Tiki App Kis Desh Ka Hai और Tiki App Se Paise Kaise Kamaye 2023


Tiki App Kis Desh Ka Hai और Tiki App Se Paise Kaise Kamaye नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज हम एक बार हाजिर है आप सभी के सामने पैसे कैसे कमाए से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Tiki App Se Paise Kaise Kamaye के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Tiki App Kis Desh Ka Hai, Tiki App Se Paise Kaise Kamaye, Tiki App क्या है और Tiki App Download कैसे करें आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Tiki App में अपना Account कैसे बनाएं, Tiki App में Video कैसे बनाएं, Tiki App किस देश का है और Tiki App से पैसे कैसे कमाए आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तो आप लोगो ने एक बात जरूर नोटिस की होगी कि आजकल Shorts Video का Trend बढ़ता जा रहा है। अब आप चाहे Instagram Shorts की बात कर ले या फिर Youtube Shorts की या फिर किसी अन्य App जैसे Roposo, Moj, Josh आदि मे बनी Shorts Video की।

 

लेकिन अभी हाल फिलहाल में Launch Tiki App, Shorts Video के मामले में Top पर आता जा रहा है। इस App से Short Video बनाने का Craze युवाओं में बढ़ता जा रहा है। 

 

इसलिए आज के इस लेख में हम बात करेंगे कि Tiki App क्या है?, Tiki App डाउनलोड कैसे करें?, Tiki App में अपना Account कैसे बनाएं?, Tiki App में Video कैसे बनाएं?, Tiki App Se Paise Kaise Kamaye और Tiki App किस देश का है आदि के बारे में तो लेख के अंत तक बने रहिए, चलिए शुरू करते हैं।



Table of Contents

Tiki App Kis Desh Ka Hai और Tiki App Se Paise Kaise Kamaye 


Tiki App Kis Desh Ka Hai और Tiki App Se Paise Kaise Kamaye 2022,  Tiki App Kis Desh Ka Hai, Tiki App Se Paise Kaise Kamaye, Tiki App क्या है और Tiki App Download कैसे करें आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Tiki App में अपना Account कैसे बनाएं, Tiki App में Video कैसे बनाएं, Tiki App किस देश का है और Tiki App से पैसे कैसे कमाए आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Tiki App Kya Hai (Tiki App क्या है

 

Moj, Josh App के बाद अब एक नया App लॉन्च हो चुका है जिसका नाम है Tiki App. देखा जाए तो Tiki App मुख्य रूप से एक Short Video Creating Application है जिससे आप बहुत ही आसानी से Short Video को Create कर सकते हैं


इसके साथ ही अगर आप यहां पर किसी और Video के Sound का इस्तेमाल करके अपना Video बनाना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं और यदि आप इस App का इस्तेमाल केवल अपने मनोरंजन के लिए करना चाहे जैसे कि Short Video देखना तो आप वह भी कर सकते हैं।

 

इसके अतिरिक्त आपको इस App में Funny, Comedy Videos देखने को मिलती है, जिसमें Users को भरपूर मनोरंजन मिलता है।इस App का Interface इतना Simple है कि बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक कोई भी इस App का प्रयोग बड़ी ही आसानी से कर सकता है।

 

Tiki App Download Kaise Kare (Tiki App डाउनलोड कैसे करें)

 

दोस्तों Tiki App एक बहुत ही Popular Application हैं और इसकी Popularity का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हो कि Play Store पर इसके एक करोड़ से ज्यादा Downloads है और Rating 4.2 Star की है।

 

Tiki App को डाउनलोड करने के लिए आप प्ले स्टोर पर जाये और वहां पर Search Bar में Tiki App लिखे और Search कर दे। सर्च करते ही यह App आपको मिल जाएगा।

 

इसके बाद आपको Install पर Click करना है और यह App आपके मोबाइल में Install हो जाएगा।

 

जब App Install हो जाए तो इसे Open करें और कुछ Short Viral Video का आनंद लें।

 

Tiki App Me Account Kaise Banaye (Tiki App में Account कैसे बनाएं?)

 

दोस्तो अगर आप किसी Video को लाइक करना चाहते है या फिर आप किसी Creator को Follow करना चाहते है तो इसके लिए आपको इस App में अपना Account बनाना होगा। जिसके लिए मैंने एक बहुत आसान Guide तैयार की है आप उसे Follow करके आसानी से Account बना सकते है।

 

1. सबसे पहले दाईं तरफ नीचे दिए गए User Icon पर Click करें।

 

2. अब आपके स्क्रीन पर तीन Option उपलब्ध होंगे। Google, Facebook और Mobile Number इन तीनो में से किसी एक के साथ आप Account Sign Up के लिए जा सकते हैं।

 

अगर आप मोबाइल नंबर का चुनाव करते है तो उसे Enter करेइसके बाद Sign Up बटन पर क्लिक करें।

 

3. अब आपके नंबर पर एक OTP आएगा उसे Enter करें और अब अपना एक पासवर्ड Create करें और Done पर क्लिक करें।

 

4. अपना एक अच्छा सा User Name, Letters और नंबर्स को मिलाकर अपना  बनाएं।

 

5. अपनी प्रोफाइल फोटो Add करें।

 

इसप्रकार आपका Tiki App में Account बन कर तैयार हो जाएगा।

 

Tiki App Par Video Kaise Banaye (Tiki App में Video कैसे बनाएं)

 

दोस्तों यदि आप Popular होना चाहते हैं तो इसके लिए आप Tiki App पर Short Video बनाकर डाल सकते हैं और आपके द्वारा बनाई गई है Video करोड़ों लोगों के पास पहुंच जाएगी और आप कुछ ही समय में अच्छी खासी Popularity को हासिल कर लेंगे तो आइए जानते हैं कि Tiki एप पर Video कैसे बनाएं।

 

दोस्तो Tiki App पर Video बनाने के लिए आपको सबसे पहले स्क्रीन के बिल्कुल बीच में दिख रहे + Icon पर Click करना है तो आपके Mobile का Camera Start हो जाएगा।

 

इसके अतिरिक्त आप को Mobile की Screen पर कुछ और Options भी दिखाई देंगे जिनकी मदद से आप अपने Video को सुंदर और Attractive बना सकते हो जोकि इसप्रकार है।

 

Select Music:- इस Option की मदद से आप Video बनाते समय Music Add कर सकते हैं।

 

Switch Mode:- इस Option की मदद से आप अपना कैमरा का Angle (Front / Back) बदल सकते हो।

 

Speed:- Video की स्पीड को कम या ज्यादा कर सकते है।

 

Timer :- इस Option की मदद से आप Video को Shoot करने से पहले Countdown Set कर सकते हैं।

 

Beauty:- अपनी Video में Beauty Effect का प्रयोग कर सकते हैं।

 

Sticker :- अलग अलग तरह के Sticker प्रयोग कर सकते हो जोकि Funny Videos बनाने में बहुत मददगार साबित हो सकता है।

 

जब आप की Video बनकर तैयार हो जाए तो आप उस Video का Title डालें, जिस Category का Video है उस हिसाब से उस पर Hashtags डालें और इसके बाद ही अपने Video को Publish करें।

 

इसके अतिरिक्त यदि आपने किसी और कैमरे से कोई Video बनाई है तो आप उस भी यहाँ पर Upload कर सकते है। इस तरह आप Tiki App पर अच्छी-अच्छी Video बनाकर Upload कर सकते हैं।


Tiki App किस देश का है? (Tiki App Kis Desh Ka Hai)

 

Tiki App Kis Desh Ka Hai और Tiki App Se Paise Kaise Kamaye 2022, Tiki App Kis Desh Ka Hai, Tiki App Se Paise Kaise Kamaye, Tiki App क्या है और Tiki App Download कैसे करें आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है आइये Tiki App में अपना Account कैसे बनाएं, Tiki App में Video कैसे बनाएं, Tiki App किस देश का है और Tiki App से पैसे कैसे कमाए आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

दोस्तो जब से Tiktok जैसा App India से Ban हुआ है तब से हर व्यक्ति के दिमाग़ में किसी भी App को Install करने से पहले यही सवाल आता है कि यह App किस देश का है? तो दोस्तो मैं आपको बता दूं कि Tiki App "Singapore" देश का है। इसे "Dol Technology Pvt. Ltd" कंपनी ने बनाया है और Tiki Company का Address निम्न है।

 

Tiki Company Address:- 65 Chulia Street #38-06 OCBC Centre Singapore (049513)


Email:- Pr@Tiki.Video

 

Tiki App Se Paise Kaise Kamaye (Tiki App से पैसे कैसे कमाए)

 

दोस्तों Tiki App को लांच हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन इसमें कुछ ही समय में काफी Popularity को हासिल कर लिया है और यहां से लाखों लोग जुड़े हुए हैं जो इस App के माध्यम से Video को Create करते हैं या Video को देख कर अपना मनोरंजन करते हैं।

 

ऐसे में Tiki App पर आपको एक बहुत बड़ा Users Base मिलेगा जिसकी वजह से आप Tiki App से पैसे कमा सकते हैं कैसे? आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

 

1. Affiliate Marketing के द्वारा

2. Sponsership के द्वारा

3. Account Promotion के द्वारा

 

आइए अब एक-एक करके उनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

 

1. Affiliate Marketing के द्वारा Tiki App Se Paise Kaise Kamaye

 

Affiliate Marketing को सरल भाषा में समझें तो यह एक ऐसा काम है जिसमें हम किसी व्यक्ति या कंपनी के साथ मिलकर उस के Product का प्रचार करने व बेचने का काम करते हैं।

 

Affiliate Marketing मुख्य रूप से ऑनलाइन की जाती है। Affiliate Marketing से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है कि आप किसी कंपनी या व्यक्ति के साथ जुड़ जाएं और उसके Product या सर्विस को आप अपनी Website, Blog, Youtube Channel, Facebook, Instagram, Twitter या फिर Tiki App  की मदद से ऑनलाइन Promote करके पैसे कमा सकते है।

 

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करके Product या सर्विस को बेचते है तो आपको उस पर कमीशन मिलता है और वही कमीशन ही आपकी असली कमाई होती है।

 

आइये इसे एक उदाहरण की मदद से समझते हैं कि मान लीजिए आपका Tiki App पर Account है और आपके Tiki App पर 15000 Followers हो चुके हैं।

 

तब आप अपनी Tiki App पर Affiliate Marketing Product या Service की अपनी Link को शेयर कर सकते हैं। जिस व्यक्ति को वह Product पसंद आएगा वह खरीद लेगा और जैसे ही वह Product खरीदेगा वैसे ही आपके अकाउंट में कमीशन जमा कर दिया जाएगा।

 

Best Affiliate Marketing Network In Hindi

 

  • Amazon Affiliate Program
  • Flipkart Affiliate Program
  • Godaddy Affiliate Program
  • eBay Affiliate Program
  • Shopclues Affiliate Program

 

2. Sponsorships के द्वारा Tiki App Se Paise Kaise Kamaye

 

Sponsorship का मतलब हैं यह हैं कि अगर आप एक नए - नए Tiki App पर आए हो और आपके Tiki App पर बहुत कम Followers हैं और आप चाहते हो कि आपके Tiki App पर अधिक Followers हो तो आप किसी दूसरे Tiki App चलाने वाले से अपने Tiki Account को Promote करवा सकते हो इसके लिए आप उसको कुछ रुपये दे सकते हों  ये प्रकिया कहलाती Sponsorship

 

Sponsorship एक ऐसा Platform हैं जहाँ से आप लाखो रुपये कमा सकते हो, उसके लिए आपके पास एक ऐसा Tiki App पर Account हो जिस पर अच्छे खासे Followers हो। इसके अतिरिक्त अगर आपके पास Youtube Channal, Facebook Account (Facebook Page), Instagram या फिर Blog भी है तब भी आप Sponsership से पैसे कमा सकते हों।

 

3. Brand Promotion के द्वारा Tiki App Se Paise Kaise Kamaye

 

यदि आप छोटी छोटी शानदार Video बनाते हैं और लोगों को यह Video काफी पसंद आती हैं तो कई सारे छोटे Business जो लाखों लोगों तक अपनी बिजनेस की जानकारी पहुंचाना चाहते हैं, वह आपसे संपर्क कर सकते हैं और आपसे कह सकते है कि आप मेरे बिजनेस को प्रमोट करें जिसके बदले में आप पैसे चार्ज कर सकते है।

 

Tiki App पर अपनी Contact Information कैसे डाले

 

दोस्तों यदि आप Tiki App से पैसे कमाना चाह रहे हो तो आपको अपनी Contact Information को यहाँ पर डालना होगा ताकि जो लोग आप से प्रमोशन करवाना चाहते हैं या कोई डील आपके साथ Final करना चाहते हैं तो वह आपसे Contact कर पाए। चलिए जानते हैं कि अपनी Contact Information को कैसे Add करें।

 

Contact Information को Add करने के लिए आपको अपने Tiki App में Login करना है फिर Side में मौजूद, User Icon पर क्लिक करना है और फिर Edit Your Profile के Option पर जाना है।

 

अब यहां से Bio Option पर Tap करके यहां पर अपने बारे में कुछ Lines और अपनी Email Id भी Add कर देंनी है। इस प्रकार आप सफलतापूर्वक अपने Contact Information को Add कर दोगे और जब आपके अच्छे खासे Followers हो जाते हैं और किसी को आपको Contact करना हो तो वे आपके Bio को पढ़कर आपसे Mail पर बातचीत कर सकता हैं।

 

Tiki App FAQs

 

Tiki App किस देश का है?


दोस्तो Tiki App "Singaporeदेश का है। इसे "DOL Technology Pvt. Ltd " कंपनी ने बनाया है।

 

Tiki App कब Launch हुआ


इसे February 2021 में Launch किया गया था।

 

Tiki App में कितने भाषा है?


दोस्तो Tiki App, 14 भारतीय भाषाओं के साथ आता है जिसमे असमिया, बंगला, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और English भाषा है।

 

Tiki App में फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए?


निम्न काम करके आप Tiki App पर अपने Followers बढ़ा सकते हो।


1. Post Trending Videos

2. Post-Good Videos

3. Promote Your Account

 

Tiki App के Features क्या है?


निम्न Features है।


1. आपको किसी भी Video को Share करने के लिए Facebook, Whatsapp जैसे Option Available है।


2. बहुत सारे Beauty Effects Available है।


3. Interface बहुत Simple है।


Tiki App YouTube Video Guide


credit/source- aizaz engineer


Disclaimer


Tiki App से हमारा कोई संबंध नही है इसीलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस ऐप को Download करने से पहले सारी जानकारी प्राप्त कर ले। यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट पर आधारित है। इसलिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आपके साथ होने वाली अनहोनी के लिए Be RoBoCo Site जिम्मेदार नहीं है।


आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Tiki App Kis Desh Ka Hai और Tiki App Se Paise Kaise Kamaye 2022 के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Tiki App Kis Desh Ka Hai, Tiki App Se Paise Kaise Kamaye, Tiki App क्या है और Tiki App Download कैसे करें, Tiki App में अपना Account कैसे बनाएं, Tiki App में Video कैसे बनाएं, Tiki App किस देश का है और Tiki App से पैसे कैसे कमाए आदि के बारे में।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी अगर आपका Tiki App से जुड़ा कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट पर पूछे और अभी तक आपने हमारी Youtube Channel को Subscribe नहीं किया है तो तुरंत Subscribe कर लें ताकि आप हमसे जुड़े रहें और आपको हर एक Update मिलता रहे।


Youtube:- Subscribe Now

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts