ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए app 2023


ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App , नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए पैसे कैसे कमाए से संबंधित एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App  के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Online Paise Kaise Kamaye App, पैसा कमाने का तरीका App, ऑनलाइन पैसा कमाने की App और Online Paise Kamane Wale App आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Free Me Paise Kaise Kamaye App, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए App, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App और Online Kamai App आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Table of Contents

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App 



ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए app 2022, Online Paise Kaise Kamaye App, पैसा कमाने का तरीका App, ऑनलाइन पैसा कमाने की App और Online Paise Kamane Wale App आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Free Me Paise Kaise Kamaye App, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए App, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App और Online Kamai App आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

List Of ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App

 

1. Task Bucks (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

2. Roz Dhan (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

3. Google Opinion Reward (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

4. MPL (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

5. Paytm First Games (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)


A. Task Bucks (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

 

Task Bucks पर आपको हर दिन अलग-अलग प्रकार के Tasks दिए जाते हैं जिन्हें पूरा करने पर आपको Reward दिया जाता है। जिसे आप अपने Paytm में Transfer भी कर सकते हो। यहाँ से आप Mobile Recharge और Bill Pay कर सकते हैं साथ ही दूसरों को Invite करके Earn कर सकते हैं।

 

APP Name

Task Bucks

Play Store Ratings

4 Star

APP Size

 15 Mb

Publisher

Task Bucks

Release Date

20 Aug 2014

Downloads

1 Crore +++

 

Task Bucks App को प्रयोग करने के लिए Play Store से इसे Install करें। अपने Mobile Number से Sign Up करें । इसके बाद आप यहाँ से Task Complete करके, Quiz में भाग लेकर, प्रतिदिन Treasure Box को खोलकर, Referral System में Participate करके और Smartphone में Apps को Install करके पैसे कमा सकते है।

  

Task Bucks App Download कैसे करे?


Task Bucks App को आप Play Store से Download कर सकते है।

 
आप Task Bucks App से कितना रुपया निकाल सकते हैं?


Task Bucks App से आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते है या पेटीएम कैश ले सकते है लेकिन पेटीएम कैश सीमित है, यह एक सप्ताह में 25 रुपये से अधिक नहीं है। यह एक बड़ी कमी है।

 

क्या Task Bucks App में पैसे देता है?


Task Bucks App एक Android और IOS आधारित ऐप है जो गतिविधियों और कार्यों के लिए भुगतान करता है। कोई भी अर्जित नकद का उपयोग रिचार्ज करने या उसे पेटीएम में स्थानांतरित करने के लिए कर सकता है। यहाँ पर आप App Install करके, Quiz खेलकर Paytm Cash कमा सकते हो।

 

B. Roz Dhan (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

 

Rojdhan App एक Best Earning Application है। जिससे पैसे कमाना काफी Easy है। यहाँ पर Signup करते ही 50 रुपये का Bonus मिलता है। इसके साथ ही Refer करने पर Referral Cash मिलते हैं।

 

APP Name

Rozdhan

Play Store Ratings

4 Star

APP Size

18 Mb

Publisher

Roz Dhan Official

Release Date

5 Aug 2018

Downloads

1 Crore +++

 

आप अपने Mobile पर Playstore में जाएँ और Rojdhan App को Install करें। Install होने के बाद इसमें अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करें और Account बना ले। फिर इस App के जरिये आप News पढ़कर, Games खेलकर, Friends को Refer करके, Task Complete करके Paytm Cash कमा सकते है।

  

Rojdhan App में Coins को रुपयों में कैसे बदले?


250 Coins की कीमत 1 रूपए होती है। यह Coins रात 12 बजे रुपयों में कन्वर्ट हो जाते हैं।

 

Rojdhan App Real है या Fake?


Application वास्तव में भुगतान करती है लेकिन जैसा कि विज्ञापन में दिखाया जाता है कि आप इस ऐप से रोजाना हजारों रुपये कमा सकते हैं, यह पूरी तरह से सच नहीं है।

 

Rojdhan App में Minimum Redeem क्या है?


Rojdhan App में Minimum Redeem 200 रुपये है।

 

C. Google Opinion Reward (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

 

Google Opinion Reward, Google के द्वारा बनाया गया एक  Rewards Program है। आपको तो अंदाजा होगा ही कि अगर कहीं भी Google का नाम आ जाता है तो वह App काफी भरोसेमंद हो जाता है। 

 

यहाँ पर आपको एक Week में एक बार Survey भेजा जाएगा। Survey आने का Notification आपको आपके Mobile पर मिल जाएगा। अगर आप यह Survey करते हो तो इस Survey के लिए बदले में आप पैसे कमा सकते हो। यह Application अभी 22 Countries में Available है।

 

APP Name

Google Opinion Reward

Play Store Ratings

4.2 Star

APP Size

12 Mb

Publisher

Google LLC

Release Date

23 May 2017

Downloads

5 Crore +++

 

Google Opinion Reward App को Playstore से Download करे। अपने No से Registered करे फिर इसमें आने वाल छोटे छोटे Survey में भाग ले। Google हर Survey करने के लिए अपने Users को Reward देता है। Google Play Cash के रूप में। आप इस Cash का उपयोग करके Play Store से Games, Apps, Movies, Books आदि चीजें खरीद सकते हैं।

 

मैं Google Opinion Rewards से कितना कमा सकता हूँ?


आपको प्रति सर्वेक्षण पूरा होने पर $ 0.10 और $ 1.00 के बीच प्राप्त होगा। प्राप्त राशि सर्वेक्षण में प्रश्नों की संख्या और सर्वेक्षण का उत्तर देने में लगने वाले समय पर निर्भर करती है।

 

क्या Google Opinion Reward Install करने के लायक है?


Google Opinion Rewards, Android के लिए मुफ़्त Google Play क्रेडिट लेने और Ios उपयोगकर्ताओं के लिए अपने Paypal को सीधे नकद प्राप्त करने का एक आसान तरीका है। इसलिए यह Install के लायक है।

 

मैं Google पुरस्कार राशि का उपयोग कहां कर सकता हूं?


आप निम्न तरीको से Google Opinion Reward से प्राप्त राशि को प्रयोग कर सकते हो।

1. Google Play Store से Paid Apps और Games खरीदें।

2. Subscription खरीदें।

3. Google Play Movie खरीदें या किराए पर लें।

4. Google Play Books से ई-पुस्तकें और ऑडियो पुस्तकें खरीदें।

5. Youtube Premium की सदस्यता खरीदें।

 

D. MPL (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

 

MPL (Mobile Premier League) एक Online Gaming Platform है। जहाँ पर कई प्रकार के Games, Quizzes उपलब्ध है और ऐसा दावा किया जाता है। कि आप यहाँ से हजार दो हज़ार नहीं बल्कि लाखों रुपये हर दिन जीत सकते हैं।

 

Games में भाग लेन के लिए Entry Fees के रूप में आपको कुछ पैसे Pay करने पड़ेंगे। कुछ Games को मुफ्त में Join कर सकते हैं। जितना मर्जी उतने Games में भाग ले सकते हैं। Fantasy Game खेल सकते है। कोई Problem होने पर Customer Support मौजूद है। जो भी Reward आप यहाँ से जीतेते है। उसे आप Paytm Wallet, Amazon Pay, UPI अथवा Bank Account में ले सकते है।

 

APP Name

MPL

Play Store Ratings

3.5 Star

APP Size

79 Mb

Publisher

Galactus Funware

Release Date

Sep 2018

Downloads

6 Crore +++

 

यह App आपको Play Store पर नही मिलेगा। इस App को आपको इसकी Official Website से Download करना होगा। अपने Phone Number से Sign Up करे। इसमें आप Cricket, Football, Ludo, Chess आदि गेम और और Fantasy Games भी खेल सकते है और साथ ही अपने Friends को Refer करके MPL पर Real Money कमा सकते है।

 

क्या MPL Safe है?


यह एक बड़ा सवाल है कि क्या MPL (जहाँ पर खेले जाने वाले खेल  आपको पैसे कमाने का वादा करते हैं) खेलना सुरक्षित है या नहीं? इसका उत्तर है हां, MPL App सुरक्षित है और इसने अपने उपयोगकर्ताओं को कुशलतापूर्वक मनोरंजन और पुरस्कार प्रदान किए हैं।

 

क्या हम MPL में PUBG खेल सकते हैं?


Mobile Premier League एक Online Gaming Platform है जो ढेर सारे गेम प्रदान करता है। जैसे Fantasy Sports, PUBG Mobile, Free Fire, Rummy, Poker, Chess, Quiz, Fruit Chop, 8 Ball, Carrom और भी बहुत कुछ।

 

मैं MPL से पैसे कैसे निकालूं?


आपके MPL Account में KYC सत्यापित होने के बाद ही आप अपने खाते में मौजूद जीत के रुपयों को MPL Account से Withdraw कर सकते हो। यह सत्यापन एक बार की प्रक्रिया है जिसे तब तक दोहराने की आवश्यकता नहीं है जब तक कि आप अपने खाते में परिवर्तन नहीं करना चाहते। एक बार आपका खाता सत्यापित हो जाने के बाद, आप अपने एमपीएल खाते से पैसे निकाल सकते हैं।

 

E. Paytm First Games (ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App)

 

दोस्तो Paytm First Game एक Online Gaming Platform है, जहाँ पर आपका Gaming अनुभव 100% सुरक्षित और मनोरंजन से भरपूर होगा। 

 

Paytm First Game में आप 300 से भी अधिक Games जैसे कि Rummy, Fantasy Game, Poker, Ludo, Block Puzzles, Quiz, Action और Racing Games आदि को खेलकर Rewards जीत सकते हो।

 

आप Online Paytm First Game में Cards भी खेल सकते हैं। इन Games को खेलने के लिए आपको कुछ पैसों का भुगतान करना होगा। जीती हुई राशि को आप अपने Paytm Wallet में ले सकते है।

 

APP Name

Paytm First Game

APP Size

28 Mb

Publisher

Paytm First Game Pvt Ltd

Downloads

4.5 Crore +++

 

दोस्तो Paytm First Game आपको Play Store पर नही मिलेगा इसे आप Google पर Search करके Download कर सकते हो। इसके बाद आप अपने Mobile No से Paytm First Games में Account बना ले और Games खेले पैसे जीते।

 

क्या Paytm First Game सुरक्षित है?


यदि आप Paytm First Game App की त्वरित समीक्षा चाहते हैं, तो हम सलाह देते हैं कि वर्तमान में यह वास्तविक है और अपने ग्राहकों को उनकी जीत के अनुसार भुगतान कर रहा है।

 

क्या हम Paytm First Game से असली पैसा कमा सकते हैं?


Paytm First Game पर अपनी Fantasy टीमों का चयन करके और Paytm First Game पर विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे क्रिकेट, Football, Rummy में प्रतिस्पर्धा करके Real Money Earn कर सकते है।

 

Paytm First Game में न्यूनतम निकासी क्या है?


Paytm First Game की सबसे अच्छा बात यह है कि आप अपने Paytm Wallet  में अपने सभी जीतने वाले Balance को तुरंत निकाल सकते हैं। निकासी की कोई न्यूनतम सीमा नहीं है।

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App 2022 के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Online Paise Kaise Kamaye App, पैसा कमाने का तरीका App, ऑनलाइन पैसा कमाने की App, Online Paise Kamane Wale App, Free Me Paise Kaise Kamaye App, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए App, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App और Online Kamai App आदि के बारे।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

 

Tag :- #ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए #घर बैठे कैसे पैसे कमाए #रोज पैसे कैसे कमाए #Online Paise Kaise Kamaye App #पैसा कमाने का तरीका App #ऑनलाइन पैसा कमाने की App #Online Paise Kamane Wale App #Free Me Paise Kaise Kamaye App #मोबाइल से पैसे कैसे कमाए App #ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App #Online Kamai App #Kis App Se Paise Kamaye #Pesa Kese Kamay

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts