(Updated) Top 5 Best Credit Card In India 2024 | Credit Card Comparison In Hindi


Top 5 Best Credit Card In India | Credit Card Comparison In Hindi, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Top 5 Best Credit Card In India | Credit Card Comparison In Hindi के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Credit Card Issuers In India, Whick Bank Credit Card Is Best, Best Reward Credit Card India और Top Credit Cards In India आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Credit Card Companies In India, SBICredit Card Vs HDFC Credit Card, Best Axis Bank Credit Card और Best HDFC Credit Card ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


दोस्तों आज के इस लेख में हम बात करने वाले हैं Top 5 Credit Card In India के बारे में जिन्हें आप को लेना चाहिए इनके चार्जेस भी कम है और कुछ लाइफ टाइम फ्री है और कुछ के Charges नही लिए जाएंगे अगर आप Annually 2 लाख से ज्यादा का Transaction करते हो, तो लेख के अंत तक बने रहे आपको Best Credit Card In India से सम्बंधित पूरी जानकारी मिलेगी


Table of Contents

Top 5 Credit Card In India – Credit Card Comparison In Hindi



Top 5 Best Credit Card In India | Credit Card Comparison In Hindi, Credit Card Issuers In India, Whick Bank Credit Card Is Best, Best Reward Credit Card India और Top Credit Cards In India आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Credit Card Companies In India, SBICredit Card Vs HDFC Credit Card, Best Axis Bank Credit Card और Best HDFC Credit Card ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Top 5 Best Credit Card In India 2022


1. Axis Flipkart Credit Card

 

2. ICICI Amazon Pay Credit Card

 

3. Axis Ace Credit Card

 

4. HDFC Millennia Credit Card

 

5. SBI Simply Click Credit Card


Credit Card Comparison In Hindi

 

इन क्रेडिट कार्ड की लिस्ट को बनाने के लिए मैंने चार कारको को चुना है जिनके Base पर मैंने यह लिस्ट तैयार करी है।

 

  • Shopping Benefits

  • Travelling Benefits

  • Other Benefits जैसे कि Mobile Recharge वगैरह में कैशबैक ऑफर्स। 

  • Bank Offers


अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर जब भी सेल चलती है तो कुछ ही बैंक के क्रेडिट कार्ड पर इंस्टेंट 10 परसेंट कैशबैक का ऑफर मिलता है और यह ऑफर को आप मिस ना करें इसके लिए ही मैंने यह लिस्ट को तैयार किया है।


आइए जानते हैं एक-एक करके उन क्रेडिट कार्ड्स के बारे मेंउनके बेनिफिट्स और उनके फीचर्स के बारे में।


1. Axis Flipkart Credit Card (एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड)

 

इस क्रेडिट कार्ड पर शॉपिंग बेनिफिट की बात करें तो आपको हर एक ट्रांजैक्शन पर 5% कैशबैक मिलेगा अगर आप Flipkart, Myntra और 2GUD से शॉपिंग करते है।

 

ट्रैवलिंग बेनिफिट्स की बात करें तो आपको यहां पर 4 परसेंट का कैशबैक मिलेगा अगर आप इस कंपनी के Preferred Partners जैसे कि Make My Trip, Uber, Uber Eats, Goibibo आदि के साथ ट्रांजैक्शन करते है। साथ ही साथ यहाँ पर आपको 4 Airport Lounge Access भी इस Card के Through मिलती है।(Best Credit Card)

 

अगर आप Other बेनिफिट्स की बात करें तो आप रिचार्ज वगैरह करते हैं ऑनलाइन या ऑफलाइन कहीं भी इस कार्ड का यूज करते हैं तो आपको 1.5 प्रतिशत का कैशबैक दिया जाएगा वो भी अनलिमिटेड।

 

इस कार्ड के Through आपको 10% इंस्टेंट डिस्काउंट का ऑफर भी मिलता है जोकि अमेजॉन फ्लिपकार्ट की सेल में आता है।


2. ICICI Amazon Pay Credit Card (आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड)

 

यह क्रेडिट कार्ड अच्छे क्रेडिट कार्डों में से एक है इसीलिए इसको मैंने दूसरे नंबर पर रखा है।

 

अगर आप अमेजॉन से शॉपिंग करते हैं और आप अमेजॉन प्राइम मेंबर हैं तो आपको इस Card से अनलिमिटेड 5 परसेंट का कैशबैक मिलेगा लेकिन अगर आप अमेजॉन प्राइम मेंबर नहीं है तो आपको इस कार्ड से अनलिमिटेड 3 परसेंट का कैशबैक मिलेगा।

 

ट्रैवलिंग बेनिफिट्स की बात करें तो वह यहां पर कुछ खास नहीं दिए गए हैं जैसा कि एक्सिस फ्लिपकार्ट क्रेडिट कार्ड में थे कि आपको एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस भी मिल रही थी लेकिन यहां पर ऐसा कुछ नहीं है।

 

Other बेनिफिट्स की बात करें जैसे कि मोबाइल रिचार्ज या फिर कोई भी ऑनलाइन टिकट बुकिंग तो आपको यहां पर दो परसेंट का कैशबैक मिल जाएगा।

 

सामान्यतः इस क्रेडिट कार्ड पर भी आपको इंस्टेंट 10% डिस्काउंट का ऑफर सेल में मिल जाएगा।

 

3. Axis Ace Credit Card 

 

अगर आप शॉपिंग की बात करें तो इस क्रेडिट कार्ड में 2% का कैशबैक दिया गया है।

 

ट्रैवलिंग बेनिफिट्स की बात करें तो 4% कैशबैक OLA पर है और साथ ही इस कार्ड में एक साल में 4 एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की फैसिलिटी भी Available है।

 

Other बेनिफिट्स की बात करें तो अगर आप गूगल पे के जरिए बिल पेमेंट या मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपको 5 परसेंट का कैशबैक मिलेगा।

 

बैंक ऑफर्स की बात करें तो एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड पर अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको 10% इंस्टेंट डिस्काउंट के ऑफर तो मिल ही जाएंगेचाहे फिर बिग बिलीयन डेज सेल हो या फिर अमेजॉन सेल होसाथ ही इस कार्ड पर ईएमआई ट्रांजैक्शन की फैसिलिटी भी Available है

 

4. HDFC Millennia Credit Card (एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड)

 

ये भी One Of The Best क्रेडिट कार्ड है, अगर यहां पर शॉपिंग बेनिफिट की बात करें तो आपको पांच परसेंट का कैशबैक अमेजॉन फ्लिपकार्ट पर मिल जाएगा लेकिन यहां पर कुछ Terms And Conditions भी रखी गई है जैसे कि आपको कैशबैक के लिए मिनिमम ट्रांजैक्शन ₹2000 का करना होगा और 1 महीने में आप अधिकतम  ₹1000 कैशबैक ही ले सकते होअनलिमिटेड कैशबैक नहीं है जैसा कि ऊपर के कार्ड्स में था

 

ट्रैवलिंग बेनिफिट्स की बात करें तो आपको 5 परसेंट का कैशबैक फ्लाइट बुकिंग और होटल बुकिंग पर मिलेगा अगर आप Payzapp और Smartbuy के जरिये बुक करते है

 

Other बेनिफिट्स की बात करें तो यहां पर आपको सारे ऑनलाइन खर्चो पर 2.5% का कैशबैक मिलेगा साथ ही यहां पर अगर आप ऑफलाइन कोई ट्रांजैक्शन करते हैं तो उस पर 1% का कैशबैक मिलेगा साथ ही वॉलेट वगैरह भी Reloads करने पर भी आपको 1% का कैशबैक मिलेगा।

 

सामान्यतः वॉलेट को Reloads करने पर कैशबैक नहीं मिलता है, लेकिन  HDFC Millennia Credit Card की खासियत यही है कि यहां पर आपको वॉलेट रीलोड पर भी पैसा मिलता है।

 

बैंक ऑफर्स की बात करें तो यहां पर आपको अमेजॉन या फ्लिपकार्ट से शॉपिंग के दौरान 10% इंस्टेंट डिस्काउंट का ऑफर मिल जाएगा।

 

5. SBI Simply Click Credit Card (एसबीआई क्रेडिट कार्ड) 

 

यह भी बेस्ट क्रेडिट कार्ड है और अगर इसके शॉपिंग बेनिफिट्स की बात करें तो जब आप इस कार्ड के जरिए ऑनलाइन कुछ भी स्पेंड करते हो इसके Exclusive Partners जैसे कि Amazon, Book My Show, Clear Trip, Lenskart और Netmeds के साथ तो आपको 10x रिवॉर्ड पॉइंट मिलते हैं और अगर आप इसके अलावा भी कहीं ऑनलाइन कुछ भी स्पेंड करते हैं तो आपको 5x रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे।

 

ट्रैवलिंग बेनिफिट्स और Other Benefits की बात करें तो यहां पर कुछ खास बेनिफिट्स आपको नहीं मिलेंगे समानता आपको 5x रीवार्ड प्वाइंट्स का ही बेनिफिट मिल सकता है।

 

बैंक ऑफर्स की बात करें तो एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर भी आपको 10 % का इंस्टेंट डिस्काउंट सेल के दौरान मिल जाता है।


6. IDFC First Bank Credit Card

 

यह भी अच्छा क्रेडिट कार्ड है और इस क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए आपको 0 देना है और साथ ही इस क्रेडिट कार्ड का रिन्यूअल भी लाइफ टाइम फ्री है यह क्रेडिट कार्ड अभी हाल में ही लांच हुआ है जिसकी वजह से बैंक ऑफर्स आपको नहीं मिलेंगे लेकिन आपको शॉपिंग के दौरान 6x रीवार्ड प्वाइंट्स मिल सकते हैं साथ ही यहां पर आप साल में 4 बार आपको Railway Lounge Access करने की सुविधा भी मिलती है।

 

आपने क्या सीखा 


वैसे क्रेडिट कार्ड्स तो बहुत हैं लेकिन ये 2022 के Top 5 Credit Cards है, जिनके अपने कुछ Additional Benefits है, जिन पर आपको आसानी से अच्छे Offers मिलते रहेंगे।

 

उपरोक्त लेख Top 5 Best Credit Card In India 2022 | Credit Card Comparison In Hindi के माध्यम से मैंने आपको Credit Card Issuers In India, Whick Bank Credit Card Is Best, Best Reward Credit Card India और Top Credit Cards In India, Credit Card Companies In India, SBICredit Card Vs HDFC Credit Card, Best Axis Bank Credit Card और Best HDFC Credit Card आदि के बारे में बताया है।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe 🔔 कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

आप इनमे से कौन सा क्रेडिट कार्ड यूज कर रहे हैं हमे Comment पर बताये या कोई Other क्रेडिट कार्ड जिससे कि आपको सारे बेनिफिट्स जैसे कि शॉपिंग बेनिफिट्स, ट्रैवलिंग बेनिफिट्स, Other बेनिफिट्स जैसे डीटीएच रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज वगैरह और बैंक ऑफर्स आपको मिल सके।

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

GAURAV SAHU
Gaurav Sahu is a boy from Banda(U.P.) who has dreams in eyes. He gives motivation about Study, Life, Success, Attitude, Business, Hard work , Failure and many more.

Related Posts