PUBG Kaun Se Desh Ka Hai | PUBG Kisne Banaya | PUBG Ka Malik Kaun Hai


PUBG Kaun Se Desh Ka Hai | PUBG Kisne Banaya | PUBG Ka Malik Kaun Hai, दोस्तो क्या आप PUBG Kya Hai, PUBG Owner Name And Country In Hindi, PUBG Full Form के बारे में जानते है। आइये PUBG Information In Hindi, PUBG Mobile Details In Hindi और About PUBG In Hindi के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी Website Be RoBoCo में एक बार फिर मैं हाजिर हूं आप सभी के साथ PUBG के बारे में बहुत Amazing Information को लेकर।

 

दोस्तों वैसे तो PUBG का नाम सभी ने सुना होगा लेकिन क्या आप PUBG की कहानी जानते हैं जैसे कि PUBG कहां का Game है PUBG को किसने बनाया, इसका नाम PUBG क्यों पड़ा और भी कई Amazing Fact.

 

अगर आप यह सब जानकारी नहीं जानते हैं और इस लेख पर आ गए हैं तो मैं आपको पूरा विश्वास दिलाता हूं कि आपको यह सभी जानकारी हमारे इस लेख के माध्यम से मिल जाएंगी लेख के अंत तक बने रहें।

 

Table of Contents

PUBG Kaun Se Desh Ka Hai | PUBG Kisne Banaya | PUBG Ka Malik Kaun Hai

 

PUBG Kaun Se Desh Ka Hai / PUBG Kisne Banaya / PUBG Ka Malik Kaun Hai, दोस्तो क्या आप PUBG Kya Hai, PUBG Owner Name And Country In Hindi, PUBG Full Form के बारे में जानते है। आइये PUBG Information In Hindi, PUBG Mobile Details In Hindi और About PUBG In Hindi के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

PUBG Full Form (PUBG Ka Poora Naam)

 

Player Unknown Battleground 

 

PUBG Back Story (PUBG Kya Hai)

 

PUBG एक Battle Royale Game है अगर आप Battle Royale Game के बारे में नहीं जानते हैं तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

 

PUBG एक बहुत ही Popular Game है शुरुआत में Players को Kidnap करके पैराशूट की मदद से उन्हें Russian आयरलैंड में छोड़ दिया जाता है जहां पर उन्हें Survive करना होता है और बाकी के Players को हराना होता है।

 

Last में बचने वाले प्लेयर को Chicken Dinner (जोकि इस Game का Reward है) मिलता है।

 

यह एक ऐसा Game है जो सभी जीतना चाहते हैं और इस Game में Players को घरों में जाकर लूट करनी होती है इनको यहाँ पर अलग अलग तरह के Dress, Guns, Rifles , Scope और Grenade मिल जाते है और समय समय पर आपको Flying Gift Box भी मिलते रहते है।

 

PUBG Kisne Banaya (PUBG Game Owner And Country)

 

Brendan Greene PUBG Game के Designer हैं। पहले Brendan Greene कोई Game Designer नहीं थे बल्कि एक आयरिश फोटोग्राफर थे जिन्हें थोड़ा बहुत वेब डिजाइनिंग और ग्राफिक डिजाइनिंग का काम आता था।

 

Brendan Greene ने अपने Career के शुरुआती चरण में Arma 3 नाम के Game में काम किया। इसके बाद उन्हें सोनी के Game King Of The Kill में काम करने का मौका मिला।

 

इसके बाद इन्हें Blue Hole Company जोकि South Koria की है कि तरफ से उनको बुला लिया गया PUBG के Invention के लिए और ये फरवरी 2016 में साउथ कोरिया चले जाते है।

 

यहाँ पर गए वहां पर Brendan Greene मिले Game Designer Chang Han Kim, Chang Han Kim ने इस Game को बनाने में जितना पैसा खर्च हुआ वह सब वहन किया इसप्रकार Chang Han Kim PUBG के मालिक यानी निर्माता है और इसको Design करने वाले मुख्य व्यक्ति Brendan Greene  हैं।

 

यह कोरियन Game कंपनी ऐसा Game बनाना चाहती थी जो किसी ने आज तक नहीं बनाया था उस कंपनी का Idea Brendan Greene को अच्छा लगा और वह सभी लोग Game बनाने में लग गए।

 

Brendan Greene की टीम ने दिन रात मेहनत करके मार्च 2017 में PUBG का को Launch किया गया यह PUBG का Beta Version था।

अगर आप Beta Version के बारे में नही जानते है तो इसे पढ़े।

 

PUBG Corporation कब बना?

 

सितंबर 2017 को PUBG Corporation की शुरुआत हुई जोकि Blue Hole की ही एक Subsidiary Company है और इसका Head Office अमेरिका में खोला गया आने वाले समय में यूरोप और जापान में भी ऑफिस खोले जाएंगे।

 

दिसंबर 2017 को Pc और X-Box के लिए Full Release हुआ नोट करने वाली बात यह यह कि PUBG शुरुआत में मोबाइल के लिए Launch नहीं किया गया था।

 

यह Game लोगो को बहुत पसंद आया क्योंकि यह Game पूरी तरह एक नए Concept पर आधारित था देखते ही देखते PUBG की रैंकिंग बढ़ती गई और इसने बहुत सारे Game को पीछे छोड़ दिया।

 

Amazing Fact About PUBG In Hindi

 

1. PUBG Kisne Banaya (PUBG Ka Malik Kaun Hai)

 

PUBG Game को Design करने का Credit Brendan Greene को दिया जाता है यह PUBG के Designer और डायरेक्टर हैं और Chang Han Kim PUBG के मालिक यानी निर्माता है।

 

2. PUBG को कहाँ Develop किया गया (PUBG Kaun Se Desh Ka Hai)

 

PUBG को Seoul, (Capital Of South Korea) में Develop किया गया है।

 

3. PUBG का नाम PUBG क्यों पड़ा?

 

दरअसल इस Game के निर्माता Brendan Greene जिन्होंने इस Game को बनाया वो PUBG को बनाने से पहले Arma 3 Game खूब खेलते थे और इसमें उन्होंने अपना नाम Player Unknown रखा था तो आप समझ गए होंगे कि PUBG का नाम player Unknown Battleground रखा गया है।

 

4. Winner Winner Chicken Dinner Reward कहाँ से आया?

 

PUBG जीतने के बाद Winner Winner Chicken Dinner इनाम मिलता है अगर आप नहीं जानते Winner Winner Chicken Dinner का मतलब क्या है तो अब जान लीजिए दरअसल 19वीं शताब्दी में जुए से जुड़ा खेल खेला जाता था और जब कोई ज्यादा पैसे बटोर लेता था तो बाकी के लोग कहते थे Winner Winner Chicken Dinner तो आपको पता चल गया होगा कि यह कहां से आया है।

 

5. PUBG Game बनाने का Idea कहाँ से आएगा?

 

PUBG Game बनाने का Idea एक जापानी Movie Battle Royale से लिया गया है इस Movie में भी लोगों को एक जगह पर छोड़ दिया जाता है और वहां पर यह सभी आपस में लड़ते हैं और अंत में सिर्फ एक ही बचता है।

 

6. PUBG खेलने में Player को सबसे ज्यादा डर किससे लगता है?

 

PUBG खेलने वालों को सबसे ज्यादा डर Blue Zone से लगता है यह एक सर्कल होता है जो समय के साथ छोटा होता जाता है Game में ज्यादातर लोग तो इसी सर्कल के कारण ही मर जाते हैं।

 

7. Fraudulently Activity Found In PUBG

 

PUBG में अगर कोई भी Fraudulently Activity पाई जाती है तो 100 साल तक PUBG से Ban किए जाने का प्रावधान Blue Hole की Policy में शामिल है।

 

8. PUBG में कितने Type के Game खेल सकते है

 

PUBG में तीन तरह के Game खेल सकते हैं।

 

  • Classic Battle Ground
  • Evo Battle Ground
  • Arcade Battle Ground

 

9. क्या आप जानते है कि PUBG Game में किस जगह अपना इलाज करने में कोई गोली आपको नही लगती है?

 

PUBG खेलने वाले अपने खुद के ही डॉक्टर होते हैं यानि आप अपने आपको खुद से ठीक कर सकते हो ये बात तो आप जानते ही होंगे लेकिन कभी-कभी हमें ऐसी जगह नहीं मिलती है जहाँ पर हम अपने आप को शांति से ठीक कर सके तो आप समुद्र के अंदर अपने आप को ठीक कर सकते हैं समुद्र के अंदर कोई भी गोली आपको छु नहीं सकती है।

 

10. PUBG के Awards

 

क्या आपको पता है कि PUBG के पास विश्व में सर्वाधिक खेले जाने वाले Game का Record है दिसंबर 2017 में 31 लाख लोगों ने इस Game को एक साथ खेला और यह एक Record बन गया और दिलचस्प बात यह है कि सितंबर 2019 में इस Game ने स्वयं ही अपना यह Record तोड़ दिया।

 

विश्व के Top 5 Game में PUBG का नाम आता है। और साथ ही Awards की बात करे तो दोस्तों PUBG Game ने Best Multiplayer Game, Best Pc Game Of The Year, Best Action Game Of The Year, Escort Game Of The Year और Trending Game Of The Year जैसे कई सारे Award अपने नाम किए है।

 

Blue hole Company ने PUBG के ऐड प्रमोशन के लिए एक भी पैसा खर्च नहीं किया है और यहां ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इनकी Mouth Marketing बहुत मजबूत थी Mouth Marketing Network Marketing का हीं एक प्रकार है।

 

PUBG Launch होने के कुछ ही सालों में दुनिया का बेहतरीन वीडियो Game बन गया। PUBG का ऐसा Game जिसे दुनिया में सबसे ज्यादा Game खेलते हैं।

 

PUBG ने Launch होने के 3 दिन के अंदर ही 70 करोड़ कमा लिए थे और 1 साल में 8600 करोड़ का Revenue Generate कर लिया।


YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

आपने क्या सीखा 

 

उपरोक्त लेख PUBG Kaun Se Desh Ka Hai | PUBG Kisne Banaya | PUBG Ka Malik Kaun Hai के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि PUBG क्या है PUBG किसने बनाया PUBG के मालिक कौन हैं और PUBG कितना पॉपुलर है अगर अभी भी आपका PUBG Game से संबंधित कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट पर पूछ सकते हैं लेख के अंत तक बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts