Pirated Movie Download Websites से Film download करना खतरनाक क्यों?


Pirated Movie Download Websites से Film Download करना खतरनाक क्यों? नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Pirated Movie Download Websites से Film Download करना खतरनाक क्यों? के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Pirated Movies Websites In Hindi, Pirated Movie Free Download, Pirated Movies Web और What Is The Meaning Of Pirated Movie आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Is Pirated Movie Websites Illegal?, What Are The Pirated Movie Website, Meaning Of Piracy Website In Hindi और Top10 Pirated Movie Download Websites आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

Piracy या Pirated Website के बारे में आपने नही सुना है तो मैं आपको बता दूं कि इन Websites ने मूवी मेकर्स के लिए एक बहुत बड़ा सरदर्द पैदा कर दिया है। लेख के अंत तक बने रहे, आपको Piracy या Pirated Website से संबंधित पूरी जानकारी मिलेगी।

 

Table of Contents

Pirated Movie Download Websites से Film Download करना खतरनाक क्यों?

 

Pirated Movie Download Websites से Film download करना खतरनाक क्यों?, Pirated Movies Websites In Hindi, Pirated Movie Free Download, Pirated Movies Web और What Is The Meaning Of Pirated Movie आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Is Pirated Movie Websites Illegal?, What Are The Pirated Movie Website, Meaning Of Piracy Website In Hindi और Top10 Pirated Movie Download Websites आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Piracy Meaning In Hindi

 

दोस्तो आपने समुद्री लुटेरों की बहुत सारी कहानियाँ सुनी होगी और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पायरेसी का मतलब ही होता है समुद्री डकैती और इस तरह की घटना को अंजाम अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर दिया जाता था और यही सब आजकल Launch होने वाली Movies के साथ भी होता है।

 

What Is The Meaning Of Pirated Movie?

 

कुछ ऐसी वेबसाइट होती हैं जो कि किसी कंटेंट को बिना Copyright के चोरी करके या Ileegal तरीके से Download या Record करके उसको फिर अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाती हैं। ऐसी Sites को Piracy Website या Pirated Website कहा जाता है। उदाहरण के लिए, Tamilrockers एक बहुत ही Famous Pirated Website है।

 

Top10 Pirated Movie Download Websites

 

दोस्तो मैं आपको कुछ ऐसी Pirated Movie Download Websites के बारे में बता बता रहा हूँ जोकि अत्यधिक Famous है और Government इनको Ban भी नहीं करती है, लेकिन ये अलग Address पर Shift होकर फिर से Live हो जाती है।

 

1. Tamilrockers

 

Tamilrockers ना केवल India बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत ही Famous नाम है जोकि अपने Server पर नयी Released Movies को Upload करने के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ से आप Movie को विभिन्न Quality में और अलग अलग भाषाओं जैसे कि तमिल, मलयालम, तेलुगु, अंग्रेजी, हिंदी आदि में Download कर सकते हो।

 

2. Worldfree4u

 

Worldfree4u पर Bollywood, Hollywood, Malyalam, Telegu, Animation, Horror Movies, Thriller Movies आदि मिलेगी। इसके अतिरिक्त आप इस वेबसाइट से हिंदीपंजाबी और अंग्रेजी गाने भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

3. Filmywap

 

Filmywap, Pirated Movies देने के मामले में अत्यधिक Famous है। आपको इस वेबसाइट पर लगभग सभी बॉलीवुड फिल्मों के अतिरिक्त Web Series आदि भी मिल जाएंगी। आपको Website पर आकर अपनी पसंद की Movie ढूंढनी है और उसपर Click करते ही नहीं आपको Download Link मिल जाएगा।


4. Bolly4u

 

यह भी अत्यधिक प्रसिद्ध Hindi Movies Downloading Site हैं। जहाँ पर आपको मुख्य रूप से Bollywood से जुड़ी हुई Movies को Download करने के साथ उनकी Live Streaming का भी मौका मिलता है।

 

5. Movierulz

 

Movierulz Pirated Website, आपको Hd Quality में नवीनतम बॉलीवुड मूवी उपलब्ध करवाती है। यह भी एक बेहतरीन साइट है।

 

इसमें सभी Movies को Category जैसे Hollywood, Bollywood, Tamil, Telegu, Kannada, Animation, Horror के अनुसार बांटा गया है जिससे User को Movie ढूंढने में परेशानी न हो।


6. Katmoviehd

 

Katmoviehd भी एक Pirated Website हैं जिसका इस्तमाल आप सभी प्रकार के Movies, Series, Videos, Songs, Pictures इत्यादि Download कर सकते हैं. इससे आप अपने मन मुताबिक फिल्म Download कर सकते हैं वही आप काफी सारे मूवीज के HD Movies Free में Download कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप इसमें Hollywood, Bollywood, South Indian इत्यादि के Hindi Movies Free में भी Download कर सकते हैं

 

7. Downloadhub

 

Downloadhub में Hindi Movie Download का विशाल संग्रह है। यह नई बॉलीवुड मूवी के साथ-साथ डब की गई हॉलीवुड फिल्मों के लिए विशेष रूप से अच्छा है। आप बहुत सारे हिंदी टेलीविजन शो को भी यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं जोकि विभिन्न Format जैसे कि 300mb Mkv Movies Download, Mp4, HD, Full HD में उपलब्ध होते है।


8. Khatrimaza

 

Khatrimaza, हजारों Classic, Dub और नई हिंदी मूवी  को Host करता है। बहुत सारे लोग इसे बॉलीवुड फिल्मों के लिए शीर्ष साइटों में से एक के रूप में सुझाते हैं।


9. Pagalworld

 

Pagalworld अत्यधिक Famous Site है जहाँ पर आप कुल मिलाकर 1 मिलियन से अधिक Songs, Movies Ringtone आदि को Download करने के कई विकल्प देता है। अन्य साइटों की तुलना में इसकी नई रिलीज़ की संख्या अधिक है। आप यहाँ 1,000 से अधिक फ़िल्में भी पा सकते हैं, जिन्हें विभिन्न भाषाओं से हिंदी में डब किया गया है, जिसमें हाल की Holywood Release भी शामिल हैं।


10. 9xmovies


आप 9xmovies पर सभी नवीनतम बॉलीवुड फिल्में Hd Print में प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ कि खास बात यह है कि आप इस वेबसाइट से फिल्में बहुत आसानी से Download कर सकते है क्योंकि यहाँ पर आपको Movies अलग अलग Format में मिलेगी जिन्हें आप अपने Storage Space और Internet Connection की Speed के हिसाब से इन्हें Download कर सकते है।

 

Why Should Not Download Movies From Pirated Website?

 

दोस्तो Pirated Website, बिना Authority के Content की Copy बनाकर अपनी Site पर डालती है। यह सब करने के अनेक माध्यम है जैसे कि Theatre से Movie को Record करके डालना, लेकिन इन सबमे Movie की Quality गिर जाती है फिर भी बहुत सारे लोग इन Pirated Website से Movie Download करते है।

  

दोस्तो भारत सहित कई देशों में Piracy को Illegal माना जाता है और इस प्रकार का कार्य करने में लिप्त लोगों के लिए 50,000 का जुर्माना या 3 साल तक की जेल की सजा का प्रावधान है यानि कि Government भी कोशिश कर रही है। 

 

Pirated Website से मुख्य रूप से नुकसान Movie Makers को होता है क्योंकि इससे उनका Revenue कम होता है। इसके अतिरिक्त Pirated Website पैसा कमाने के लिए Ads Network का प्रयोग करती है जिनमे से अधिकतर Ads में Malware, Virus होते हैं जिससे कि User की Privacy पर भी सवाल पैदा हो जाते है।

 

Pirated Movie Download Websites FAQ's

 

What Are The Pirated Movie Website?

 

ऐसी वेबसाइट जो कि बिना किसी Authority के कंटेंट की कॉपी बनाकर उसे अपनी वेबसाइट पर फ्री उपलब्ध करवाती हैं, Pirated Movie Website कहलाती हैं। यह Websites गैरकानूनी कार्यो में लिप्त होती हैं।

 

How Pirated Website Earn Money?

 

यह बहुत ही Intrested सवाल है कि जब Pirated Website, Users को Free में Content उपलब्ध करवा रही है तो वो आखिर कमाई कैसे करती है। दोस्तो अधिकांश Pirated Website की मुख्य रूप से कमाई Ad Network के इस्तेमाल से होती है क्योंकि यहाँ पर लाखों का Traffic होता है जिससे कमाई भी लाखों में पहुँच जाती है।

 

Is Pirated Movie Websites Illegal?

 

जी हां भारत सहित अन्य देशों में Pirated Movie Websites पूरी तरह से Ileegal है, यहां तक कि अगर एक User इन वेबसाइट पर जाकर कंटेंट को डाउनलोड करता है तो यह ठीक उसी प्रकार समझा जाएगा जैसे कि रिश्वत लेना और रिश्वत देना दोनों ही अपराध की श्रेणी में आता है। सरकार Pirated Movie Websites पर प्रतिबंध लगाती है इसलिए वह इन वेबसाइट के लिंक को ही ब्लॉक कर देती है लेकिन Pirated Movie Websites Owner अपनी Websites  को अलग Addresd पर Shift करके वापस से शुरू कर लेते हैं।

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Pirated Movie Download Websites से Film Download करना खतरनाक क्यों? के माध्यम से मैंने आपको Pirated Movies Websites In Hindi, Pirated Movie Free Download, Pirated Movies Web और What Is The Meaning Of Pirated Movie, Is Pirated Movie Websites Illegal?, What Are The Pirated Movie Website, Meaning Of Piracy Website In Hindi और Top 10 Pirated Movie Download Websites आदि के बारे में बताया है।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe 🔔 कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

 

-: DISCLAIMER :- 

दोस्तो भारतीय कानून के अनुसार किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है। Beroboco.Com किसी भी गैरकानूनी गतिविधि का समर्थन नहीं करता हैं। कृपया ऐसी Websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें।

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts