Groww App Kya Hai | Groww App Se Paise Kaise Kamaye 2023


Groww App Kya Hai | Groww App Se Paise Kaise Kamaye, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज हम बात करने वाले हैं पैसा कैसे कमाए से संबंधित एक बहुत ही Important Topic के बारे में जिससे हम Groww App Se Paise Kaise Kamaye के नाम से जानते हैं।


दोस्तो Lockdown के समय कुछ लोगो का अपने Job को Online करना Possible नही था ऐसे में उनको बहुत सारी पैसो से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ा ऐसे में वो लोग हमेशा खोजते रहते है कि Smartphone से पैसे कैसे कमाए या घर बैठे पैसे कैसे कमाए।

 

ऐसे में यदि आप भी Future को ध्यान में रखते हुए ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं और आप इस लेख को पढ़ रहे हैं तो मैं आपको विश्वास दिलाना चाहूँता हूँ कि आप बहुत सही जगह आ गए हैं।

 

दोस्तो क्या आपने भी Groww In Hindi, Groww App Me Invest Kaise Kare, How To Use Groww App In HindiKya Groww App Safe Hai आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Groww App Review In Hindi, Groww App Charges In Hindi, Groww AMC Charges In Hindi, Is Groww App Safe In Hindi और Grow App Review In Hindi आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Table of Contents

Groww App Kya Hai | Groww App Se Paise Kaise Kamaye

 

Groww App Kya Hai | Groww App Se Paise Kaise Kamaye 2022, Groww In Hindi, Groww App Me Invest Kaise Kare, How To Use Groww App In Hindi, Kya Groww App Safe Hai आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Groww App Review In Hindi, Groww App Charges In Hindi, Groww AMC Charges In Hindi, Is Groww App Safe In Hindi और Grow App Review In Hindi आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

आज सिर्फ पैसा कमाने से काम नहीं चलने वाला है आपको पैसा कमाने के साथ साथ उसको संभालना भी आना चाहिए यानि कि आपको पैसे से पैसे बनाना आना चाहिए।

 

अगर आज भी आप बैंक में पैसा रखते है तो आपको बैंक बहुत कम ब्याज देते हैं लेकिन अगर हम उन पैसो को किसी अच्छी कंपनी में निवेश करते हैं, तो हो सकता है कि आने वाले भविष्य में हमें बहुत लाभ हो।

 

हमे समझना होगा कि हम अपने पैसे से ही ऐसा Source Of Income बनाए जिससे कि हमारी बिना कुछ किये घर बैठे कमाई होती रहे और यह सब होगा पैसों के एक अच्छी जगह पर निवेश से।


My 11 Circle se paise kaise kamaye

 

आज मैं आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप घर बैठे महीनों के हजारों रुपए कमा सकते हैं और सबसे बड़ी बात इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत ही नहीं है बस आपके पास आपका मोबाइल और उसमें Internet Connection होना चाहिए चलिए शुरू करते हैं।

 

दोस्तों सबसे पहले यह जानते हैं कि Groww App क्या है?

 

Groww App Kya Hai (What Is Groww In Hindi)

 

दोस्तो जैसा कि हम सभी जानते है कि निवेश के लिए हमे जरूरत होती है एक ऐसे App की जो विश्वनीय हो, Safe हो और Secure हो तो यकीन मानिए Groww App बिल्कुल Safe, Secure और Trustable है।

 

Groww App अप्रैल 2016 में Launch हुआ था और Groww App Office बैंगलोर, भारत में है तथा इसके CEO ललित केशरी है।

 

दोस्तों Groww App एक ऐसा Platform है जिसकी मदद से आप किसी भी कंपनी के Mutual Fund, Stock और Gold को आसानी से Online खरीद और बेच सकते है। इन सबके के अतिरिक्त यहाँ पर आप Mutual Fund में SIP के जरिये भी निवेश कर सकते है।

 

दोस्तो अब सवाल आता है कि आखिर SIP क्या होता है और SIP Full Form क्या है तो दोस्तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नही है आप Be RoBoCo Site पर है जहाँ पर आपको किसी भी Topic से जुड़ी पूरी जानकारी मिलती है अगर आपने अभी तक हमारा Telegram Group Join नही किया है तो अभी Join करे वो भी बिल्कुल फ्री में।

JOIN NOW

 

आइये अब जानते है कि SIP क्या होता है?

 

SIP क्या होता है (SIP Kya Hota Hai)

 

SIP या "Systematic Investment Plan" आपको अपनी पसंदीदा म्यूचुअल फंड स्कीम में हर महीने एक निश्चित राशि निवेश करने का अवसर देता है। यह आमतौर पर Equity Mutual Fund में शुरू किया जाता है।

 

Groww App Download कैसे करे (Groww App Download For Mobile)

 

Groww App को Android और IOS Users बड़े आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इस ऐप का Interface बहुत ही सरल है, इसलिए इसे समझने में किसी को कोई परेशानी नहीं होने वाली है साथ ही अन्य Apps के मुकाबले यहां कोई Maintenance Charges नहीं है यानि इस ऐप को इस्तेमाल करना बिल्कुल Free है।

 

इन सबके अलावा भी Groww App को इस्तेमाल करने के कई अन्य फायदे हैं। इसी कारण ऐप से मिलते-जुलते कई नकली ऐप हैं, इसलिए हम इसे Download करने के लिए आपको नीचे सही लिंक दे रहे हैं, जहां से आप इसे Download कर सकते हैं।


Download Groww App Now

 

अगर आप इस App की Popularity का अंदाजा लगाना चाहते है तो आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बता दूं कि Play Store पर इसके 10 Million से ज्यादा Download और Rating भी 4.3 की है।

 

Groww App पर Account कैसे बनाएं (How To Use Groww App In Hindi)

 

ग्रो ऐप पर Account बनाना बहुत ही आसान है। आप आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे दस्तावेजों के साथ यहाँ पर अपना Account खोल सकते हैं और इस Platform के द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाओं को प्रयोग में ला सकते है।


● Share Market Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

 

अब मैं आपको Groww App पर Account बनाने के लिए आवश्यक पूरी जानकारी Step By Step देने वाला हूँ हमारा हमेशा से ही यही प्रयास रहता है कि अपने Users को पूरी जानकारी Provide करे ताकि उन्हें किसी अन्य Site पर Visit करने की आवश्यकता ही ना पड़े।

 

# Step 1 मेरे दिए गए लिंक से Groww App को Download करने के बाद उसे Install कर ले इसके बाद उसे Open कर ले।

 

# Step 2 अब आपको Continue With Google पर Click कर देना है और इसके बाद उस Gmail Account का Selection करें जिससे आपको Account बनाना है।

 

# Step 3 Gmail Account Select करने के बाद आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा, Mobile Number डालने के बाद उस पर एक Verification के लिए एक OTP आएगी तो दोस्तो आपको वही Number डालना है जो On हो।

 

# Step 4 अब आपसे आपकी Pan Card Details पूछी जाएगी वो आपको Fill कर देनी है, इसके बाद आपसे कुछ आपसे जुड़े सामान्य से सवाल पूछे जाएंगे जैसेकि आपकी जन्मतिथि क्या है आप Married है या नही, आपका Residence India में है या India से बाहर आदि।

 

# Step 5 अब आपसे Bank Details मांगी जाएगी जैसे कि Account Number, Account Holder Name और IFSC Code आदि। आपको ये सभी Details को Fill कर देना है।

 

# Step 6 अब आपसे आपकी एक पासपोर्ट साइज फोटो मांगी जाएगी वो आपको Upload कर देनी है।

 

# Step 7 अब आपसे अपने चेहरे की एक 5 सेकंड की वीडियो अपलोड करने को कहा जाएगा तो आपको अपने मोबाइल से Video बनाकर अपलोड कर देना है।

 

# Step 8 अब आपसे आपके पैन कार्ड की फोटो Upload करने के लिए बोला जाएगा तो आपको उसे Upload कर देना है। और इसके बाद कुछ Basic सवालो के जबाब देकर आप सीधे Groww App की Home Screen पर आ जाएंगे।

 

इसप्रकार आपने देखा कि इन आसान 8 Steps को Follow करके आप Groww App पर अपना Account बना सकते है और Groww App के जरिये पैसा Invest कर सकते हैं।

 

Documents Required For Groww App

 

Groww App पर Account बनाने के Steps में आपको कई तरह के Documents की आवश्यकता होगी इसलिए मैंने सभी आवश्यक Documents की List को एक जगह आपके लिए बनाकर रख दिया है ताकि आप Procedure से पहले सभी Documents को अपने पास रख ले और आपको Account बनाते समय कोई भी परेशानी ना हो।


● Facebook Se Paise Kaise Kamaye Top 10 तरीके

 

KYC एक बार की प्रक्रिया है जिसे पहली बार म्यूचुअल फंड या स्टॉक में निवेश करने से पहले पूरा करना होता है। इसीलिए KYC करवाना बहुत जरूरी है।

 

KYC अनुपालन करने के लिए आवश्यक प्रमाण

 

पहचान का प्रमाण

 

  • पैन कार्ड (अनिवार्य)
  • पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी में से कोई एक।

 

पते का प्रमाण

 

  • आधार कार्ड
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • राशन पत्रिका
  • मतदाता पहचान पत्र
  • उपयोगिता बिल जैसे गैस बिल, टेलीफोन बिल (केवल लैंडलाइन) या बिजली बिल, अधिकतम 3 महीने पुराना


अन्य जरूरी Documents


  • बैंक खाता विवरण / पासबुक (Maximum 3 Months Old)
  • Passport Size Photo
  • Signature

 

Groww App से पैसे कैसे कमाए (How To Earn Money From Grow App In Hindi)

 

Groww App से पैसे कमाने के दो तरीके है।

 

1. Groww App के जरिये Invest किये गए पैसो पर Returns प्राप्त करके

 

2. Groww App के Reward Program से जुड़कर


आइये अब इन दोनों तरीको को विस्तार से समझते है


● घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए

 

1. Groww App के जरिये Invest किये गए पैसो पर Returns प्राप्त करके

 

Groww App एक Online Platform है जो निवेशकों को Stock और Mutual Fund जैसी योजनाओं में निवेश करने में सक्षम बनाता है।

 

इसप्रकार दोस्तों Groww App से पैसे कमाने का पहला तरीका यह है कि आप Groww App की मदद से Mutual Funds, Stocks और Gold में पैसा Invest कर सकते हो और बदले में अच्छे Returns कमा सकते हो।

 

लेकिन आपको इस बात का ध्यान भी रखना होगा कि पैसा इन्वेस्ट करने से पहले किसी अच्छे Advisor से सलाह ले या खुद से चीजो को समझ कर Invest करे।

 

2. Groww App के Reward Program से जुड़कर पैसे कमाए

 

यह Groww App से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है इसके लिए आपको Groww App के Refer And Earn Program से जुड़ना होगा और फिर इसे अपने दोस्तों, रिश्तदारों के साथ Refer करना होगा और आपको Per Refer का पैसा मिलेगा।

 

यहाँ पर यदि आपके Share किये गए Link से कोई भी व्यक्ति Groww App पर अपना Account Activate करता है तो आपको 100 रुपये मिलते है और और जिसने Account Activate किया है उसको भी 100 रुपये मिलते है।

 

इस प्रकार आप Groww App के Reward Program से जुड़कर एक महीने में एक लाख तक कमा सकते हो।

 

Groww App Me Invest Kaise Kare

 

Mutual Funds में Invest करने के लिए Groww App एक बहुत ही Popular App है और इसकी Popularity का कारण इसमें मिलने वाले Features है जैसे कि आप जब इसके द्वारा Mutual Funds में Invest करते हैं तब आपको कोई भी Charge नहीं देना पड़ता है साथ ही आपको किसी भी तरह की Transaction Fees नहीं देनी होती है और तो और दोस्तों इसमें किसी भी तरह का Hidden Charge भी शामिल नहीं होता है।


● Blogging Se Paise Kaise Kamaye

 

Mutual Fund में Invest करने के लिए सबसे पहले आपको Groww App पर पैसो को Add करना होगा इसके लिए आपको Right Side पर मौजूद Add Money के Option पर Click करना है। यहाँ पर आपको Net-Banking या किसी भी UPI App जैसे कि Google Pay या Paytm से पैसो को Add करने का Option मिलता है।

 

इसके अतिरिक्त आप NEFT या RTGS के माध्यम से भी पैसे Add करना चाहो तो कर सकते हो। एक बार जब आपके Grow Account में पैसा Add हो जाएगा तो फिर आप आसानी से Screen के नीचे मौजूद Option जैसे कि Mutual Funds, Stocks और Gold में Click करके आसानी से Invest कर सकते है।


यदि आप नहीं जानते है कि NEFT क्या है और इसका प्रयोग कैसे करे तो आप इसे पढ़ सकते है।👇👇


NEFT Kya Hai / NEFT Kaise Kare 2021

 

जरूरी सूचना : Invest करने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि यहाँ पर किये गए निवेश में Risk भी शामिल होता है और साथ मे High Reward भी तो निवेश करने से पहले अपने Financial Advisor से सलाह जरूर ले।

 

Groww App से पैसे कैसे Withdraw करे  

 

दोस्तों पैसो को Invest करने के बाद जब आपको Profit होगा तो Definetely आप उसे Withdraw करना चाहोगे तो ऐसे में  आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि पैसो को Withdraw कैसे करे?

 

आइये अब Step By Step जानते है कि Grow App से कैसे पैसे Withdraw करे।

 

दोस्तो Grow App से पैसे Withdraw करने के लिए आपको अपने Profile Section पर Click करना है जहाँ पर आपको Withdraw का Option मिल जाएगा इसके बाद आपको ये Select करना है कि आप अपने निवेश के किस प्रकार से पैसे निकालना चाहते हो उसको Select करके आपको Redeem के Option पर Click करके पैसो को Withdraw कर लेना है।

 

आप चाहे तो कुछ पैसा भी Withdraw कर सकते है या पूरा भी। Withdraw Request को डालने के बाद 2 से 3 दिन के अंदर ही पैसा आपके Account में आ जायेगा।

 

Grow App के फायदे (Benefits Of Groww App In Hindi)

 

दोस्तो Grow App को Playstore पर 10 Million से ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसका मतलब कि इसे काफी लोगो के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है तो Definitely इसके बहुत सारे फायदे होंगे जोकि इस प्रकार है।  

 

1. Groww App में Account Open करने के लिए आपको कोई भी Account Opening Charges देने की जरूरत नही है। 

 

2. Groww App का दूसरा फायदा यह है कि आपको यहाँ पर किसी भी प्रकार का Annual Maintenance Charges नही देना होता है।

 

3. Groww App में निवेश करना बहुत आसान है आप यहाँ पर KYC को पूरा करके Mutual Fund में Invest करना शुरू कर सकते हो।

 

4. Groww App पर आपको Mutual Fund के साथ-साथ Stocks और Gold में भी Invest करने का मौका मिलता है।

 

5. Groww App SEBI द्वारा मान्यता प्राप्त है इसलिए यह एक Safe और Trusted App है।

 

6. Groww App पर निवेश आप मात्र 500 रुपये से ही शुरू कर सकते हो।


● Top 20 Paise Kamane Wala App 2021

 

How To Delete My Groww Account Permanently

 

दोस्तों यदि आप अपने Groww App Account को Permanently Delete करना चाहते है तो यह केवल ऑफलाइन प्रक्रिया के माध्यम से ही संभव है।

 

आपको अपना Groww App Account को Permanently Delete करने के लिए निम्न Process को Follow करना है।

 

1. सबसे पहले Account Closing Form को Download करें (आपको यह Form Groww App और Website दोनों जगह पर मिल जायेगा)

 

2. इसके बाद आपको Form पर Client Id और अन्य आवश्यक विवरण Fill कर दे।

 

3. इसके बाद Form को Groww App Head office में भेज दे।

 

Groww App Head Office Address

 

No.11, 2nd floor, 80 FT Road 4th Block, S.T Bed, Koramangala Bengaluru - 560034.

 

4. इसप्रकार आपका खाता 10-12 Business Days में बंद कर दिया जाएगा।

 

Groww App FAQs

 

Kya Groww App Safe Hai (Is Groww App Safe In Hindi)


Groww App में निवेश करना पूरी तरह Safe है यह पिछले 5 सालो से अपने Users को Service Provide कर रहा है इसके साथ ही इसको Playstore पर 10 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड भी किया जा चुका है तथा यह SEBI Registered भी है।

 

What Are Groww Withdrawl Charges In Hindi?


Groww App आपके द्वारा किए गए Fund की निकासी के ऊपर कोई शुल्क नहीं लेता है।

 

Groww App ट्रेडिंग के लिए कितना चार्ज करता है?


Groww App अपने ग्राहकों को कम लागत वाली सेवाएं प्रदान करता है। Groww App द्वारा लिया जाने वाला ब्रोकरेज Trade Value का 0.05% या 20 रुपये में जो भी न्यूनतम हो होता है।


● Ghar Bethe Paise Kaise Kamaye

 

What Are Groww AMC Charges In Hindi?


नहीं, Groww App Broker के साथ डीमैट खाता बनाए रखने के लिए आपको कोई वार्षिक रखरखाव शुल्क नहीं देना पड़ता है।

 

क्या Groww App फ्री है?


Groww App के द्वारा Mutual Fund में निवेश करने के लिए आपको किसी लेनदेन शुल्क या किसी अन्य छिपे हुए शुल्क का भुगतान नही करना होता है अर्थात Mutual Fund में निवेश निःशुल्क है इसके अतिरिक्त यह शून्य रखरखाव शुल्क के साथ मुफ्त Demat Account खोलने की भी पेशकश करता है।

 

हालांकि, Groww App के जरिए शेयरों में निवेश मुफ्त नहीं है। Groww App, Equity में Trade करने पर Trade Value का 0.05% या 20 रुपये Per Order (जो भी न्यूनतम हो) ब्रोकरेज के रूप में चार्ज करता है।

 

Groww App Customer Care Number क्या है?


यदि आपको Groww App के प्रयोग के दौरान कोई भी समस्या आती है या आपको पैसो के लेनदेन और टैक्स से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप Groww App Customer Care Number पर Call करके पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

 

Groww App Customer Care Number  - +91-910880604

Groww Customer Care Mail ID: Support@Groww.In

 

सोमवार से शुक्रवार - सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक

शनिवार - सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक

 

भारत में Groww App की कितनी शाखाएं हैं?


Groww App की भारत में कोई शाखा नहीं है। Groww एक Online Discount Broker है जो अपने ग्राहकों को ऑनलाइन सहायता प्रदान करता है। 

 

आपने क्या सीखा

 

दोस्तों उपरोक्त लेख Groww App Kya Hai | Groww App Se Paise Kaise Kamaye 2022 के माध्यम से मैंने आपको Groww In HindiGroww App Me Invest Kaise KareHow To Use Groww App In HindiKya Groww App Safe Hai, Groww App Review In HindiGroww App Charges In HindiGroww AMC Charges In HindiIs Groww App Safe In Hindi, Groww App Review In Hindi और Documents Required For Groww App आदि के बारे में बताया है


● Entrepreneur Kaise Bane

 

मुझे उम्मीद है आपको यह लेख बहुत पसंद आया होगा अगर अभी भी आपका Groww App से जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप इसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है और अभी तक आपने हमारे Youtube Channel को Subscribe नही किया है तो तुरंत Subscribe करे।

Subscribe Now


Important Searches On Groww App Se Paise Kaise Kamaye 2022

  • groww app se paise kaise kamaye
  • groww app kya hai
  • groww app review in Hindi
  • groww app review
  • groww me paise kaise kamayeg
  • groww app charges
  • groww app in Hindi
  • groww app is safe
  • how to delete groww account

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts