KGF Full Form In Hindi | केजीएफ का फुल फॉर्म क्या है?


KGF Full Form In Hindi | केजीएफ का फुल फॉर्म क्या है, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम KGF Full Form In Hindi | केजीएफ का फुल फॉर्म क्या हैके नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी KGF Ka Full Form, KGF Meaning In Hindi, KGF Long Form और What Is Full Form Of KGF आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये KGF Ka Matlab, KGF Kya Hai, KGF Full Form In Hindi Movie और KGF Film Full Form ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


कर्नाटक के कोलार जिले में एक खदान है जोकि भारत की सबसे पुरानी सोने की खानों में से एक है और दुनिया की सबसे बड़ी खुली खदानों में से एक है, जिसका नाम KGF है और दोस्तो KGF Movie भी इसी के ऊपर बनी हुई है जोकि लोगो के बीच अत्यधिक लोकप्रिय हुई।


ऐसे में यदि आप KGF के बारे में कुछ दिलचस्प बातें जानना चाहते है तो आप बहुत सही जगह आ गए है। लेख के अंत तक बने रहे, आपको KGF Full Form से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी, चलिए शुरू करते है।


Table of Contents

KGF Full Form In Hindi | केजीएफ का फुल फॉर्म क्या है?


KGF Full Form In Hindi | केजीएफ का फुल फॉर्म क्या है, KGF Ka Full Form, KGF Meaning In Hindi, KGF Long Form और What Is Full Form Of KGF आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये KGF Ka Matlab, KGF Kya Hai, KGF Full Form In Hindi Movie और KGF Film Full Form ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


KGF Full Form

 

K - Kolar

G - Gold

F - Fields

 

इस प्रकार KGF Ka Full Form "Kolar Gold Fields" होता है।

 

KGF Full Form In Hindi

 

केजीएफ का हिंदी में फुल फॉर्म "कोलार गोल्ड फील्ड्स" होता है। कोलार गोल्ड फील्ड्स, दुनिया के सबसे बड़े सोने के भंडार में से एक है जोकि दक्षिण भारत में कर्नाटक राज्य में फैले हुए हैं। कोलार खदानों में सोने का उत्पादन, भारत के कुल सोने के उत्पादन का लगभग 35 प्रतिशत है। इसके बारे में बहुत सारे आकर्षक तथ्य हैं जो आप शायद नहीं जानते होंगे, उन सभी को हमने लेख में समाहित किया है तो लेख के अंत तक बने रहे। 

 

Another Full Form Of KGF

 

Short Form

Full Form

KGF Full Form In Chat

Kolar Gold Fields

KGF Full Form In Chemistry

Kilogram Force

KGF Full Form In Cricket

Kohli, Glenn And Faf

KGF Full Form In College

Kolar Gold Fields

KGF Full Form In Film

Kolar Gold Fields

KGF Full Form In Gujrati

કોલાર ગોલ્ડ ફિલ્ડ્સ

KGF Full Form In Kannada

ಕೋಲಾರ ಚಿನ್ನದ ಜಾಗ

KGF Full Form In Ipl

Kohli, Glenn And Faf

KGF Full Form In Instagram

Kolar Gold Fields

KGF Full Form In Movie

Kolar Gold Fields

KGF Full Form In Marathi

कोलार गोल्ड फील्ड्स

KGF Full Form In Physics

Kilogram Force

KGF Full Form In Tamil

கோலார் தங்க வயல்

KGF Full Form In Telugu

కోలార్ గోల్డ్ ఫీల్డ్స్

KGF Full Form In RCB

Kohli, Glenn And Faf

KGF Full Form In Science

Kilogram Force

KGF Full Form In Science

Kilogram Force

KGF Full Form In Whatsapp

Kolar Gold Fields

 

KGF Kya Hai (What Is KGF In Hindi)

 

आपने केजीएफ में बड़े पैमाने पर खनन कार्यों के बारे में सुना होगा, लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी सोने की खान वास्तव में भारत में एक गड्ढा है। इसकी लंबाई लगभग 9,000 फीट, चौड़ाई 5,000 फीट और गहराई 5,000 फीट है। यह खदान इतनी बड़ी है कि इसे सोने के सागर में मछली की तरह कहा जाता है। यह दुनिया की सबसे बड़ी ओपन-पिट खदान भी है।

 

KGF Meaning In Hindi

 

KGF को "येलो गोल्ड फील्ड्स" के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि यह भारत में पीले सोने के मुख्य उत्पादकों में से एक है। KGF के सोने के उत्पाद को "कोलर गोल्ड" कहा जाता है और इसे भारत की स्मेल्टिंग एंड रिफाइनिंग कंपनी द्वारा एक व्यापारिक नाम के रूप में उपयोग किया जाता है। इसके अतिरिक्त KGF में तांबा, प्लेटिनम और अन्य कीमती धातुओं के भी समृद्ध खनिज भंडार है।

 

केजीएफ की खानों ने 1903 में उत्पादन शुरू किया और अपने पहले वर्ष में लगभग 20,000 औंस Gold का उत्पादन किया। खदान में 5 अरब औंस से अधिक सोने का भंडार है, जो इसे दुनिया की सबसे बड़ी सोने की खान बनाता है।

 

KGF Full Form In Hindi Movie 

 

KGF Movie, प्रशांत नील द्वारा निर्देशित और विजय किरागंदूर द्वारा निर्मित 2018 की एक भारतीय एक्शन फिल्म है। इस फिल्म में यश (रॉकी) की मुख्य भूमिका में हैं, जो एक विद्रोही व्यक्ति है जो दुनिया में सबसे अमीर और सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बनने के अपने सपने को हासिल करने के लिए तैयार है। फिल्म में सहायक भूमिकाओं में श्रीनिधि शेट्टी, रामचंद्र राजू, अनंत नाग और अच्युत कुमार भी हैं।

 

KGF फिल्म में रॉकी, जिसका जन्म और पालन-पोषण मुंबई की मलिन बस्तियों में हुआ था। वह अपराधियों के एक समूह से मिलता है जो एक बैंक लूटने की योजना बना रहा है, तो रॉकी उनके साथ जुड़ने का फैसला करता है। हालाँकि, वह जल्द ही महसूस करता है कि समूह के अन्य सदस्यों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। कई हिंसक घटनाओं को एक के बाद एक को अंजाम देने के बाद, रॉकी अंततः समूह से भागने में सफल हो जाता है और झुग्गियों में अपने घर वापस आ जाता है। इतना सब कुछ होने के बावजूद, रॉकी खुद के लिए कुछ बनाने और अपने और अपने परिवार के लिए एक बेहतर जीवन बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

 

यह Movie 21 दिसंबर 2018 को भारत में रिलीज़ हुई थी और इसे आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली थी और यह मूवी Block Buster साबित हुई।

 

KGF Full Form FAQs

 

What Is Full Form Of KGF?

 

KGF का फुल फॉर्म "Kilogram Force" होता है।

 

KGF Film Full Form

 

KGF Film का फुल फॉर्म "Kolar Gold Fields" होता है।

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख KGF Full Form In Hindi | केजीएफ का फुल फॉर्म क्या हैके माध्यम से मैंने आपको KGF Ka Full Form, KGF Meaning In Hindi, KGF Long Form और What Is Full Form Of KGF, KGF Ka Matlab, KGF Kya Hai, KGF Full Form In Hindi Movie और KGF Film Full Form आदि के बारे में बताया है।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe 🔔 कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts