Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2023 | व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए


Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye , नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज हम फिर एक बार आपके लिए लेकर आए हैं पैसे कैसे कमाए से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी जिसे हम Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, Jio Phone Me Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए और Whatsapp Se Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए, Whatsapp से पैसे कैसे कमाए, Whatsapp से पैसे कैसे कमाते हैं और Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye In Hindi  के बारे में बुनियादी बाते जानते है

 

दोस्तों अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो उसमें आप Whatsapp का प्रयोग जरूर कर रहे होंगे क्योंकि Whatsapp एक बहुत Famous Social Messaging App है। इसके अलावा Whatsapp पर आपको बहुत सारे Unique Features जैसे Voice Call, Video Call, Photos Sharing आदि भी मिल जाते हैं जिसकी वजह से इसको अधिकांश लोग प्रयोग में लाते हैं।

 

ऐसे में दोस्तों अगर Whatsapp आपकी पैसे कमाने में मदद करें तो कैसा होगा? जी हां दोस्तों आपने सही सुना आप Whatsapp की मदद से पैसे कमा सकते हैं और अगर आपको यह नहीं पता है और आप मेरे इस लेख पर आ गए हैं तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं मैं आपको कुछ ऐसे चुनिंदा और Proven तरीके बताने वाला हूं जिनकी मदद से आप Whatsapp से पैसे कमा सकते हैं।

 

इसप्रकार आज के इस लेख में हम जानेगे कि Whatsapp से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं, Whatsapp का प्रयोग पैसे कमाने के लिए कैसे किया जाए और Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना होगा आदि के बारे में, चलिए शुरू करते हैं।


Table of Contents

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 


Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022 |  व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए, Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, Jio Phone Me Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए और Whatsapp Se Online Paise Kamane Ka Tarika आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए, Whatsapp से पैसे कैसे कमाए, Whatsapp से पैसे कैसे कमाते हैं और Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2022 के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


दोस्तों Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको Whatsapp पर मिलने वाली Facility जैसे Photo Share, Link Share, Video Share आदि को उपयोग में लाना सीखना होगा अगर आप इन सभी चीजों का सही उपयोग करना सीख जायेंगे तो आप भी Whatsapp से पैसे कमा सकते है।

 

Whatsapp Se Paise Kamane के लिए Requirements

 

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपके पास निम्न चीजें होनी चाहिए।

 

  • एक Smart Phone
  • Internet Connection
  • Whatsapp Groups

 

ऊपर की दो चीजें तो अधिकांश लोगों के पास होती है लेकिन अगर आप Whatsapp से पैसे कमाना चाहते हैं तो जो सबसे जरूरी चीज है आपके पास बहुत सारे Whatsapp Group होने चाहिए तभी आप Whatsapp से पैसे कमा पाएंगे।

 

एक Whatsapp Group में 256 Members रह सकते हैं और आप चाहते है कि आपके पास बहुत सारे Whatsapp Group हो तो आपको ऐसे लोगो की तलाश करनी होगी जोकि Whatsapp इस्तेमाल कर रहे है।

 

Whatsapp Group पर Members कहाँ से Add करे?

 

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपको ऐसे बहुत से लोगों के नंबर चाहिए जो की व्हाट्सएप्प का इस्तमाल करते हैं और इसके लिए आपको अपने आपको कई Whatsapp Group में Add करना होगा और फिर उसी Group के Members के Numbers को लेकर आप एक Group बना सकते हो।

 

अब बात करते हैं कि कैसे आप ज्यादा से ज्यादा Whatsapp ग्रुप में Join हो सकते है। इसके लिए आपको Google के Search Bar में सिर्फ "Whatsapp Group Link" Search करना है। जैसे ही आप यह Search करोगे तो आपके सामने हजारों / लाखों ऐसे Whatsapp Group के Link मिल जाएगे, जिनपर आप Click करके बहुत ही आसानी से उन Whatsapp Group में Join हो सकते हो और बहुत ही आसानी से लाखों लोग तक पहुँच सकते हो।

 

इसके अतिरिक्त आप एक काम यह भी कर सकते है कि आप एक Whatsapp Group बनाये और इसपर अपने कुछ करीबियों और दोस्तो को जोड़ दे और फिर आप इन सभी लोगो से अन्य लोगो को जोड़ने के लिए बोले।

 

इसके अलावा Social Media Platform पर एक Post डाल सकते है जिसपर कुछ इसप्रकार लिखा होगा जैसे कि दोस्तो मैं आप लोगो के फायदे के लिए एक Whatsapp Group बना रहा हूँ जिसपर मैं आप लोगो के साथ ऐसा Content साझा करूँगा जोकि आपको काफी पैसे खर्च करने के बाद भी नही मिलेगा। अगर आप लोग चाहते हो ऐसी Free में जानकारी पाना तो आप इस Whatsapp Group को Join कर सकते हों।

 

इसके बाद आपको अपने Group पर अच्छे Content Regularly Post करते रहना है और यहाँ आपको थोडा Patience की जरुरत है क्यूंकि एक ही दिन में आपके Group में बहुत सारे Members Join नही होंगे लेकिन समय के साथ आप जल्द ही अपनी मंजिल तक पहुँच जाओगे।

 

Whatsapp Se Online Paise Kamane Ka Tarika 2022 

 

Whatsapp से पैसे कमाने के कई तरीके है लेकिन जो ध्यान में रखने वाली बात है वह यह है कि Whatsapp आपको कोई पैसे नहीं देता है आप Whatsapp का प्रयोग करके पैसे कमा सकते हो तो सवाल आता है कि हम Whatsapp का कहां-कहां प्रयोग करके पैसे कमा सकते हैं?

 

Whatsapp के प्रयोग से निम्न काम करके आप रोज पैसे कमा सकते हो।

 

1. Whatsapp पर किसी App की Download Link को Send करके पैसे कमाए

2. Whatsapp पर Product Selling से पैसे कमाए

3. Whatsapp पर Affiliate Marketing से पैसे कमाए

4. Whatsapp पर Link Shorting Website की Link का उपयोग करके पैसे कमाए

5. Whatsapp पर PPD Network का प्रयोग करके पैसे कमाए

6. Whatsapp से Promotion करके पैसे कैसे कमाए

7. Whatsapp से Service Provide करके पैसे कमाए

8. Whatsapp Status से पैसे कमाए

9. JIO Phone में Whatsapp से पैसे कमाए

 

1. Whatsapp पर किसी App की Download Link को Send करके पैसे कमाए

 

दोस्तो बहुत सारी ऐप ऐसी होती हैं जिन्हें अगर आप अपने किसी करीबी को Refer करते हो तो आप घर बैठे पैसे कमा सकते हो। इसके लिए आपको उस App के Referral Link को Whatsapp के जरिए अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है।

 

उदाहरण के तौर पर कई सारी App जैसे कि Paytm, Phonepe, Zomato, Uber, Ola, Google Pay आदि के Referral Link को आप Share कर सकते हो और यदि उनके द्वारा आपके Referral Link से Account बनाने पर आपको पैसे मिलते है। इसप्रकार आप Whatsapp Se Paise कमा सकते हो।

 

2. Whatsapp Par Product Selling Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तों भारत में ई कॉमर्स का Area हर दिन बहुत तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है और लोगों का Online Shopping के प्रति रुझान बढ़ा है। जैसा कि आप जानते हैं कि ई-कॉमर्स की दुनिया के पुराने खिलाड़ी Amazon और Flipkart तो पहले से ही इस Race में शामिल हैं लेकिन पिछले कुछ समय में कुछ नए खिलाड़ी एक नया Concept लेकर इस ई-कॉमर्स की दुनिया से जुड़ गए हैं।

 

इन नए खिलाड़ियों में दो Reselling App (जिनके नाम Meesho और Glowroad है) बहुत Famous है।

 

Meesho और Glowroad App से पैसा कमाने के लिए आपको केवल और केवल इन App में Listed Product को अपने करीबियों, रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ शेयर करना होता है। इसके बाद का सारा काम जैसे कि उस Product की Delivery और Payment Collection सब कुछ ये Reselling App कर लेते हैं।

 

जब आप  को शेयर करते हो तो आप अपना Margin (Profit) भी को शेयर करते समय जोड़ सकते हो और आपका जो भी Margin होगा, वह आपके सीधे Bank Account में आ जाएगा।

 

इसप्रकार इनको शेयर करने के लिए आप Whatsapp का प्रयोग कर सकते हो और इस प्रकार आप Whatsapp से पैसे कमा सकते हैं। इसके साथ आप एक Whatsapp Group भी बना सकते हो और अगर आपको इन Reselling App में कोई भी  अच्छा लगता है वह तुरंत आप इस ग्रुप पर शेयर कर सकते हो और कोई भी इस ग्रुप का सदस्य इस  को Purchase करता है तो आपको आपका कमीशन आपके Bank Account पर मिल जाएगा।

 

महिलाओं के लिए यह एक आदर्श काम है जिसे वह घर पर ही रहकर कर सकती है और Self Dependent बन सकती है।

 

3. Whatsapp Par Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तों आज के समय में Affiliate Marketing पैसे कमाने का एक प्रमुख जरिया बन गया है ऐसे में अगर आप नहीं जानते कि Affiliate Marketing क्या है तो मैं आपको बता दूं कि यह एक Commission Based System होता है इसमें आप किसी भी कंपनी के product के Link को अपने Contacts के पास शेयर करते हो और अगर वह इस Link के माध्यम से खरीदारी करते हैं तो आपको Commission मिलता है।

 

दोस्तों Whatsapp पर Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए आपको Affiliate Marketing Provide करने वाली कंपनी के Affiliate Program से जुड़ना होगा और वहां पर Listed Products के Link को निकालना होगा और इसके बाद आप सभी Affiliated Products के Links को विभिन्न Whatsapp Group में Publish कर सकते हैं और Products की Selling के हिसाब से आपको अपना Commission मिलेगा यानि कि ज्यादा Products Sell होने पर ज्यादा Commission और कम Sell होने पर कम Commission आदि।

 

आप Amazon के Affiliate Program से जुड़ सकते है। आज के समय में लोग सबसे ज्यादा Amazon से सामान खरीदना पसंद करते है और इसी कारण से अगर आप Amazon की Affiliate Link को Group में Send करोगे तो लोग आपकी Link से ज्यादा सामान खरीदेंगे।

 

Amazon के अलावा कुछ अन्य Affiliate Program इस प्रकार हैं जिनसे आप जुड़ सकते हो।

 

List Of Affiliate Programs

 

  • Amazon
  • Flipkart
  • Snapdeal
  • Click Bank
  • eBay
  • Makemytrip
  • Vcommission.Com
  • Payoom.Com

 

4. Whatsapp पर Link Shorting Website की Link का उपयोग करके पैसे कमाए

 

Whatsapp से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है कि आप Link Shortner Website का प्रयोग करे। अगर आप Link Shortner Website के बारे में नहीं जानते हैं जैसे कि यह Website क्या है और यह Website क्या काम करती हैं तो मैं आपको बता दूं कि Link Shortner Website एक ऐसी Website होती है जो कि किसी भी बड़े Link को बहुत ही छोटे Link में परिवर्तित कर देती हैं जिसकी वजह से वह Link देखने में काफी छोटा और Attractive लगने लगता है।

 

अब बात करते हैं कि आप किस प्रकार Link Shortner Website से पैसे कमा सकते हो तो सबसे पहले आप Link Shortner Website से Link को Short करके Whatsapp पर Share करेगे। जो व्यक्ति उस उस Link को Open करता है उस व्यक्ति के सामने एक पेज Open होता है जहाँ उसे 3 से लेकर 5 Second तक का Advertisement दिखाया जाएगा।

 

इस Ad के खत्म होने के बाद ही वह व्यक्ति Original Link तक Skip Ad बटन पर Click करके पहुच सकता है। इसप्रकार आपकी Link Shortner Website के माध्यम से बिना कुछ किये Income होगी जिसे आप अपने Bank Account में ट्रान्सफर कर सकते है।

 

Popular Link Shortner Website List

 

  • Adf.Ly
  • Shorte. St
  • Linkshrink.Net
  • Linkbucks.Com

 

5. Whatsapp पर PPD Network का प्रयोग करके पैसे कमाए

 

दोस्तों PPD Network का Full Form "Pay Per Downloadहोता है यानी कि PPD Network के जरिए किसी भी File के Download होने पर आपको पैसों का भुगतान किया जाता है और Downloads की संख्या जितनी ज्यादा होगी आपको पैसे भी उतने ही ज्यादा मिलेंगे।

 

दोस्तों अगर आप Whatsapp के जरिए PPD Network के द्वारा पैसे कमाना चाहते हो तो इसके आपको सबसे पहले किसी भी PPD Network की Website पर आपके पास मौजूद Songs, Software, Image आदि को Upload कर देना है और इसके बाद उसका Link Generate कर लेना है और उस Link को अपने सभी Whatsapp Group पर डाल देना है।

 

अब इस Link पर Click करके कोई भी आपके द्वारा Upload Files को Download करता है तो आपको पैसे मिलेंगे।

 

List Of Some Best PPD Network 

 

  • Upload Cash
  • Uplod.Org 
  • Fileice.Net 
  • Userscloud
  • Sharecash
  • Daily Uploads
  • Linkbucksmedia
  • Uploads. To
  • Dollar Upload
  • Five bucks

 

6. Whatsapp Se Promotion Karke Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो यदि आपके पास अच्छे Whatsapp Group है और जिनमे एक अच्छी संख्या में Members भी है तब आप दूसरों के Youtube Channels और Websites का Promotion करके भी Whatsapp में पैसे कमा सकते हैं।

 

इसके लिए आपको Simply नए Youtubers और Bloggers से संपर्क करना है क्योंकि इन्हें ही ज्यादा Traffic की जरूरत होती है। और उन्हें Traffic देने के बदले में आप उनसे कुछ Amount Charge कर सकते हों और Whatsapp के जरिये पैसे कमा सकते हो।

 

7. Whatsapp Se Service Provide Karke Paise Kaise Kamaye

 

जी हाँ दोस्तो आप Whatsapp के जरिए लोगों को Service Provide करके पैसे कमा सकते हो। दोस्तों यहां पर मेरा Service Provide करने से मतलब है कि आप Whatsapp के जरिए Online Teaching कर सकते हो या फिर आप चाहें तो एक E-Conference या एक Seminar Host कर सकते हैं जिसमें आप अपने Ideas को Express कर सकते हैं।

 

इसके अतिरिक्त Whatsapp का इस्तमाल कर आप अपने समान को Promote कर सकते हो और यदि आपका काम कुछ ऐसा है कि जिसमे लोगो को कुछ प्रश्न पूछने की जरूरत होती है तो आप उन्हें भी Whatsapp के जरिये Service दे सकते हो।

 

यदि आपका खुद का Business हैं तब आप Whatsapp का इस्तमाल कर उसे बड़ा कर सकते हैं। इसके लिए Whatsapp ने अपना ही एक नया Product Launch किया है जिसका नाम है Whatsapp Business App.

 

Whatsapp Business App की खास बात यह है कि यह आपको Normal Whatsapp की तुलना में Advance Service उपलब्ध करवाता है। जैसे कि Normal Whatsapp में हम 256 लोगो को ही Add कर सकते है लेकिन आप यहाँ पर 256 से कई गुना ज्यादा लोगो को Add कर सकते हो।

 

8. Whatsapp Status Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो अगर आप Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं तो आप जरूर Whatsapp Status से परिचित होंगे लेकिन दोस्तों क्या आपको पता है कि आप Whatsapp Status बनाकर और उन्हें एक Website पर Upload करके पैसे कमा सकते हैं।


अगर आप यह जानते हैं तो बहुत अच्छी बात है लेकिन अगर आप यह नहीं जानते हैं तो आज मैं आपको अच्छी तरह से Guide करने वाला हूं कि आप किस प्रकार Whatsapp Status बनाकर और उन्हें Upload करके कैसे पैसे कमा सकते हैं।

 

दोस्तो अगर आपके पास लिखने का Talent है और आप Whatsapp से पैसा कमाना चाहते हो तो अब मैं जिस Website का नाम आपको बता रहा हूँ आपके लिए बहत ही Perfect Website है जिसका नाम है Whatsstatus.Com.

 

आपको यहाँ पर ज्यादा मेहनत करने कि भी कोई जरुरत नहीं है। इस Website से पैसा कमाना बहुत ही आसान है।

 

इस Website पर आपको Whatsapp Status को Upload करना है और आपके Whatsapp Status को जितने लोग आकर View करेंगे, उसके हिसाब से आपको पैसा मिलेगा।

 

Whatsaapp Status से मेरा मतलब है कि आप कोई अच्छा विचार या फिर कोई शायरी लिख सकते हो। आपको यहाँ पर Status किसी भी भाषा मे लिखने की Permission है लेकिन कुछ भी करने से पहले आपको यहाँ पर Signup करना होगा। इसके लिए आप निम्न Guide को Follow कर सकते है।

 

1. सबसे पहले आपको Whatsstatus.Com पर जाना है।

 

2. Signup Page खोलने के लिए “Submit Status” पर Click करे।

 

3. अपनी Details जैसे कि अपना नाम, Email, Mobile No, Date Of Birth, Password और Country Select करे इसके बाद I Agree पर Click करे और फिर डाले “Sign Me Up” पर Click करे।

 

4. आपकी Email Id पर एक Verification Link आएगा जिसपर Click करके अपने Account को Verify कर दे। अब इसके अंदर आपको निम्न चीजे दिखाई देंगी।

 

Total Status : इसमे आपके जितने Status डाले हैं वो देखेंगे।

 

Approved Status : आपके जो Status स्वीकृत होंगे उनका ही पैसा मिलेगा, स्वीकृत Status यहाँ दिखेंगे।

 

Rejected Status : आपका जो Status Reject हो जाएगा वो यहाँ दिखेगा।

 

Pending Status : आपका जो Status अभी तक Review नही किया गया है वो आपको Pending Status में Show करेगा।

 

5. अब आपको रोजाना उस Website पर Status बनाकर Upload करना है।

 

Note:- 

1. Whatsstatus.Com पर आपकी कमाई तब होगी जब आप इस Website पर 100 या 100 से ज्यादा Status लिख देंगे।

 

2. Whatsapp Status डालते समय आप हमेसा एक बात को ध्यान दें कि, आप कभी भी किसी का Status को Copy करके अपना Account में मत डाले क्योंकि Copy करके डाला गया Status Approved नही होगा।

 

3. अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि आखिर Whatsapp Status लिखने का यह साइट पैसा क्यों देती है? तो दोस्तों Simple सा जवाब है कि यह ऐसा अपनी Website पर Visitors को बढ़ाने के लिए करती है। 

 

9. JIO Phone Me Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो Jio Phone में Whatsapp से पैसे कमाने के तरीके ठीक वैसे ही है जैसे कि ऊपर Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye के है।

 

दोस्तो अगर आपके पास Android Phone नही है और आप Jio Phone का इस्तेमाल करते है और अगर आप भी अपने Jio Phone से पैसे कमाना चाहते है और गूगल पर सर्च करते रहते है Online Paise Kaise Kamaye App तो आप अपने Jio Phone के Whatsapp की मदद से ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते है जिसके लिए आप Link Shortner, Refer App और Affiliate Marketing जैसे तरीको का इस्तेमाल कर सकते है।

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022 के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, Jio Phone Me Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए और Online Paise Kamane Ka Tarika, जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए, Whatsapp से पैसे कैसे कमाए, व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाते हैं और Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye In Hindi आदि के बारे में।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह लेख बहुत पसंद आया होगा और आपके लिए बहुत मददगार रहा होगा इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आपका इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल है तो हमें Comment पर पूँछे।

 

अगर अभी तक आपने हमारे Youtube Channel को Join नहीं किया है तो तुरंत Subscribe Now पर Click करके Join कर ले।


YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts