5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi 2023


5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम 5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Best Fantasy Apps, Fantasy Cricket Apps In India, Top Fantasy App In India और Fantasy Sports App In India आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Best Fantasy Cricket Sites In India, Hardik Pandya Fantasy App, Top Fantasy Cricket Apps, Fantasy App Games और Fantasy Apps In India ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


दोस्तों यह जानकर आपको बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा कि क्रिकेट भारत के पसंदीदा खेलों में से एक है और अधिकांश भारतीय क्रिकेट से बहुत प्यार करते हैं और भारत में क्रिकेट के इतनी लोकप्रियता के कारण यहां पर बहुत सारे Fantasy Cricket Apps है, जिनमें से 5 Best Fantasy Cricket Apps In India को छाँट कर अलग करना बहुत ही मुश्किल है।


हमने यहां पर 5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi एक सूची बनाई है और यह सूची बनाने के लिए हमने बहुत सारी चीजो जैसे कि Interface, Payout, Customer Support, Process Etc को ध्यान में रखा है और इस सूची को हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि आपको इस सूची में शामिल Fantasy Games बहुत ज्यादा पसंद आएंगे।


Table of Contents

5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi 


5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi 2021, दोस्तो क्या आपने भी Best Fantasy Apps, Fantasy Cricket Apps In India, Top Fantasy App In India और Fantasy Sports App In India आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Best Fantasy Cricket Sites In India, Hardik Pandya Fantasy App, Top Fantasy Cricket Apps, Fantasy App Games और Fantasy Apps In India ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


List Of 5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi 2022


1. Dream 11 (Best Fantasy Cricket Apps In India

 

2. Gamezy (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

3. My11Circle (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

4. MPL (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

5. Nostra Pro (Best Fantasy Cricket Apps In India)


पिछले कुछ समय में, Fantasy Cricket भारत में नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है और ऐसे में बहुत से Fantasy Cricket Apps बाजार में प्रवेश कर चुके हैं जिनके साथ जुड़कर आप पैसे भी कमा सकते है। जरूरत है तो सिर्फ एक Mobile या Laptop और Internet Connection की।

 

1. Dream 11 (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

दोस्तो अगर आप Google पर कोई भी Article पढ़ रहे हो और आपको Dream 11 का Ads दिखाई ना दे ऐसा संभव नही है। Dream 11, Ms धोनी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे ब्रांड एंबेसडर के साथ सबसे अधिक मांग वाले Best Fantasy Cricket Apps In India में से एक है।

 

Dream11 Fantasy Cricket App Download

 

यदि आपको क्रिकेट का ज्ञान है, तो आपको Dream 11 को जरूर Download करना चाहिए। दोस्तो मैं आपको बता दूं कि यह App आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा क्योंकि कुछ समय पहले ही सभी Fantasy Cricket Apps को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

 

इसलिए आपको Dream11 App को Google Chrome से Download करना होगा इसके लिए आप Google पर Dream11 Download डालकर सर्च करे और इनकी Official Website पर जाकर Dream 11 App Download कर ले। इसके बाद इसमें अपना Account बना ले और प्रयोग करे।

 

Dream 11 भारत में सर्वश्रेष्ठ Fantasy Cricket Apps में से एक है। यह Fantasy Cricket App वह सब कुछ प्रदान करता है जिसकी एक प्रशंसक उम्मीद कर सकता है इसीलिए Dream 11 के 11 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं और दैनिक आधार पर ₹ 25 करोड़ से अधिक की जीत होती है।

 

Dream 11 पर खेले जा सकने वाले खेल 

 

  • क्रिकेट
  • फ़ुटबॉल

 

यह Fantasy App 100% सुरक्षित है और यहां आपका पैसा निश्चित रूप से सुरक्षित है। मेरी सलाह है कि जितना संभव हो उतना कम निवेश करें और उस पैसे को फिर से निवेश करें जो आपने पहले जीती प्रतियोगिता से अर्जित किया है।

 

अगर आप Dream11 से पैसा कमाना चाहते है तो आपको अपनी एक Team बनानी होगी और आप पैसा जीत पाते हैं या नहीं यह केवल आपके क्रिकेट Team Select करने पर ही निर्भर करता है, क्योंकि यदि आपके द्वारा चयनित Team अच्छा रैंक लाती है तो ही आप यहाँ पैसे जीत पाएंगे अन्यथा नहीं। 

 

इसके अतिरिक्त आप Dream11 Game को अपने दोस्तों में Refer करके भी पैसे कमा सकते हैं।

 

Dream 11 से पैसा कमाने के लिए जरूरी Tips

 

1. कोई भी टीम का चयन करने से पहले उस टीम के बारे में अच्छे से जान ले। 

 

2. इस खेल में आपको पैसे प्लेयर के रैंकिंग के अनुसार दिया जाता है, इस कारण आप जो भी प्लेयर को टीम में सिलेक्ट करें उस Player की परफॉर्मेंस के बारे में अच्छी तरह जांच कर ले। 

 

3. पैसे जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए अलग अलग Context में Participate करके अलग अलग Team बनाये।

 

4. जो प्लेयर अच्छा Perform कर रहा है। कोशिश करे कि उनको ही टीम में Add करे।

 

2. Gamezy (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

दोस्तो यह Dream 11 जैसे Fantasy Cricket App की तुलना में नया है। लेकिन इसकी विशेषता के कारण इसे हमने दूसरे नंबर पर रखा है।

 

Gamezy Fantasy Cricket App कुछ बेहतरीन सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे कि कम निकासी की सीमा, क्रिकेट के अलावा भी बहुत सारे Games में Teams बनाने का मौका आदि।

 

Gamezy Fantasy Cricket App Download

 

यदि आपको क्रिकेट और पोकर का ज्ञान है, तो आपको Gamezy को जरूर Download करना चाहिए। दोस्तो मैं आपको बता दूं कि यह App आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा क्योंकि यह भी Dream 11 की ही तरह Fantasy Cricket Apps है।

 

Gamezy App को Google पर Gamezy App Download लिखकर सर्च करे और इनकी Official Website पर जाकर Gamezy App Download कर ले। इसके बाद इसमें अपना Account बना ले और प्रयोग करे।

 

Gamezy के 10 लाख से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता है। इस प्लेटफॉर्म के Brand Ambassador केएल राहुल हैं।

 

Features Of Gamezy Best Fantasy Cricket Apps In India

 

1. मैच की दूसरी पारी में खेलने की क्षमता

2. रम्मी और पोकर सहित अन्य Games भी खेलने की सुविधा

3. ₹25 की कम निकासी सीमा

4. 8 भाषाओं में उपलब्ध है।

5. Rewards का त्वरित वितरण।


3. My11Circle (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

My 11 Circle के बारे में हर उस व्यक्ति को पता है जोकि क्रिकेट  में रुचि रखता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष, सौरव गांगुली, इसके ब्रांड एंबेसडर है। यह भारत में सबसे भरोसेमंद Fantasy Cricket App में से एक है।

 

My11Circle को 2019 में एक Gaming Company (जिसका नाम Play Games 24×7 है) के द्वारा Launch किया गया था, इसके साथ ही यह Gaming Company एक Online Rummy Business को भी संचालित करती है।

 

My11Circle Fantasy Cricket App Download

 

My11Circle Fantasy App को Google पर My11Circle Download लिखकर सर्च करे और इनकी Official Website पर जाकर My11Circle App Download कर ले। इसके बाद इसमें अपना Account बना ले और प्रयोग करे।

 

Features Of  My11Circle Best Fantasy Cricket Apps In India 

 

1. My11Circle के 1.3 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं और इसने 100 करोड़ से अधिक Winning Amount भी वितरित किया है। 

 

2. Cricket (IPL या Other Match), Football Match और Kabaddi Match में अपनी टीम बनाकर पैसा कमा सकते हैं।

 

3. अगर आपके द्वारा बनाई गई टीम के खिलाडी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपकी टीम को ज्यादा Points मिलेंगे और इसी आधार पर आप यहां पर Cash जीत पाएंगे। इसके अतिरिक्त आप My11circle को Refer करके भी पैसे कमा सकते हो।

 

4. दोस्तो My11circle से पैसे Withdraw करने से पहले आपको ये बात पता होनी चाहिए कि यहाँ पर Minimum Withdraw Limit ₹100 है और आप जो भी Cash यहाँ Add करेंगे वो आप Withdraw नही कर पाएंगे बल्कि उससे आप Context Join करेंगे और जब जीतेंगे तो Winning Amount को Withdraw कर पाएंगे।

 

5. आकर्षक Referral Program

 

6. ₹ 30 लाख तक का बड़ा इनामी पूल


4. MPL (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

MPL (Mobile Premier League) 2021 के भारत में सर्वश्रेष्ठ Fantasy Cricket Apps में से एक है, जिसके ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। इसके साथ ही, MPL पिछले 3 IPL Season से KKR का Title Sponsor है। इसलिए, एमपीएल के साथ विश्वास और फेयरप्ले कभी कोई समस्या नहीं है।

 

चाहे आप Fantasy Football खेलना चाहते हों या Fantasy Cricket या Fantasy Basketball खेलना चाहते हों, आपको इस प्लेटफॉर्म पर सभी विकल्प मिलेगे।

 

MPL Fantasy Cricket App Download

 

MPL Fantasy App को Google पर MPL Download लिखकर सर्च करे और इनकी Official Website पर जाकर MPL App Download कर ले। इसके बाद इसमें अपना Account बना ले और प्रयोग करे।

 

Features Of  MPL Best Fantasy Cricket Apps In India

 

1. आसान और त्वरित निकासी।

 

2. खेलने के लिए लिए बहुत सारे Tournaments.

 

3. अर्जित करने के लिए बहुत सारे पुरस्कार।

 

4. इस प्लेटफॉर्म के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपके खाते पर पूर्व निर्धारित न्यूनतम और अधिकतम निकासी सीमा नहीं है।

 

5. Winning Amount को आप Amazon Pay, UPI, Paytm या Directly अपने Bank Account में Transfer कर सकते है।

 

6. Fantsay Games के अलावा, आप 60+ गेम खेल सकते हैं जो आपको अधिक पैसा कमाने में मदद करेंगे। इन खेलों में 8 बॉल पूल, लूडो, फ्रूट डार्ट, क्विज और अन्य शामिल हैं।

 

7. MPL पर पैसे कमाने के लिए आप Team बनाने के अलावा निम्न काम कर सकते है।

  • Referral Link को शेयर करके पैसे कमाए।
  • Spin And Win से पैसे कमाए।
  • Live Video और Live Audio से पैसे कमाए।

 

नोट :- MPL App में आप अपना खुद का Channel भी खोल सकते है उसके लिए आपके 1000 Followers होने चाहिए। आप इस App से Live Video और Live Audio से भी पैसे कमा सकते है।


5. Nostra Pro (Best Fantasy Cricket Apps In India)

 

Nostra Pro भी भारत का सबसे अच्छा और लोकप्रिय Fantasy Sports App है। Nostra Pro को Nostragamus Pro के रूप में भी जाना जाता है। Nostra Pro Cricket Fantasy के लिए सर्वश्रेष्ठ Game Play प्रदान करता है।

 

यहाँ पर आप Fantasy Team बनाने के अलावा, मैच के विजेता की भविष्यवाणी करके पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं।

 

Nostra Pro Fantasy Cricket App Download

 

Nostra Pro Fantasy App को Google पर Nostra Pro Download लिखकर सर्च करे और इनकी Official Website पर जाकर Nostra Pro App Download कर ले। इसके बाद इसमें अपना Account बना ले और प्रयोग करे।

 

Features Of  Nostra Pro Best Fantasy Cricket Apps In India

 

1. इस प्लेटफॉर्म की सबसे अच्छी बात यह है कि यहाँ पर भविष्यवाणी करके पुरस्कार अर्जित करने की सुविधा है।

 

2. Cricket के अलावा अन्य खेल जैसे बैडमिंटन, टेबल टेनिस, टेनिस और बॉक्सिंग भी उपलब्ध है। 

 

3. आप यहाँ पर पोकर और Rummy जैसे कार्ड गेम भी खेल सकते हैं। 

 

4. इसके अलावा, आप Quiz में भाग ले सकते हैं।

 

5. ₹100 की प्रारंभिक निकासी, उसके बाद ₹21 की केवल छोटी न्यूनतम निकासी सीमा

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख 5 Best Fantasy Cricket Apps In India In Hindi 2022 के माध्यम से मैंने आपको बताया है कि Best Fantasy Apps, Fantasy Cricket Apps In India, Top Fantasy App In India, Fantasy Sports App In India, Best Fantasy Cricket Sites In India, Hardik Pandya Fantasy App, Top Fantasy Cricket Apps, Fantasy App Games और Fantasy Apps In India आदि के बारे में।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE :- Subscribe Now

TELEGRAM :- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

 

Tag:- #Fantasy Gaming App #Ipl Fantasy Apps #Top Fantasy Cricket Apps #Which App Is Best For Fantasy Cricket #All Fantasy App #All Sports Fantasy App #Fantasy Apps In India #Fantasy Cricket In India #Hardik Pandya Fantasy App #New Fantasy Apps 2021 #Top Fantasy App #Fantasy Game Apps #Best Fantasy Apps #Fantasy Cricket Apps In India

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts