2023 में Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye | विज्ञापन से पैसे कैसे कमाए?

Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye | विज्ञापन से पैसे कैसे कमाए, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye | विज्ञापन से पैसे कैसे कमाए, के नाम से जानते हैं।

दोस्तो क्या आपने भी Ads Se Paise Kaise Kamaye, Online Ads Dekhkar Paise Kamane Wala App, ऐड से पैसे कैसे कमाए और Google Ads Se Paise Kaise Kamaye आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Facebook Ads Se Paise Kaise Kamaye, Adfly Ya Skip Ad Se Paise Kaise Kamaye, Domain Ads Se Paise Kaise Kamaye और Ads दिखाकर पैसे कैसे कमाए, ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

दोस्तों आज के समय में हर कोई ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है लेकिन पर्याप्त जानकारी के अभाव में ऐसा नहीं हो पाता है क्योंकि ऑनलाइन पैसा कमाने के जितने ज्यादा अवसर मौजूद है उससे कई ज्यादा फ्रॉड भी मौजूद है।

ऐसे में अधिकांश लोग पैसा कमाने की जगह फ्रॉड के शिकार हो जाते हैं, लेकिन आज हम आपके साथ ऐसा तरीका शेयर कर रहे हैं जिसमें आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। आपको मात्र कुछ वेबसाइट्स को Visit करना है और उन पर आने वाले Ads को देखना है और इसके लिए आपको पैसा मिलेगा।

अगर अभी तक आप ऐसी वेबसाइट्स और ऐड के बारे में नहीं जानते हैं जोकि Ads देखकर पैसा कमाने का मौका देती हैं तो लेख के अंत तक बने रहे। आपको ऐड देखकर पैसा कमाने से संबंधित पूरी जानकारी मिलेगी, चलिए शुरू करते हैं।

Table of Contents

ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye | विज्ञापन से पैसे कैसे कमाए?

2023 में Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye | विज्ञापन से पैसे कैसे कमाए, Ads Se Paise Kaise Kamaye, Online Ads Dekhkar Paise Kamane Wala App, ऐड से पैसे कैसे कमाए और Google Ads Se Paise Kaise Kamaye



अगर आज किसी से भी पूछो कि ऑनलाइन पैसा कमाने के क्या तरीके हैं तो वह सिर्फ इतना ही बोलता है कि यू-ट्यूब, ब्लॉगिंग और फ्रीलांसिंग आदि। लेकिन यहां पर सफलता प्राप्ति के लिए आपको एक विशेष Skill की आवश्यकता होती है लेकिन ऐड देखकर पैसा कमाने के लिए आपको किसी विशेष Skill की जरूरत नहीं है आपको मात्र कुछ ऐप और वेबसाइट पर आने वाले विज्ञापनों को देखना है और उन पर अपना टाइम स्पेंड करना है और आप की कमाई हो जाएगी।

ऐड देखकर पैसा कमाने वाले ऐप्स और वेबसाइट

यहां पर हम आपको कुछ ऐसे एप्स और वेबसाइट्स की सूची दे रहे हैं जो कि Ads को दिखाती हैं और Ads देखने वाले Users को पैसे देती हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि यहां पर पैसा कमाने के लिए आपको कोई अतिरिक्त डिग्री की जरूरत नहीं है। आप यह काम अपने मोबाइल से घर पर बैठे ही कर सकते हैं और अपने खाली समय का प्रयोग कर सकते हैं।

Ads देखकर पैसे कमाने वाला वेबसाइट

दोस्तों हम आपको ऐड देखकर पैसा कमाने वाले वेबसाइट की सूची दे रहे हैं। इन वेबसाइट को Visit करके आपको इनमें अपना रजिस्ट्रेशन कर लेना है। रजिस्ट्रेशन में आपको कुछ डिटेल्स जैसे कि आपका मोबाइल नंबर, नाम और ईमेल आईडी की जरूरत पड़ सकती है। इसके बाद आपको अपने खाली समय का उपयोग Ads देखने के लिए करना है और ऑनलाइन पैसे कमाना है।

  • Neobux
  • Inboxdollars
  • ySense
  • Bux Leader
  • Gptplanet
  • Scarlet-Clicks
  • Paidverts
  • Twickerz
  • Clixten
  • EasyHits4u

Ads देखकर पैसे कमाने वाला ऐप

जिस प्रकार से हमने ऊपर आपको कुछ वेबसाइट की सूची दी है उसी प्रकार से यह कुछ दिखाने वाले एप्स हैं जो अपने यूजर्स को ऐड देखने का पैसा देते हैं।

  • Watch Ads & Earn Money
  • MY V3 Ads App
  • Adstube App
  • Earn From Ads App
  • PPC App Earning
  • Adwallet App

दोस्तों अभी हमने समझा है कि ऐसी कौन सी वेबसाइट और App हैं जोकि अपने Users को Ads देखने का पैसा देते हैं, लेकिन हमारे बहुत से दोस्तों को नहीं पता कि ऐड क्या होती है और किस तरह से काम करती हैं तो हम उनको छोटा Overview, ऐड के बारे में देना चाहते हैं ताकि उनको पूरी बातें समझ में आ जाए कि किस तरह से ऐड से कमाई होती है।

Ads क्या है (what Is Ads In Hindi)

यदि कोई कंपनी प्रोडक्ट बनाती है तो कंपनी क्या चाहती है कि उसके प्रोडक्ट लोगों तक पहुंचे और लोगों तक प्रोडक्ट को पहुंचाने के लिए मार्केटिंग के Concept की जरूरत होती है और समय की बदलती जरूरतों के साथ आज मार्केटिंग का तरीका भी बदल चुका है।

आज ट्रेडिशनल मार्केटिंग के तरीके की बजाए ऑनलाइन मार्केटिंग के तरीकों को प्रयोग में लाया जा रहा है और ऑनलाइन मार्केटिंग में Ads (जिसे विज्ञापन के नाम से भी जाना जाता है) महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को Ads Advertiser से Contact करके यूजर्स तक पहुंचाते हैं। Ads Advertiser विभिन्न प्लेटफॉर्म्स यूट्यूब, वेबसाइट्स और Apps के जरिए लोगों तक Ads को पहुंचाते हैं, जहां पर Products की डिटेल्स आदि लिखी होती है।

अब जिन्हे उस Product की Requirement है वो उन Ads पर Click करके प्रोडक्ट को Purchase करते हैं जिससे कि कंपनी को बिजनेस मिलता है और कंपनियां अपने Profit का कुछ हिस्सा Ads Advertiser को भी देती है जिससे कि उन ऐप और वेबसाइट्स की भी कमाई होती है।

Online Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye Websites

आइए दोस्तों जानते हैं उन साइट्स के बारे में जो कि ऐड देखने पर आपको पैसे देती है।

1. Neobux

ऐड देखकर पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स की सूची में Neobux सबसे बढ़िया वेबसाइट है। जब आप इस वेबसाइट को Visit करते हैं और अपना अकाउंट सेटअप करते हैं जिसके लिए आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जरूरत होती है।

इसके बाद आपको कुछ एडवर्टाइजमेंट देखने होते हैं जिनका पैसा आपको मिलता है। इस तरह यह वेबसाइट डॉलर में पेमेंट करती है और जब आपके अकाउंट में $2 इकट्ठे हो जाएंगे तब आप उनको यहां से Withdraw कर सकते हो।

2. InboxDollars

Inbox Dollar एक ऐसी वेबसाइट है जो कि विज्ञापन देखने के पैसे देती है। इसके अतिरिक्त भी इस वेबसाइट में पैसे कमाने के लिए कई तरीके मौजूद हैं, आप सर्वे करके भी Reward कमा सकते हैं।

जब आपके अकाउंट में $30 इकट्ठे हो जाते हैं तब आप Paypal के जरिए इन्हे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

3. ySense

ySense से आप Ads और Survey करके पैसा कमा सकते हैं। इसका भी सिंपल सा रूल है कि आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर Visit करना है। Visit करने के बाद आपको अपने अकाउंट को इसपर Setup कर लेना है।

अकाउंट को सेटअप करते समय आपसे आपकी Age और Location की जानकारी मांगी जाएगी और फिर आपकी दी हुई जानकारी के हिसाब से आपको ऐड दिखाई जाएंगी। जब आपके अकाउंट में $10 से ज्यादा रुपए इकट्ठे हो जाएंगे तब आप उन पैसों को अपने Paypal Account पर ले सकते हो।

4. Bux Leader

Ads देखकर पैसे कमाना कोई बड़ी बात नहीं रह गई है। ऐसे लाखों लोग हैं जो कि Ads देखकर पैसा कमाने वाली वेबसाइट को विजिट करके पैसा कमा रहे हैं। Bux Leader भी Ads देखकर पैसा कमाने वाली प्रसिद्ध वेबसाइट में से एक है।

पैसा कमाने के लिए आपको इस वेबसाइट पर आना है और इसपर अपने अकाउंट को सेटअप कर लेना है। इस वेबसाइट की अच्छी बात यह है कि आप चाहे तो मोबाइल से या फिर अपने लैपटॉप से Account को सेटअप कर सकते हैं।

इसके बाद आपको यहां पर View Ads का एक ऑप्शन मिलेगा जहां पर आपको कई तरह की एड्स देखने का ऑप्शन भी मिलेगा। आप जितनी भी बड़ी ऐड को View करेंगे, आपको मिलने वाला Amount भी उतना ही ज्यादा होगा।

5. Gptplanet

Gptplanet एक बढ़िया Ads देखकर पैसा कमाने वाली Website है और इसका भी Concept ऊपर बताई गई पैसा कमाने वाली साइट्स के जैसा ही है। आपको वेबसाइट पर आना है और वेबसाइट पर अपने अकाउंट को Setup करना है।

इस वेबसाइट के मालिकों ने दावा किया है कि यह एक Highest Paying Website है जोकि अपने यूजर्स एक Ad देखने का ज्यादा अमाउंट Pay करती है। जब आपके अकाउंट में $1 इकट्ठा हो जाएंगे तब आपने अपने Paypal Account   में Withdraw कर सकते हैं।

Ads देखकर पैसे कैसे कमाए FAQs

क्या मैं विज्ञापन (Ads) देखकर पैसे कमा सकता हूं?

जी बिल्कुल, आप ऐड देखकर पैसे कमा सकते हैं। आज के समय में कई ऐसे ऐप और वेबसाइट से जोकि आपको ऐड देखने का पैसा देते हैं जिनमें से कुछ वेबसाइट के नाम
Neobux, Inboxdollars, YSense, Bux Leader आदि है।

ऐड देखकर कितना पैसा कमा सकते है?

ऐड कर पैसा कमाने की कोई लिमिट नहीं है। वेबसाइट जोकि Ads देखकर पैसा कमाने का दावा करती है वह थर्ड पार्टी वेबसाइट होती हैं जो पता नहीं कब तक आपको ऐड देखने के पैसे देंगे तो ऐड देखकर पैसा कमाने के लिए मेरी सलाह यही है कि अगर वेबसाइट से पैसे दे रही है तो आप पैसे कमाओ लेकिन इस तरह के इनकम सोर्स पर कभी भी आश्रित मत हो।

दोस्तों इस लेख में मैंने कुछ आपको वीडियो देखकर पैसा कमाने वाली वेबसाइट के बारे में बताया है लेकिन मेरा पर्सनल व्यू है कि ऐड देखकर पैसा कमाना संभव है लेकिन यह पैसा कमाने का परमानेंट तरीका नहीं है और इस तरह की वेबसाइट कभी भी बंद हो सकती है और फ्रॉड भी कर सकती हैं तो इस तरह के Income Source पर आश्रित ना रहे और जब तक पैसा कमाने का मौका मिल रहा है पैसे कमाए।

Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye YouTube Video Guide



आपने क्या सीखा

उपरोक्त लेख Ads Dekhkar Paise Kaise Kamaye | विज्ञापन से पैसे कैसे कमाए, के माध्यम से मैंने आपको Ads Se Paise Kaise Kamaye, Online Ads Dekhkar Paise Kamane Wala App, ऐड से पैसे कैसे कमाए और Google Ads Se Paise Kaise Kamaye, Facebook Ads Se Paise Kaise Kamaye, Adfly Ya Skip Ad Se Paise Kaise Kamaye, Domain Ads Se Paise Kaise Kamaye और Ads दिखाकर पैसे कैसे कमाए, आदि के बारे में बताया है।

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे YouTube Channel को भी जरूर Subscribe 🔔 कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।


लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts