Dream11 Kaise Jeete और First Rank कैसे लाये 2024 में ?


Dream11 Kaise Jeete और First Rank कैसे लाये, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए पैसे कैसे कमाए से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Dream11 Kaise Jeete और First Rank कैसे लाये, के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Dream11 Kaise Jite, Dream11 Me Kaise Jeete, Dream11 Kaise Banaye और Dream11 Rank 1 Trick Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Dream11 Rules In Hindi, Dream11 Me 1st Rank Kaise Laye Hindi, Dream11 Aaj Ki Team Kaise Banaye और Dream11 टीम कैसे बनाएं आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


दोस्तो जैसा कि हम सभी जानते है कि ड्रीम11 इंडिया का सबसे बड़ा Fantasy Cricket Game है और यह अत्यधिक Famous इसलिए भी है क्योंकि अगर आप Dream11 Grand League में First Rank प्राप्त करते है तो फिर आपको लखपति बनने से कोई नही रोक सकता है।


ऐसे में बहुत सारे लोगो को सवाल होता है कि Dream11 क्या है, Dream11 Me Kaise Jeete और Dream11 Me First Rank Kaise Laye. अगर आपके भी ये सवाल है और आप मेरे इस लेख को पढ़ रहे है तो मैं आपसे बस इतना कहना चाहूंगा कि इसे अंत तक पढ़े और पूरी जानकारी प्राप्त करे। चलिए शुरू करते है।


Table of Contents

Dream11 Me Kaise Jeete और First Rank कैसे लाये ?


Dream11 Kaise Jeete और First Rank कैसे लाये 2022 में, दोस्तो क्या आपने भी Dream11 Kaise Jite, Dream11 Me Kaise Jeete, Dream11 Kaise Banaye और Dream11 Rank 1 Trick Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Dream11 Rules In Hindi, Dream11 Me 1st Rank Kaise Laye Hindi, Dream11 Aaj Ki Team Kaise Banaye और Dream11 टीम कैसे बनाएं ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Dream11 में First Rank कैसे लाये?

 

Dream11 में First Rank प्राप्त करना इतना आसान नही होता है और खास तौर पर अब जब Dream11 मे लोग अपनी Team को Match के Toss होने के बाद तक भी Edit कर सकते है।

 

दोस्तो पहले ड्रीम 11 मे आपको मैच के 1 घण्टे पहले ही Contest Join करके Team बनानी होती थी और 1 घण्टे पहले Contest Close हो जाता था यानि कि आप Team में कोई भी बदलाव नही कर पाते थे लेकिन अब ऐसा नही है। अब आप Toss होने के बाद भी अपनी टीम Edit या बना सकते है जिसकी वजह से आपके कोई भी Player Miss नही होते है।

 

अब अगर आप Dream11 में First Rank लाना चाहते है तो फिर आपको बढ़िया Team बनानी होगी तभी आप Dream11 Me Paise Jeet सकते है।

 

Dream11 Me Kaise Jeete (ड्रीम 11 में कैसे जीते)

 

दोस्तो जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया है कि Dream11 एक बहुत ही Famous Fantasy Game है जिसके कारण यहाँ पर Competition भी बहुत ज्यादा है। लेकिन अगर आप Dream11 Grand League में एक बार जीत हासिल कर लेते हो तो फिर आप 20 से 25 लाख़ तक का ईनाम जीत सकते हो।

 

बहुत से लोगो का मानना है कि Fantasy Games में अगर आप जीतना चाहते हो तो आपकी किस्मत का अच्छा होना बहुत ज़रूरी है लेक़िन मेरी समझ से यह बात पूरी तरह से सच नही है। मैं मानता हूँ कि जहाँ पर लाखों लोग इनाम को जीतने के लिए लगे हुए है वहाँ पर आप इनाम जीतोगे इसके लिए किस्मत के साथ साथ आपको सही जानकारी का होना भी आवश्यक है।

 

मैं आज आपको कुछ ऐसे Dream11 Hacks के बारे में बताऊँगा जिनको उपयोग में लाकर आप इनाम जीत सकते हो।

 

Dream11 Hacks In Hindi

 

जैसा कि सभी जानते है कि Fantasy Sports Games में अगर आप Cricket के Tournaments में Participate कर रहे हो और अपनी Team बना रहे हों तो फिर आपको क्रिकेट गेम की सही और पूरी जानकारी आवश्यक है।

 

अब आप जानते हो कि क्रिकेट में 11 खिलाड़ी खेलतें है और दोनों टीमो को मिलाकर 22 खिलाड़ी हो जाते है। ऐसे में जब आप Dream11 में अपनी Team बनाते हो तो आपको इन 22 खिलाड़ियों में सबसे उन 11 खिलाड़ियों का चुनाव करना पड़ता है जिनका प्रदर्शन सवश्रेष्ठ होने वाला हो।

 

अगर आपके द्वारा किया गया Prediction सही साबित होता है तो फिर आप भी ड्रीम 11 से अच्छे पैसे जीत सकते है। लेकिन आपको बहुत सी चीजो का ध्यान रखना होगा तो चलिए अब हम Dream11 Hacks के बारे में विस्तार से जानते है।

 

1. Dream11 मे League का चुनाव

 

दोस्तो Dream11 में दो तरह की League मौजूद होती है। Grand League और Small League. बहुत सारे हमारे भाइयो को पता ही नही होता है कि उन्हें Grand League या Small League मे से कौनसा League खेलना चाहिए।

 

 ये सब बताने से पहले हम थोड़ी जानकारी Grand League और Small League के बारे में ले लेते है कि आखिर ये क्या है और इनमे अन्तर क्या है?

 

Grand League Vs Small League In Dream11

 

दोस्तो Grand League उस League को कहते है जिसमे आप कम पैसे लगा कर लाखो-करोड़ो जीत सकते है और इस League मे लाखो लोग Entry करते है मतलब आपका मुकाबला लाखो लोगो से होता है और इस League मे First Rank लाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है। जबकि Small League में आप जिस हिसाब से पैसे लगायेंगे उस हिसाब से पैसे जीतेंगे और इसमे बहुत कम लोग Entry लेते है और आपका मुकाबला भी कम लोगो से होता है।

 

इसप्रकार Small League में Participate की वजह से आपके जीतने के Chances बढ़ जाते है तो आपको Small League पर ज्यादा Focus करना चाहिए।

 

2. Dream11 टीम बनाने का सही तरीका

 

ड्रीम11 में जीत हासिल करने के लिए सबसे पहले आपको Dream11  में टीम बनाने की सही जानकारी होनी चाहिए क्योंकि Dream11 एक Prediction Gaming Platform है और क्या पता कौनसा खिलाड़ी आपकों जीत दिला दें।

 

Dream11 मे जीतने के लिये सबसे जरुरी होती है आपके द्वारा बनाई गई Team. अब Team जैसा Perform करेगी वैसा ही आपको Result मिलेगा।

 

इसलिए हमेशा आपको एक Balance Team बनाना चाहिए जिसमें  Batsman, Bowler और All Rounder सभी हो।

 

ऐसी गलती कभी ना करे कि बहुत ज्यादा Batsman या ज्यादा All Rounder ले ले। इसके अतिरिक्त Dream11 Probability पर निर्भर करता है। अपनी जीतने की संभावना को बढ़ाने के लिए लिए  एक ही कांटेस्ट में कई सारी टीम बनाकर खेले और सभी Team को  अलग-अलग रणनीति के तहत बनाये ताकि आप Dream11 में First Rank प्राप्त कर सकें।

 

3. Dream11 में Captain का चुनाव

 

मैंने ऊपर ही बताया था कि ड्रीम11 जैसे Games को आपको सिर्फ किस्मत के भरोसे नही खेलना चाहिए क्योंकि अब आपको यहाँ पर अपनी चुनी गई Team में से किसी एक Player को Captain बनाना होता है। इसीलिए Dream11 में जीतने के लिए सबसे ज़रूरी है आपकों क्रिकेट का ज्ञान हो तभी आप यह अनुमान लगाने में सफ़लता प्राप्त कर सकते है कि कौन सा खिलाड़ी सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा और तब आप उसी को Captain बना सकते हो।

 

दोस्तो अगर Dream11 मे अगर आपके द्वारा चुने गए Captain ने अच्छा Perform कर दिया तो आप Contest आसानी से जीत सकते है इसलिए हमे Team बनाते समय Captain बहुत ही सोच समझकर चुनना चाहिए।

 

इसके लिए आपको Player की Performance, Form को Check करे। जिसने पिछले मैचों में अच्छा किया है वो शायद आगे की भी अच्छा करे। इसके अतिरिक्त अगर आपका Prediction कहता है कि रन ज्यादा बनेंगे तो कैप्टेन बैट्समेन को बनायें और अगर विकेट ज्यादा गिरेगी तो कैप्टेन बॉलर को बना सकते है।

 

4. Dream11 में Vice Captain का चुनाव

 

Captain के बाद जो दूसरा प्रमुख खिलाड़ी है वो है Vice Captain. अगर Captain ने अच्छा Perform नही किया तो अब सब Team के Vice Captain पर निर्भर करता है।

 

Vice Captain को आपको All Rounder मे से चुनना चाहिए। इसका फायदा यह होता है कि अगर वह Batting से अच्छे Points नही दिला पाया तो फिर Bowling से अच्छे Points दिला सकता है।

 

5. Match Ground Report 

 

दोस्तो अपनी Team का चुनाव करने से पहले Match Ground Report को देखना भी बहुत जरूरी है। इसके अंतर्गत निम्न चीजे आती है।


  • मैच कहाँ खेला जाएगा?
  • पिच कैसी रहेगी?
  • पिच Bowlers के लिए अच्छी होगी या फिर Batsmen के लिए?
  • कितने रन बन सकते है?
  • किसी खिलाड़ी का प्रदर्शन उस मैदान में अच्छा है?
  • कौंन खिलाडी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है?

 

इसलिए आपको अपनी Team बनाने से पहले जहाँ पर Match होने वाला है वहा की Ground Report के बारे मे जानकारी ले लेनी चाहिए।

 

अगर आपको पता चला कि पिच Batting Friendly है तो ऐसे मैं आपको अपने Team मे अच्छे अच्छे Batsman को Select कर लेना है। वही अगर उस पिच पर रन कम बनते है और Wickets ज्यदा गिरते है तो आपको अच्छे अच्छे बॉलर Select कर लेना है। अगर आप ऐसा करते है तो आपको Contest को जितने मे आसानी होगी।

 

Dream11 की जानकारी के लिए Platforms

 

1. Youtube :- Youtube एक Free और Genuine Platform है जहाँ पर आपको ऐसे बहुत सारे चैनल मिल जाते है जो आपकों हर मैच का पूरा Deep Analysis प्रदान करते है।

 

2. Cricket Website :- दोस्तो Dream11 में जीतने के लिए आपकों Cricket Website की भी आवश्यकता होती है क्योंकि यहाँ पर भी आपकों हर मैच से जुडी सभी छोटी-बड़ी जानकारी मिल जाती है। इसके अतिरिक्त आप यहाँ पर खिलाड़ियों के Previous Records, Average और प्रदर्शन आदि को Check कर सकते हो।

 

1. Cricbuzz

2. Espncricinfo

 

3. Bet365 :- इस वेबसाइट के माध्यम से आप पता कर सकते हो कि किस ख़िलाड़ी पर लोगों द्वारा ज्यादा पैसे लगाये गए है जिसे आपको यह समझने में मदद मिलती है कि कौंन ख़िलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।


Dream 11 Se Paise Kaise Nikale (ड्रीम 11 से पैसे कैसे निकाले)

 

दोस्तों यदि आपको ऊपर बताई गई बातों को Follow करते हैं और अपना Common Sense का प्रयोग करते हैं तो आप जरूर Dream 11 में Winner बन सकते हैं और Winner बनने के बाद आपके Dream 11 Account में पैसे हो जाएंगे जिन्हें आपको अपने Bank Account में ट्रांसफर करना होगा।

 

Dream11 से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपने अकाउंट को Verify करने की जरूरत होती है जिसके बाद ही आप पैसों को निकाल सकते हैं।

 

अगर आप अपने Dream11 Account से बैंक अकाउंट में पैसों को ट्रांसफर करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको आपके पास कुछ जरूरी Documents जैसे कि Pan Card, Bank Account Details और आपसे जुड़ा कुछ विवरण आदि होना चाहिए क्योंकि इन सभी को आपको Dream 11 Account में Submit करना होगा।

 

आखिर यह सब कैसे होगा इसके लिए हमने Dream11 Money Transfer Guide तैयार करी है जिसमें कुछ आसान से चरणों को Follow करके आप Dream11 से पैसे निकाल सकते हैं।

 

1. अपने Dream 11 App को ओपन करे और My Balance के Option पर Click करे।

 

2. आपके सामने Verify Now का विकल्प आएगा जिसपर आपको Click कर देना है।

 

3. अब आपको अपने Mobile Number और Email Id को OTP के माध्यम से Verify करना है।

 

4. इसके बाद अपने पैन कार्ड की फोटो को Upload कर देना है।

 

5. इसके बाद अपना नाम, पैन नंबर, जन्म तिथि, राज्य आदि को Enter करना है। 

 

6. अब आपको Bank के Option पर Click करके अपने Bank से सम्बन्धित महत्त्वपूर्ण जानकारी जैसे कि Bank Account Number, IFSC Code, Bank Name और Branch Name आदि को Enter कर देना है और अपने Bank Passbook कि Main पृष्ठ की प्रति को Upload कर देना है।

 

7. अब आपको 24 घंटे का इंतजार करना है जबतक  Dream11 टीम के द्वारा आपके सभी डाक्यूमेंट्स का Verification किया जाएगा और Verification के बाद ही आप Dream11 Account से पैसों को Withdraw कर पाएंगे।

 

8. जब सारी Details Verify हो जाय तब आपको Withdraw के ऊपर Click करना है और Bank को Select करके Amount को Enter करना है। Dream11 में कम से कम आप ₹200 निकाल सकते है इसलिए आपके पास Winning Money ₹200 से ज्यादा होना चाहिए। पैसों को डाले और Withdraw Now पर Click करे और पैसे आपके Account में भेज दिए जायेंगे, जिसका Confirmation, आपको Email के द्वारा मिल जायेगा


Dream11 Kaise Jeete FAQs

 

What Are the Top 3 Website For Cricket Gambling?

 

Cricket Gambling की शीर्ष तीन Websites इसप्रकार है।

 

Bet365 - यह Cricket Gambling की सबसे प्रसिद्ध और सबसे पुरानी दांव लगाने वाली साइटों में से एक है। यह इस व्यापार में पिछले 20 वर्षो से है।

 

Rajabets - Rajabets भी Cricket Gambling 🏏 की प्रमुख Websites में से एक है। इस Websites का कार्यक्षेत्र India है।

 

22Bet - यह भी भारत में Cricket Gambling को लेकर प्रसिद्ध वैगरिंग साइट है जो Cricket सहित खेलों के व्यापक दायरे को कवर करती है। 22Bet Cricket के अतिरिक्त घुड़दौड़ के लिए भी दांव लगाने वाले बाज़ार प्रदान करता है।


Dream 11 में पैसा हारने की वजह क्या है?

 

ऐसा देखा गया है कि बहुत सारे लोग एक ही मैच में अपना सारा पैसा निवेश कर देते है और यही उनके पैसे हारने की सबसे बड़ी वजह है। आप Dream 11 में एक या दो मैच जीत चुके है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अगला Match भी जीतेंगे लेकिन अधिकतर लोग यही Expectation रखते हुए अपना सारा पैसा लगा देते है और बाद में पैसा चला जानें के बाद दुखी होते है।

 

इसलिए, अपना सारा आपको एक ही Match में नही लगाना है, बल्कि आपको अपने पैसों को एक समान अनुपात में बांट कर लगाना चाहिए। मानते है कि आपके पास ₹5000 है तो इन्हे आप ₹1000 - ₹1000 करके पांच भागों में बांट ले और फिर निवेश करे। Team बनाने से पहले ऊपर बताई गई बातो को ध्यान में रखे। इसप्रकार आप Dream 11 में लंबे समय तक पैसा कमा पाएंगे। वो कहते है ना कि "Game में जीतने के लिए Game में होना बहुत जरूरी है।"


Dream 11  : A Complete YouTube Video Guide
👇👇



आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Dream11 Kaise Jeete और First Rank कैसे लाये, के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Dream11 Kaise Jite, Dream11  Me Kaise Jeete, Dream11 Kaise Banaye, Dream11 Rank 1 Trick Hindi, Dream11 Rules In Hindi, Dream11 Me 1st Rank Kaise Laye Hindi, Dream11 Aaj Ki Team Kaise Banaye और Dream11 टीम कैसे बनाएं ​आदि के बारे में।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।


Important Searches of dream 11

  • aaj konsa player chalega?
  • how to win the grand league in dream11 in Hindi?   
  • aaj ki dream11 team kya hogi?
  • dream11 update kaise kare?
  • ड्रीम ११ टिप्स एंड ट्रिक्स?
  • dream11 Kaise jeete?
  • dream11 me 11 teams Kaise banaye?
  • dream11 me team kaise chune?
  • dream11 जीतने का तरीका?
  • dream11 में कैसे जीते?
  • dream11 me best team Kaise banaye?
  • dream11 pe team kaise banaye

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts