देश में बेरोजगारों की संख्या बहुत ज्यादा है इसीलिए आज के युवा बिना कुछ किए खाली हाथ घर पर बैठना नहीं चाहते हैं और पैसा कमाने का जरिया ढूंढते रहते हैं ताकि वह अपनी पहचान बना सके।

 

ऐसे में एक Blog के जरिए आप Online Paise Kama सकते हैं। अगर आप Blogging Se Paise कमाना चाहते है तो आपको निम्नलिखित बातो को Follow करना होगा और आपकी भी Blogging से कमाई शुरू हो जायेगी, बस आपको थोडा धैर्य के साथ काम करने की जरुरत है।

 

Step  1:- अपने Blog के लिए Topic चुने

Step  2:- Blogging Platform का चुनाव

Step  3:- उपयुक्त Domain Name का चुनाव

Step  4:- उपयुक्त Hosting खरीदे

Step  5:- एक सही Theme का चुनाव करना 

Step  6:- जरूरी Pages को बनाना

Step  7:- Blog Post यानि कि Article लिखे

Step  8:- SEO (Search Engine Optimization) करे

Step  9:- Blog का Traffic बढ़ाए

Step  10:- अपने Blog को Monetize करे


18. Instagram Se Paise Kaise Kamaye

 

आजकल सोशल मीडिया का ज़माना है, हर कोई ऑनलाइन काम करके अच्छे खासे पैसे कमा रहा है। वैसे तो बहुत सारे Social Media Platforms से पैसे कमाए जा सकते हैं। लेकिन Instagram पिछले कुछ सालों में काफी तेजी से Grow हुआ है और बहुत सारे लोग इसे अच्छी कमाई कर रहे है।

 

अगर आपके पास भी Instagram Account है तो आप Instagram पर निम्न कामो को करके अच्छी कमाई कर सकते है।

 

1.Brand को Promote करके पैसे कमाए

2. Photos को बेचकर पैसे कमाए

3. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

4. किसी के Account को Promote करके पैसे कमाए

5. Instagram Account को बेचकर पैसे कमाए

6. अपने Product को बेच कर पैसे कमाए

 

19. Online Samaan Bechkar Paise Kamaye

 

दोस्तो हमारे पास ऐसा बहुत सारा सामान होता है जिसे हम प्रयोग में नही लाते है जैसे कि Cell-Phone, Books, Electronic Appliances आदि तो इसे आप बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हों।

 

आपने Amazon जैसी Website में भी देखा होगा कि वो भी Second Hand Stuff को भी Provide करने लगी है। इसके अतिरिक्त आप कुछ अन्य Online Websites जैसे कि Olx, Quickr आदि पर भी अपने पुराने सामान को बेच सकते हो और पैसे कमा सकते हो।

 

अगर यह काम आप Professionally करना चाहते हो तो आपको सामान बेचने के लिए थोडा Marketing Skill सीख लेना चाहिए जिससे की आप अपने Items के बारे में औरों को अच्छे से बता सके।

 

एक बात जो यहाँ नोट करने लायक है वो यह है कि जो चीजें आपके लिए बहुत उपयोगी नहीं हैं, वो कई लोगों के लिए उपयोगी हो सकती हैं और कभी-कभी, आपको उनके लिए अच्छी कीमत मिल जाती है।

 

अगर आप भी Online सामान बेचकर पैसे कमाना चाहते हैं तो बस आपको एक बात ध्यान में रखनी है कि अपने आप को अच्छे Market Place में Register करें इसके साथ ही अपने Product का एक Reasonable Price रखें।


Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye

 

20. Telegram Se Paise Kamaye

 

दोस्तों Telegram, Whatsapp की ही तरह काम करने वाला Messaging App है। Telegram Application की Popularity प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यह एक Cloud Based Instant Messaging Server है। 

 

Telegram को प्रयोग करना बहुत ही Secure और आसान है। दोस्तों इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि आपका जितना भी Data है वह टेलीग्राम के Server पर स्टोर होता है। 

 

Telegram से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं, जोकि इस प्रकार है।


  • Private Channel से जुड़ने के लिए शुल्क लेना
  • Link Shortner Website
  • Paid Promotion
  • Sell Product And Services
  • Affiliate Marketing
  • Online पढ़ाकर
  • Telegram चैनल बेचकर

 

21. Online Paid Surveys Se Paise Kamaye


आज के समय में Internet पर ऐसी बहुत सारी Website Available है जो कि Survey करवाती हो और इसके उपलक्ष्य में वह आपको Paise देती हैं। इसप्रकार आप Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye जैसी अपनी Query को हमेशा के लिए ख़त्म कर सकते हो। 

 

यह तरीका Students के द्वारा Mobile Se Paise Kaise Kamye में से सबसे लोकप्रिय तरीका है आप अपने खाली समय का उपयोग करके Survey और समीक्षा कर सकते हैं और Paise कमा सकते हैं।

 

Survey और समीक्षा करने वाली कुछ Websites के नाम इसप्रकार है।

 

  • Ipanel Online
  • Telly Pulse
  • Paid View Point
  • Valued Opinions
  • India Speaks
  • The Panel Stations
  • Toluna
  • Opinion Bureau
  • Global Test Market
  • View Fruits

 

22. अपनी Skill बेच के Paise Kamaye

 

दोस्तों अगर आप अपने मेहनत करके अपनी किसी Skill को बहुत ज्यादा Develop कर लिया है और आप उसमें Expert है तो फिर आप अपने Skill बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

 

दोस्तों यहां पर मेरा आपकी Skill Develop करने से मतलब है कि आपने अपनी Internet Based Skill जैसे SEO, Coding, Web Designing, Link Building, Logo Designing आदि को Develop कर लिया है।

 

जैसा कि हम लोग देख पा रहे हैं कि जिस तरह से Internet Merketing बढ़ रही है लोग अपने Online Business में होने वाली समस्याओं के निदान के लिए किसी न किसी Expert को ढूंढते ही रहते हैं जो पैसे के बदले में उनकी समस्याओं को हल कर दें।

 

तो ऐसे में अगर आप Skilled हैं, Talanted हैं तो फिर आप क्यों ना उनके लिए यह काम करें और घर बैठे ही पैसे कमाए।

 

23. Buy & Sell Domain Se Paise Kamaye

 

Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye / ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye In Hindi, Kaise Online Paise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Domain Selling कुछ Paisa Invest करके Online Paise कमाने का वो तरीका है जिससे या तो आप बहुत ज्यादा पैसा कमा लेते हो या फिर आपका वो Paisa Waste हो जाता है बिल्कुल Stock Market की तरह।

 

इसमें आप कोई सी भी Website का नाम कम पैसो मे Register करते हो और फिर उसे बाद में ज्यादा Paise में बेच देते हो जिससे आपकी इससे अच्छी Earning होती है ।

 

# Domain से पैसे कमाने का तरीका

 

1. सबसे पहले बढ़िया डोमेन नाम Search करे।

2. डोमेन को रजिस्टर करे।

3. जिसको उस डोमेन की जरुरत हो उससे Contact करके जादा कीमत में Domain Sell करे।

 

कुछ ऐसी Websites है जहाँ से आप Domain Purchase कर सकते है।

 

1. Flippa

2. Godaddy Auction

3. Sedo.Com

3. Sedo.Com

5. Namepross


Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye Video Guide👇


credit/source:- satish k videos


Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye FAQs

 

Free Online Me Paise Kaise Kamaye


Free Me Paise कमाने के लिए आप निम्न तरीको को प्रयोग में ला सकते हो

  • Online Survey करके पैसे कमाए।
  • Fiverr.Com पर पैसे कमाए।
  • Virtual Assistant से पैसे कमाए।
  • Article लिख कर पैसे कमाए।
  • Youtube से पैसे कैसे कमाए।
  • Websites और Apps Review से पैसे कमाए।
  • Affiliate Marketing से पैसे कमाए।
  • Captcha Solve कर के पैसे कमाए।

 

Paise Kamane Ka 7 Mobile Apps


अब निम्न तरीको के माध्यम से मोबाइल से घर बैठे पैसे कमाए  


  • Meesho Reselling App
  • Glowroad Reselling App
  • Earnkaro App
  • Paytm App
  • Fiverr App
  • Youtube
  • Dream 11

घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022?


2021 में घर बैठे India Me Online Paise Kamane के 10 सबसे बेहतरीन तरीके निम्न है। 

  • Instagram से पैसे कमाएं।
  • Online सामान बेचकर पैसे कमाएं।
  • Telegram से पैसे कमाएं।
  • Online Paid Surveys से पैसे कमाए।
  • Youtube के माध्यम से।
  • Blog या वेबसाइट बनाकर।
  • Google Opinion रिवर्ड्स के जरिये।
  • Affiliate Marketing के माध्यम से
  • Online Ebook Sell करके।
  • Freelancing करके।


इसे भी पढ़े 👇

● Entrepreneur Kaise Bane 2021

 Top 20 Paise Kamane Wala App 2021

 Network Marketing Se Paise Kaise Kamaye

 Facebook Se Paise Kaise Kamaye

 Share Market Se Paise Kaise Kamaye

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख [25 Best तरीके] Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye 2022 के माध्यम से मैंने आपको Online Paise Kaise Kamaye', Online Paise Kese Kamaye, Mobile Se Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kamane Ka Tarika, Ghar Baithe Online Paise Kaise Kamaye और Online Paise Kaise Kamaye In Hindi आदि के बारे में बताया है।


मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा तो उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और अगर आपका इस लेख से जुड़ा कोई प्रश्न है तो हमें कमेंट पर जरूर बताएं।

 

अभी तक आपने हमारे Youtube Channel को Subscribe नहीं किया है तो तुरंत Subscribe करें और Telegram को Join नहीं किया है तो नीचे दिए गए लिंक से तुरंत Join करें और हमारे साथ जुड़े रहे हैं ताकि आपसे कोई भी Update Miss ना हो।

Youtube:- Subscribe

Telegram:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts