Google Se Paise Kaise Kamaye - 2023 के TOP 11 तरीके


Google se paise kaise kamaye -  के TOP 11 तरीके, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में और आज हम हाजिर हैं आप सभी के साथ Paise Kaise Kamaye से संबंधित जानकारी को लेकर जिसे हम Google Se Paise Kaise Kamaye के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी गूगल मुझे पैसा चाहिएGoogle Se Paise Kaise Kamaye In Hindiगूगल मुझे पैसे दो और Google Se Paise Kaise Kamaye Jate Hain आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये गूगल से पैसे कैसे कमाएGoogle Se Paise Kaise Kamaye Hindi Me, गूगल तुम मुझे पैसे दो और घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तों आपने सुना होगा की बहुत सारे लोग घर बैठे पैसे कमा रहे हैं और पैसे कमाने के लिए Online Google के साथ जुड़कर काम करते हैं और एक अच्छी Income को Generate कर रहे हैं लेकिन दोस्तों आपको उनका Paisa कमाने का Secret नही पता।

 

दोस्तो आप बताओ अगर आपको Google Se Paise Kamane Ka Secret पता चल जाये तो आपके लिए कैसा रहेगा? तो दोस्तों परेशान होने की जरूरत नहीं है आज के इस लेख में मैं आपके साथ Google से पैसे कैसे कमाए से जुड़े सारे Secret को उजागर करने वाला हूं और अब आप भी Google के साथ जुड़कर Online Internet से पैसे कमा सकते हैं इसलिए लेख के अंत तक बने रहे चलिए शुरू करते हैं।

 

Google आपको पैसा कमाने के लिए कई तरीके प्रदान करता है जिसके जरिए आप घर पर बैठे पैसे कमा सकते हो इनमें से प्रमुख तरीकों को आज मैं आपके साथ साझा करने वाला हूं जहां से आप Google के जरिए Unlimited पैसे कमा सकते हो और आपको नौकरी की जरूरत नहीं होगी।


Table of Contents

घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए। 10 से 15 हजार / Google Se Paise Kaise Kamaye

 

Google Se Paise Kaise Kamaye - 2022 के TOP 11 तरीके, गूगल मुझे पैसा चाहिए, Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi, गूगल मुझे पैसे दो और Google Se Paise Kaise Kamaye Jate Hain आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये गूगल से पैसे कैसे कमाए, Google Se Paise Kaise Kamaye Hindi Me, गूगल तुम मुझे पैसे दो और घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


गूगल से पैसे कमाने के तरीके (Google Se Paise Kamane Ke Tarike)

 

1. Google App Engine Se Paise Kamaye

2. Google Adsense Se Paise Kamaye

3. Search Engine Evaluator Se Paise Kamaye

4. Youtube Video Creator Se Paise Kamaye

5. Blogging / Website Se Paise Kamaye

6. Google Play Store Se Paise Kamaye

7. Google Opinion Reward Se Paise Kamaye

8. Google Adwords Se Paise Kamaye

9. Google Admob Se Paise Kamaye

10. Google Map Se Paise Kamaye

11. Google Pay Se Paise Kamaye

 

तो दोस्तों यह थे कुछ तरीके जिनके जरिए आप Google से पैसा कमा सकते हो।

 

हो सकता है इनमें से कुछ तरीको के बारे में आप जानते हो और कुछ तरीके आपके लिए अनजान हो, लेख के साथ बने रहिए हम एक-एक तरीके के बारे में Details से बात करेंगे कि कैसे Google के जरिए इन तरीकों के साथ पैसा कमाया जा सकता है।

 

1. Google App Engine Se Paise Kaise Kamaye

 

गूगल एप इंजन से पैसे कैसे कमाए (Google App Engine Se Paise Kaise Kamaye), घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए। 10 से 15 हजार / Google se paise kaise kamaye - 2021 के TOP 11 तरीके, दोस्तों क्या आप Online Paise Kaise Kamaye, Ghar Baithe Kamaye, घर बैठे पैसा कैसे कमाए आदि के बारे में जानते है, आइये Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye2021, Paise Kaise Kamate Hain, Mobile Se Ghar Baithe Paise Kamaye और Paise Kaise Kamaye Jate Hain आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Google App Engine उदाहरण है Cloud Computing के प्रकार Platform As A Service का, यह Web Developer के बीच काफी Popular है क्योंकि Google App Engine की मदद से आप Web-Application को विकसित कर सकते हैं और उनको Host भी कर सकते हैं।

 

अगर आप एक Mobile Application को Create करना चाहते हैं तो Google App Engine आपके सपने को सच बनाता है वह भी बहुत ही न्यूनतम निवेश के साथ

 

अगर आप Google App Engine के लिमिटेड Resources का Use करते हो तो आप इसे Free में Use कर सकते है लेकिन अगर आप Additional कुछ Services चाहते हो तो उसके लिए आपको पैसे Pay करने होंगे।

 

इस प्रकार Google के एक Product Google App Engine के जरिए आप अपना एक Mobile Application बनाकर उससे बाजार में उतार सकते हो और पैसे कमा सकते हो लेकिन यह ध्यान में रखना होगा कि आपके द्वारा कमाए गए पैसे आपके द्वारा Develop किए गए App के Install की संख्या पर निर्भर करता है।

 

अगर आप Google App Engine के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो इस लेख को भी पढ़ सकते हैं।

 

Free में App कैसे बनाए

 

2. Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye

 

गूगल ऐडसेंस से पैसे कैसे कमाए (Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye), घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए। 10 से 15 हजार / Google se paise kaise kamaye - 2021 के TOP 11 तरीके, दोस्तों क्या आप Online Paise Kaise Kamaye, Ghar Baithe Kamaye, घर बैठे पैसा कैसे कमाए आदि के बारे में जानते है, आइये Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye2021, Paise Kaise Kamate Hain, Mobile Se Ghar Baithe Paise Kamaye और Paise Kaise Kamaye Jate Hain आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Google का यह Tool जिसका नाम Google Adsense है प्रयोग करने में काफी आसान है और इंटरनेट से पैसे कमाने का बहुत ही Popular तरीका है जिसकी वजह से दुनियाभर के लाखों लोगों के द्वारा इसे प्रयोग में लाया जा रहा है और इसके जरिये Online Paise कमाए जा रहे है।

 

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि Google Adsense एक Advertisement Program है जो आपको अपने Blog, Website या Youtube Channel पर Advertisement चलाने की Authority देता है और जब कोई भी व्यक्ति कहीं से भी आपके Blog या Website में आता है और Ads पर Click करता है तो आप Revenue Generate करना शुरू कर देते हो।

 

Google Adsense का Approval कैसे लें

 

दोस्तों यदि आपके पास एक Blog या Website है या आपका अपना खुद का कोई Youtube Channel है तो आप उससे पैसे कमाने के लिए Google से Google Adsense का Approval ले सकते हो।

 

Approval लेने के लिए सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप Blog पर Post नियमित तौर पर डालें और जब 25 से 30 के बीच Post हो जाये तब आप Google Adsense के लिए Online आवेदन कर दे।

 

अगर आपके Blog पर सब कुछ सही रहता है तो आपको Google Adsense का Approval मिल जाता है और आप इस Program में शामिल हो जाते हैं यहां पर प्रत्येक विज्ञापन के लिए एक CPC (Cost Per Click) विज्ञापनदाताओं द्वारा निर्धारित किया जाता है।

 

3. Search Engine Evaluator Se Paise Kaise Kamaye

 

Search Engine Evaluator Se Paise Kaise Kamaye, दोस्तो क्या आपने भी Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi, Google Se Paise Kaise Kamaye 2021, Google Se Paise Kaise Kamaye Jate Hain और Google Se Paise Kaise Kamaye Hindi Me आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Google Pay Se Paise Kaise Kamaye, Google Map Se Paise Kaise Kamaye, Ghar Baithe Google Se Paise Kaise Kamaye और Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Search Engine Evaluator का काम किसी विशिष्ट Keyword के आधार पर पेजों की प्रासंगिकता को Measure करना और उन्हें एक सही क्रम में सजाना आदि होता है।

 

बहुत सारी ऐसी कंपनियां हैं जो कि Search Engine Evaluator की Job को Offer करती है जैसे कि Google, Yahoo, Bing, Apple आदि।

 

यहां पर आपको Company के द्वारा बताए गए दिशा निर्देशों के अनुसार काम करना होता है साथ ही यहां पर आपको Company के साथ यह भी Deal भी करनी होती है कि आप उनकी Algorithm को कभी भी लोगों के साथ Disclose नहीं करेंगे नही तो आपके ऊपर Penalty लगेगी।

 

अगर आपको नही पता तो मैं आपको बता दूं कि Search Engine की अपनी एक Algorithm होती है जिसके अनुसार वह Pages की प्रासंगिकता को Decide करता है। अगर आप एक बेहतर और अधिक जटिल Algorithm बना सकते हैं जो तेजी से खोज सकता है तो आप एक Search Engine Evaluator बनकर प्रतिदिन 1000 तक कमा सकता है और आप घर से आसानी से 30000 प्रति महीना कमा सकते हैं।

 

आप कैसे खोज इंजन मूल्यांकनकर्ता के रूप में शुरू कर सकते है?

 

सबसे पहले आपको एक Online टेस्ट देना होगा परीक्षण से पहले आपको अध्ययन सामग्री मिलेगी जिससे आपको अध्ययन करना है अगर आप सामग्री का अच्छी तरह से अध्ययन करते हो तो भर्ती प्रक्रिया में कोई परेशानी नहीं होगी इसके साथ ही आपको कई प्रकार की Language की Knowledge भी होनी चाहिए

 

4. Youtube Channel Se Paise Kaise Kamaye

 

एक Youtube Video Creator अपने चैनल को Monetize करके Youtube के जरिए पैसे कमा सकता है। Youtube पर आने वाले विज्ञापन दो प्रकार के होते हैं।

 

पहले CPC विज्ञापन जहां पर आपको तभी पैसा मिलेगा जब कोई भी आपके Youtube Channel का दर्शक, वीडियो के चलने के दौरान स्क्रीन के निचले हिस्से पर पॉपअप विज्ञापन पर Click करता है यह विज्ञापन आपको चैनल के दाएं ओर एक वर्ग के रूप में भी दिखाई दे सकते हैं।

 

दूसरा है कि टीवी मूल्य प्रति दृश्य आपको इन विज्ञापन के आधार पर भी पैसा मिलेगा लेकिन आप इसके लिए केवल तभी भुगतान प्राप्त करेंगे जब कोई दर्शक विज्ञापन को कम से कम 30 Sec या विज्ञापन की लंबाई का आधा देखता है।

 

Youtube Channel कैसे सेट करें

 

अगर आप अपना Youtube Channel बनाना चाहते हो तो आप इन पोस्ट को पढ़ सकते है

 

YouTube Channel Kaise Banaye 2022

 

5 Tips: How to Make First YouTube Video 2022

 

Youtube से कमाई करने के लिए आप Affiliate Program भी चला सकते हैं कमाई के इस रास्ते के द्वारा आप कम समय में एक बड़ी राशि बना सकते हैं इसके लिए आपको किसी Product को चुनना उसके ऊपर एक वीडियो बनाना और Description में उस Product को अपने दिए गए लिंक के जरिए Purchase करने के लिए बोलना होता है और जब भी कोई भी ग्राहक आपके इस लिंक के जरिए उस Product को Purchase करता है तो आपको उसका कमीशन प्राप्त होता है।

 

5. Blogging Se Paisa Kaise Kamaye

 

दोस्तों एक ब्लॉग हमेशा से ही गूगल से पैसा कमाने का एक बेहतरीन और परमानेंट तरीका है और रहेगा गूगल से पैसा कमाने के इस तरीके में आपने गूगल के प्लेटफार्म ब्लॉगर या फिर किसी अन्य प्लेटफार्म जैसे कि वर्डप्रेस आदि पर अपना एक ब्लॉग बनाना है और उससे गूगल ऐडसेंस की मदद से Monetize करना है आपके ब्लॉग पर जितना ट्रैफिक होगा आपके द्वारा कमाए जाने वाला पैसा भी बढ़ता चला जाएगा यानी कि ट्रैफिक = पैसा

 

अगर आप नहीं जानते कि एक ब्लॉग कैसे बनाएं और कैसे उस पर ट्रैफिक बढ़ाएं, कैसे SEO करें तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते है।


Blogging Se Paise Kaise Kamaye

 

6. गूगल प्ले स्टोर से पैसे कैसे कमाए (Google Play Store Se Paise Kaise Kamaye)

 

दोस्तों Google Play Store Google का ही एक Product है जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हो हम सभी को पता है कि Google Play Store से हम App को Install करते हैं लेकिन App को Install करने से पहले हमें इस पर अपने Google Account से Sign Up करना होता है तभी हम Apps को Install कर पाते हैं।

 

दोस्तों Google Play Store पर एक नही बल्कि हजारो ऐसे App मौजूद है जिनकी मदद से मात्र छोटे छोटे Task करके ही आप एक अच्छा Amount Generate कर सकते हों।



Top 20 Paise Kamane Wala App 2021

 

इन सबके अलावा आप Google Play Store पर अपना खुद का App Launch करके पैसे कमा सकते हो जहां पर आपको भुगतान App के Download के हिसाब से मिलता है। आप Status Download, Rummy Game या फिर और कोई उपयोगी Application बना सकते है और पैसे कमा सकते है।

 

इसके अतिरिक्त आप Google Play Store पर अपनी लिखी पुस्तक को भी बेच सकते है। इसके लिए आपको Google Books Partner Account बनाना होगा।

 

7. Google Opinion Rewards Se Paise Kaise Kamaye

 

Google Opinion Rewards पैसे कमाने का एक बहुत ही Popular तरीका है जिसकी मदद से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं वह भी मात्र 10 से 15 मिनट काम करके

 

सबसे पहले आपको Google Play Store से Google Opinion Rewards App को Install कर लेना है इसके बाद इस पर Sign Up कर लेना है Sign Up कर लेने के बाद आपको यहां पर हर रोज कुछ सर्वे मिलेंगे जिन्हें आप पूरा करके पैसे कमा सकते हैं अगर आप सर्वे करके पैसे कमाना चाहते हैं तो यह App आपके लिए सबसे बढ़िया है।

 

ये Survey Google अपने उत्पादों को और भी बेहतर बनाने के लिए करता है अगर इस App की Popularity की बात करे तो इसके 50 Millions से भी ज्यादा Downloads है और Rating 3.4 की है।

 

यहाँ पर प्रत्येक सर्वे को पूरा करने पर आपको 3 से लेकर 10 तक भी मिल सकते हैं।

 

8. Google Adword Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तों ऊपर हम बातचीत कर चुके हैं कि Google Adsense से पैसे कैसे कमाए अब हम बातचीत करने वाले हैं कि Google Adword से पैसे कैसे कमाए यह भी पैसे कमाने का एक बहुत ही Popular तरीका है और कई लोग हर महीने Google Adword की मदद से लाखों रुपए कमा रहे हैं हालांकि Google Adword से पैसे कमाने के लिए आपके पास थोड़ी Technical Knowledge का होना बहुत जरूरी है।

 

Google Adword एक Online Advertisement Service है जिसके जरिए आप अपने Product या Service के Ads लोगों तक पहुंचा सकते हैं और अपने बिजनेस का Advertisement कर सकते हैं

 

Google Adword के जरिए पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक Affiliate Website बनानी है फिर अपने Products और Service के Ads, Google Adword पर जाकर लगाना है और Google आपके इन Ads के जरिये आपके पास Traffic भेजेगा इस Traffic की मदद से आप अपने Blog पर Available Products और Service को Sell कर पाएंगे और पैसा कमा पाएंगे।

 

9. Google Admob Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तों जिस प्रकार Google Adsense Blog या Youtube Channel पर Monetize करके पैसा कमाया जाता है उसी तरह से Google Admob की मदद से Androide या Ios App बनाकर उसे Monetize करके पैसा कमा सकते हैं।

 

Google Admob में पैसा कमाने के लिए आपको एक Android App Develop करना है उसे Play Store पर Upload करना है और फिर इसके बाद आपको अपने उस App को Admob के Approval के लिए Apply कर सकते हो।

 

जब आप को Admob कर Approval मिल जाएगा तो आपके App पर Ads आने लगेंगे और जब भी कोई आपसे उन्हें एप पर मौजूद Ads के ऊपर Click करेगा उसके बदले में आपको पैसा मिलेगा।

 

10. Google Map Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तों Google का यह प्रोजेक्ट Google Map लोगों के बीच काफी Popular है जब कभी भी हमें किसी Unknown जगह पर जाना होता है तो हम इस App की मदद से उस जगह तक पहुंच जाते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि Google Map से पैसे कैसे कमाए जाते हैं अगर नहीं तो मैं आपको बता दूं Google Map पैसा कमाने का बहुत अच्छा तरीका है।

 

इसके लिए आपको Google पर किसी भी दुकान या बिजनेस को List करके उसको Verify करवाना होता है और इसके लिए आप दुकानदार से कुछ पैसे चार्ज भी कर सकते हो और इसके अतिरिक्त Google भी आपको कुछ Rewards Points देता है जिसे आप Shopping कर सकते हो या Google आपको कभी कभी कोई फ्री Toor या गिफ्ट भी Provide करता है।

 

11. Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

 

Google Pay, Paypal के जैसी ही Payment Handling Service है जिसे Google के द्वारा Develop किया गया है इसकी Help से आप Money Transfer कर सकते हैं और Recieve भी कर सकते है।

 

अगर आप Google Pay के जरिये अपनी Website पर लेनदेन करते है तो आपके ग्राहकों को भी Payment करने में हिचकिचाहट नही होने वाली है क्योंकि सब जानते है कि Google एक बहुत प्रतिष्ठित Brand है।

 

Google Pay से आप बहुत सारी Services जैसे कि Light Bill, Water Bill, Electricity Bill, Gas Cylinder Booking, Dth Bill और Mobile Recharge आदि का भुगतान घर बैठे कर सकते हो और आपको हर भुगतान के रूप में कुछ Reward दिए जाते है जो कि सीधे आपके बैंक Account में ट्रांसफर हो जाएंगे।

 

अगर आप Google Pay की मदद से Money Transfer करते हो तो भी आपको Reward मिलता है इसके अतिरिक्त अगर आप Google Pay को Refer करते हो तो भी आप Per Refer 121 रुपये कमा सकते हो।

 

Google FAQ’S

 

What Is Google?


गूगल एक ऐसा सर्च इंजन है और जहां हमें अपने सवाल का जवाब चंद सेकेंड में मिल जाता है। सर्च इंजन होने के साथ-साथ गूगल के और भी कई प्रोडक्ट हैं। उदाहरण के लिए Gmail, Google Drive, Google Map, Google News, Play Store, Youtube, आदि।

 

What Is the Full Form Of Google?


गूगल का फुल फॉर्म "Global Organization Of Oriented Group Language Of Earth" है।

 

गूगल को किसने बनाया?


Google को 27 Sep 1998 में दो पीएचडी के छात्रों Larry Page और Sergey Brin द्वारा बनाया गया था, दोनों स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ रहे थे।

 

फ्री में पैसे कैसे कमाए?


दोस्तों यह अत्यधिक पूंछा जाने वाला सवाल है, आप गूगल की मदद से Free में पैसे कमा सकता हो, इसके लिए आप Dhani App, Google Pay, Phone Pe जैसे Apps के जरिये Cashback कमा सकते हो या फिर ब्लॉगिंग करके एवं यूट्यूब पर वीडियो बनाकर, सर्वे करके या Freelancing करके घर बैठे फ्री में ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

 

निम्न तरीको के माध्यम से भी आप पैसा कमा सकते हैं।


1. Blogging से पैसे कमाए  

2. Youtube Channel से पैसे कमाए

3. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

4. Trading से पैसे कमाए  

5. Tiffin Business से पैसे कमाए 

6. Email Marketing से पैसे कमाए

7. Network Marketing से पैसे कमाए

8. Photography से पैसे कमाए


यह भी पढ़े 👇👇


Dhani App Se Paise Kaise Kamaye

◼ घर बैठे पैसे कैसे कमाए

◼ New Business Ideas In Hindi

◼ Credit card se paise kaise kamaye


Google Se Paise Kaise Kamaye Video Guide👇


credit / source :- 200journey


आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Google Se Paise Kaise Kamaye - 2022 के TOP 11 तरीके के माध्यम से मैंने आपको गूगल मुझे पैसा चाहिएGoogle Se Paise Kaise Kamaye In Hindiगूगल मुझे पैसे दो और Google Se Paise Kaise Kamaye Jate Hain, गूगल से पैसे कैसे कमाए, Google Se Paise Kaise Kamaye Hindi Me, गूगल तुम मुझे पैसे दो और घर बैठे गूगल से पैसे कैसे कमाए ​आदि के बारे में बताया है।


मुझे पूरी उम्मीद है आपको या लेख बहुत पसंद आया होगा इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले, Be RoBoCo परिवार आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता है।


Important question on google se paise kaise kamaye

  • google se paise kaise kamaye 2022
  • गूगल प्ले स्टोर से पैसे कैसे कमाए 
  • गूगल से पैसे कैसे कमाए 
  • गूगल घर बैठे पैसे कैसे कमाए 
  • google ghar baithe paise kaise kamaye 
  • गूगल से पैसे कैसे कमाते हैं 
  • गूगल घर बैठे पैसा कैसे कमाए 
  • गूगल मैप से पैसे कैसे कमाए

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts