Virgin Kya Hai | Virgin Meaning In Hindi


Virgin Kya Hai | Virgin Meaning In Hindi, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Virgin Kya Hai | Virgin Meaning In Hindi के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी What Is Hindi Meaning Of Virgin, Virgin Kya Hota Hai, Virgin Meaning In Hindi With Example और Meaning Of Virgin In Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Vergin Meaning In Hindi, Virgin Ka Hindi Meaning, What Is The Meaning Of Virgin In Hindi और वर्जिन किसे कहते हैं ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तों अक्सर आपने दोस्तो के साथ Discussion में Virgin शब्द के ऊपर जरूर चर्चा हुई होगी क्योंकि Are You Virgin? एक बहुत ही Famous सवाल है। इस सवाल के माध्यम से लोग आपकी Personal Life के बारे में जानना चाहते है। अब जिनकी English अच्छी है, वो इस सवाल को समझ जाते है, लेकिन कुछ लोग जिनकी English अच्छी नही है उन्हें थोड़ी परेशानी हो सकती है। ऐसे में हम आपके लिए Virgin Meaning In Hindi से जुड़ी पूरी जानकारी लेकर आये है, लेख के अंत तक बने रहे।

 

Virgin Kya Hai | Virgin Meaning In Hindi

 

Virgin Kya Hai | Virgin Meaning In Hindi, What Is Hindi Meaning Of Virgin, Virgin Kya Hota Hai, Virgin Meaning In Hindi With Example और Meaning Of Virgin In Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Vergin Meaning In Hindi, Virgin Ka Hindi Meaning, What Is The Meaning Of Virgin In Hindi और वर्जिन किसे कहते हैं ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Virgin Kya Hai (What Is Virgin In Hindi)

 

Virgin English भाषा का एक शब्द है जिसका अर्थ अधिकांश लोगों को Sex से जुड़ा हुआ पता होता है। हालांकि इसके अतिरिक्त भी इसके कई अर्थ होते है। जिनके बारे में आप इस लेख में जानेंगे। Virgin शब्द से ही Virginity शब्द का निर्माण हुआ है, जिसका मतलब एक ऐसी अवस्था से है जिसमे उस व्यक्ति ने किसी के साथ भी यौन सम्बन्ध नहीं बनाया होता है। 

 

जब Virgin शब्द का शुरुआत में प्रयोग किया जाना प्रारंभ हुआ था तब इस शब्द को सेक्स से संबंधित अर्थ के साथ नहीं जोड़ा गया था सिर्फ इस शब्द का प्रयोग शुद्ध और पवित्र के रूप में किया गया था। लेकिन जैसे जैसे लोगों के विचारों में परिवर्तन हुआ, इसके अर्थ को सेक्स के अर्थ के साथ जोड़ दिया गया।

 

What Is Hindi Meaning Of Virgin

 

Virgin का अर्थ Noun के रूप में,

 

1. कुंआरी या कुँआरा,

2. अक्षतवीर्य या अक्षतयोनि

3. पुरुष या स्‍त्री जिसने किसी से कभी भी यौन-संबंध स्‍थापित नहीं किया।

4. कौमार्य

 

Virgin का अर्थ Adjective के रूप में,

 

1. अभी तक अप्रयुक्त

2. अछूता

3. नवीन

4. अक्षत

5. शुद्ध

 

Virgin Meaning In English

 

👉 A Person Who Has Never Had Sex. 

 

👉 That Has Not Yet Been Used, Touched, Damaged, Etc.

 

Virgin Meaning In Hindi

 

अगर Virgin Hindi Meaning की बात करे तो इसका  सबसे Famous अर्थ यह है कि एक ऐसा इंसान जिसने कभी भी यौन संबंध ना बनाये हो। वह Virgin कहलाता है। उदाहरणस्वरूप एक लड़का और एक लड़की जोकि Friend है और उन्होंने आपसी समझौते से यौन संबंध बनाए है तो दोनों ने अपनी Virginity खो दी है अर्थात उन्हें अब Virgin नही कहा जायेगा।

 

Some Other Meaning Of Virgin

 

पवित्रता के अर्थ में :- ऐसा माना जाता है कि एक व्यक्ति (पुरुष या महिला) जिसने कभी भी यौन संबंध नही बनाये है वह पवित्र है, उसका कौमार्य भंग नही हुआ है।

 

कुंआरी या कुँआरा के अर्थ में :- आप सभी लोगो को पता ही होगा कि कि कुँआरा या कुंआरी को English में Unmarried कहते है तो फिर Virgin का अर्थ कुँआरा या कुंआरी कैसे हो गया। 

 

दोस्तो इसके पीछे का कारण यह है कि हमारे समाज मे अभी भी यह नियम व्याप्त है कि एक पुरूष और महिला शादी के बाद ही यौन संबंध बना सकते है और जब तक किसी की शादी नही हुई है, तब तक उन्हें कुंआरी या कुंआरा ही समझा जाएगा। लेकिन यह धारणा वर्तमान समय मे सही नही है। अगर किसी पुरूष या महिला ने शादी से पहले ही यौन संबंध बना लिए है तो वो Unmarred जरूर है लेकिन Virgin नही।

 

Virgin Meaning In Hindi FAQ's

 

Virgin Kise Kahate Hain

 

Virgin हर एक उस पुरुष या महिला को कहा जायेगा जिसने कभी भी किसी के साथ यौन संबंधों को स्थापित ना किया हो। दूसरे शब्दो मे Virgin शब्द आपके जीवन मे तभी तक जुड़ा है जब तक आपने किसी के साथ यौन संबंधों को स्थापित नही किया है।

 

What Is The Meaning Of Virgin In Hindi

 

किसी भी व्यक्ति (महिला या पुरुष) के यौन संबंध स्थापित करने के आधार पर Virgin शब्द की व्याख्या की गई है। यदि यौन संबंध बना चुके है तो आप Virgin नही है और यदि कभी नही बनाये है तो आप Virgin है। पहले लोग इस शब्द के लिए ऊपर बात करने से कतराते थे लेकिन हाल फिलहाल बहुत से Actor और Actress ने अपने Interview में अपनी Virginity खोने की उम्र का खुलासा किया है। हालांकि कम उम्र में अपनी Virginity खोना आपकी Growth और Health के ऊपर भी प्रभाव डाल सकती है।

 

Virginity Meaning In Hindi With Example

 

Virginity किसी व्यक्ति के लिए एक ऐसी अवस्था होती है जिसमे उस व्यक्ति ने किसी के साथ भी यौन सम्बन्ध नहीं बनाया होता, इस अवस्था में इस दुनिया के सभी लोग गुजरते ही है।

 

1. Mahesh Is 34 Years Old Now And Still Is A Virgin. (महेश 34 वर्ष का है और अभी तक कुंवारा है।)


2. Mohini Has Lost Her Virginity So She Is Not A Virgin Now. (मोहिनी ने अपना कौमार्य खो दिया है इसलिए वह अब कुंवारी नहीं है।)

 

3. Mayank Losing His Virginity At An Early Age Therefore He Is Facing Some Health Issue. (मयंक ने कम उम्र में अपना कौमार्य खो दिया जिसकी वजह से वह कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रहा है।)

 

4. Radhika As Well As Her Friend Not Prepare Mentally And Physically To Loose Their Virginity So They Might Be Trying To Save Her Virginity. (राधिका और साथ ही उसकी दोस्तो शारीरिक और मानसिक रूप से अपने के कौमार्य को खोने के लिए तैयार नही है। इसलिए वे अपने कौमार्य को बचाने की कोशिश कर रही है।)

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Virgin Kya Hai | Virgin Meaning In Hindi के माध्यम से मैंने आपको Virgin In Hindi Meaning, Virgin Kya Hota Hai, Virgin Meaning In Hindi With Example और Meaning Of Virgin In Hindi, Vergin Meaning In Hindi, Virgin Ka Hindi Meaning, What Is The Meaning Of Virgin In Hindi और वर्जिन किसे कहते हैं आदि के बारे में बताया है।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe 🔔 कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

Gaurav Sahu
नमस्कार दोस्तों मै हूँ आपका दोस्त GAURAV और मेरी Website Be RoBoCo के माध्यम से मै आपको पैसा कैसे कमाए के अतिरिक्त Network Marketing और Share Market से जुडी हुई जानकारी Details में देता हूँ, ताकि आप Educate हो सके और अपनी life में प्रगति कर सके। मुझे इन क्षेत्रो में 10 वर्ष का अनुभव प्राप्त है।

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें