Free Fire Game Kisne Banaya | फ्री फायर गेम किस देश का है


Free Fire Game Kisne Banaya / Free Fire Game किस देश का है?नमस्कार दोस्तों क्या आप स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी वेबसाइट Be RoBoCo में, आज मैं हाजिर हूं आप सभी के साथ एक बहुत ही Interesting जानकारी शेयर करने के लिए जिसका नाम है Free Fire Game Kisne Banaya.


दोस्तो क्या आपने भी फ्री फायर गेम किसने बनाया, Free Fire Game Ka Malik Kaun Hai, फ्री फायर ऑनलाइन कैसे खेले और Free Fire Kisne Banaya Uski Photo आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Free Fire Game Kis Desh Ne Banaya Hai, Free Fire Game Kaise Chalta Hai और Google Free Fire Kisne Banaya आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


फ्री फायर गेम सर्वश्रेष्ठ मोबाइल गेम में से एक है। यह एक बहुत ही लोकप्रिय Battle Royale Game हैं। इसे खेलना बहुत आसान है। यह दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल है। यहां पर आपकों विभिन्न प्रकार के हथियार मिलते है। इसके अतिरिक्त आप अपने अनुभव से विभिन्न प्रकार के हथियारों को Unlock भी कर सकते हैं। यह Android और Ios Devices के लिए उपलब्ध है। ऐसे में यदि आप Free Fire Kisne Banaya और Free Fire Kis Desh Ka Hai के बारे में जानना चाहते है तो लेख के अंत तक बने रहे, चलिए शुरू करते हैं।


Table of Contents

Free Fire Game Kisne Banaya | फ्री फायर गेम किस देश का है


Free Fire Game Kisne Banaya | फ्री फायर गेम किस देश का है, फ्री फायर गेम किसने बनाया, Free Fire Game Ka Malik Kaun Hai, फ्री फायर ऑनलाइन कैसे खेले और Free Fire Kisne Banaya Uski Photo आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Free Fire Game Kis Desh Ne Banaya Hai, Free Fire Game Kaise Chalta Hai और Google Free Fire Kisne Banaya आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

दोस्तो अगर आप Battle Royale Game खेलते है तो आपने Free Fire का नाम ना सुना हो ऐसा नही हो सकता है लेकिन क्या आप जानते है कि Free Fire किस देश का है, Free Fire Game का मालिक कौन है, Free Fire Game में जो Granade फेका जाता है वो कितने Second में फटता है?

 

अगर आप ये सब जानते है तो यही इस लेख को पढ़ना बंद कर सकते है और यदि नही जानते है तो लेख को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि आज मैं आपको Free Fire Game से जुड़ी सारे Unique Facts बताने वाला हूं, आइये शुरू करते हैं।


Free Fire Full Form In Hindi

 

दोस्तो Free Fire की Full Form “Free Fire Battlegrounds” है। बहुत सारे लोग इसे Garena Free Fire के नाम से भी जानते है।इस गेम के सर्वाधिक User ब्राजील और India से है। इसके  अतिरिक्त अगर आप Play Store पर इसकी Rating की बात करे तो वो 4.2 Star की है और इसके Downloads 100cr से ज्यादा है। यह Game 777 MB का है। 

 

Free Fire Back Story In Hindi

 

दोस्तो जैसा कि हम सबको पता है कि हर एक Game की कुछ ना कुछ Back Story होती है उसी तरह Free Fire की भी अपनी एक कहानी है क्या है वो कहानी आइये जानते है।

 

एक Mysterious Organization जिसका नाम Ff है इसका काम होता है कि लोगों को पकड़ना और उनको ऐसी जगह, ऐसे Environment में लाकर रखना जहां पर उनका Brainwash किया जा सके ताकि वह अपनी पुरानी सारी यादें भूल जाएं और वहां पर जो Scientist की Team उनकी देखरेख के लिए होती है उनके अंदर बहुत सारे Genetic Modification भी करती है ताकि उनको Battles लड़ने के लिए तैयार किया जा सके।

 

इसके बाद उनको प्लेन में डालकर एक बरमूडा नाम के आयरलैंड पर पैराशूट की मदद से उतार दिया जाता है जहाँ पर उन्हें अपने आप को Survive करना होता है।

 

Scientist की Team उनके Fighting Skills को बहुत ही करीब से नोटिस करती है फिर Last में जो भी Survive कर जाता है उसके अंदर और भी Genetic Modification किये जाते हैं मतलब कि उसे पहले से और भी ज्यादा बेहतर और Strong बनाया जाता हैं ताकि उसका Performance और भी अच्छा हो सके।

 

तो दोस्तों यह थी Free Fire की Back Story अब मैं आपको बताऊंगा कि Free Fire Game बनाने का Idea कब और कैसे आया?

 

Garena Free Fire Game का मालिक कौन है?

 

2017 में लोगों के बीच में Battle Royale Game काफी Popular हो चुके थे और इसी समय 23 मार्च 2017 को Player Unknown Battle Ground (PUBG) का PC Version Launch हुआ जोकि काफी ज्यादा Popular हुआ।

 

Forrest Li जोकि Garena के Founder हैं उनको एक Idea आया कि क्यों ना Mobile Platform के लिए PUBG जैसा Game बनाया जाए दोस्तो इस समय PUBG Mobile Version Available नही था।

 

Garena की दो छोटी Game Developer Company पहली 111dots Studio (Vietnam) और Omens Studios (Netherlands) ने Free Fire Game का Beta Version को 20 नवंबर 2017 में Launch किया।

 

✅ PUBG का Mobile Version फरवरी 2018 में आया।

 

✅ Free Fire Game के Downloads की बात करे तो वह 500 मिलियन से ज्यादा है।

 

✅ Free Fire Game की कमाई की बात करे तो ये Game एक बिलियन से भी ज्यादा पैसा छाप चुका है।

 

✅ Free Fire Game को खेलने के लिए आपको बहुत महंगा फोन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ती है साथ ही इसका Download Size PUBG से कम है इसके Graphics PUBG की तुलना में कम है इसीलिए Download Size कम है।


Free Fire Download Kaise Kare (Free Fire डाउनलोड कैसे करे)

 

दोस्तो अगर आप एक Android User है तो Garena Free Fire Game को Directly आप Google Play Store से Download कर सकते है। यह Game 744 MB का है। Free Fire को Download करने के लिए आपको Play Store पर जाना है और वहाँ पर Search Box में Free Fire लिखना है और Search कर देना है। आपके सामने Free Fire Game आ जायेगा जिसे आपको Install कर लेना है।

 

इसके अतिरिक्त अगर आप एक IOS यूजर है तो आप App Store से इसे Download कर सकते है और अपने Phone में Install करके प्रयोग में ला सकते है।

 

Free Fire Me Account Kaise Banaye (Free Fire में Account कैसे बनाये)

 

दोस्तों आपने फ्री फायर को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लिया है और अब आप जैसे ही अपने Mobile Phone में Free Fire Open करेगे वैसे ही आपसे कुछ Access माँगेगा आपको उसे Allow कर देना है।

 

अब आपसे Free Fire में Login करने के लिए कहा जायेगा। Free Fire में अपना Account बनाने के लिए आप अपनी Facebook Id और Gmail Id का प्रयोग कर सकते है।

 

अगर आप Facebook Id के जरिये Account बनाना चाहते है तो आपको Sign In With Facebook पर Click करना है। अगर आपने पहले से ही अपने Mobile में Facebook पर Sign In करके रखा है तो आपका वो Account Automatic Show होने लगेगा बस आपको उसके ऊपर Click करना है और आपका Sign In Process खत्म हो जाएगा।

 

इसके अतिरिक्त अगर आपने अपने मोबाइल में अपना Facebook Account Login नहीं किया है तो आपको अपनी Facebook User ID और Password डालकर Manually Login कर लेना है।

 

अगर आप चाहे तो अपने Gmail Id से भी Login कर सकते है जिसका Process पूरी तरह से ऊपर बताए गए Facebook Id से Free Fire Game में Login के समान है।

 

इसप्रकार आप Free Fire में अपना Account बना सकते हों और Free Fire Game खेल सकते हो।

 

Best Settings In Free Fire In Hindi

 

दोस्तो अच्छी Performance के लिए अब आपको जरूरत होगी Free Fire Game की Best Setting की तो अब हम आपको बताने जा रहे है Free Fire की Best Setting के बारे में


इसके लिए आप अपने Free Fire की Settings पर जाये और अगर आपका Phone 6GB या 6GB से कम RAM का हो तो आपको Sensitivity वाले Option पर Click करना है और Red Dot, 2x Scope, AWM Scope को 100% कर लेना है इसके बाद Controls में जाकर Left Fire Button को On कर देना है।

 

Custum Hud में आप अपनी सुविधा के अनुसार सारी चीजे Set कर सकते है जैसे कि आप Left Fire Button, Right Fire Button, Weapons, Medikits, Ammo, Attachments, Grenades, Special Equipment, Events Items, Auto Pickup, Revive Button आदि को कहाँ रखना चाहते है।

 

Free Fire FAQs

 

Free Fire कितना Popular है?

 

अगर Free Fire की Popularity की बात करे तो Play Store पर इसके 500 Million Download है और साल 2019 में इसे Google Play Store की तरफ से Popular Board Game का Award मिल चुका है, साथ ही साल 2020 में इसे Esports Mobile Game Of The Year का Award भी मिल चुका है।

 

Free Fire कब बना था?

 

111dots Studio (Vietnam) और Omens Studios (Netherlands) ने Free Fire Game का Beta Version को 20 नवंबर 2017 में Launch किया। Beta Version Game का ऐसा Version होता है जिसमे Users को Final Release के पहले कुछ Limit के साथ Users को खेलने के लिए दिया जाता है ताकि उनके दिए गए Review और Suggestion के हिसाब से Game को तैयार किया जा सके।

 

Free Fire में ग्रेनेड फेंकने के कितने सेकेंड बाद वह फटता है?

 

ग्रेनेड फेकने के 4.5 सेकंड के बाद वह फट जाता है अब आप चाहे उसको हवा में फेंको, जमीन पर फेंको, दुश्मन पर फेको, अपने दोस्त के ऊपर फेको या फिर अपने खुद के ऊपर।

 

Free Fire में Booyah Word का क्या मतलब है?

 

Booyah Word का मतलब होता है Joy, Excitement और Happiness.

 

In Which Country Free Fire Game Is More Popular?

 

Free Fire Game ब्राजील, इंडिया और इंडोनेशिया में सबसे ज्यादा Popular है।

 

Free Fire Game किस देश का है? / Free Fire Game कहां का है?

 

Garena का Free Fire Game "सिंगापुर" का है। Free Fire को बनाने वाली कंपनी Garena सिंगापुर की ही एक कंपनी है। इसे 2009 में स्थापित किया गया इस Company ने बहुत से Popular Game जैसे कि Arena Of Valor, Headshot, Contra, Firefall, FIFA, League Of Legends आदि बनाए है।

 

Free Fire Game Kisne Banaya?

 

Free Fire को Forrest Li (जोकि Garena के Founder है) ने बनाया।

 

Free Fire Kaisa Game Hai?

 

Free Fire Game एक Battle Royale Game है। Battle Royale Game ऐसे Online Multiplayer Game को कहा जाता है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग Game के अंदर एक साथ जुड़ते हैं और आखिरी तक जीवित रहने के लिए आपस में लड़ते हैं। इस प्रकार के खेल में आखिरी तक जीवित रहने के बीच कई रोमांचक मोड़ आते हैं और खिलाड़ी को खेल खेलने में बहुत मजा आता है।


Free Fire Kisne Banaya Uski Photo?


Free Fire को बनाने का Idea Forrest Li का था।


Free Fire Game Kisne Banaya / Free Fire Game किस देश का है?

 

Free Fire Game Kisne Banaya Video Guide👇👇


credit / source :- Pro Nation


आपने क्या सीखा


उपरोक्त लेख Free Fire Game Kisne Banaya | फ्री फायर गेम किस देश का है के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि फ्री फायर गेम किसने बनाया, Free Fire Game Ka Malik Kaun Hai, फ्री फायर ऑनलाइन कैसे खेले, Free Fire Kisne Banaya Uski Photo, Free Fire Game Kis Desh Ne Banaya Hai, Free Fire Game Kaise Chalta Hai और Free Fire All Details, Garena Free Fire Game का मालिक कौन हैFree Fire Ki Jankari और Free Fire कब बना था आदि के बारे में


YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी लेख के अंत तक बने रहने के लिए बहुत - बहुत धन्यबाद।


Tags :- #फ्री फायर गेम किसने बनाया #free fire game kisne banaya #free fire kisne banaya hai #ff kisne banaya #free fire game ka malik kaun hai #free fire game kaise chalta hai #फ्री फायर ऑनलाइन कैसे खेले #free fire wikipedia #free fire in hindi #फ्री फायर दिखाइए #प्ले स्टोर फ्री फायर #free fire me elite pass kya hai ise kaise liya jata hai #garena game #फायर गेम #फ्री फायर 2 गेम #गेम फ्री फायर #free fire full form #free fire game khelna hai #फ्री फ्री फायर गेम #free fire kisne banaya uski photo #free fire kaisa game hai #how to play free fire #free fire all details #free fire kab launch hua tha

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts