Flipkart se paise kaise kamaye 2023 [Best 4 तरीके]


Flipkart se paise kaise kamaye  [Best 4 तरीके], नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारे Website Be RoBoCo में, आज एक बार फिर हम हाजिर है आप सबके के लिए पैसा कैसे कमाए से संबंधित एक Important Information को लेकर जिसे हम Flipkart se paise kaise kamaye [Best 4 तरीके] के नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, How to Earn Money From Flipkart In Hindi, Flipkart Seller Kaise Bane और  Flipkart In Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Flipkart Me Job Kaise Payeप्रोडक्ट सेल करने के तरीके, Flipkart Se Order Kaise Kiya Jata Hai और Ghar Baithe Online Flipkart se paise kaise kamaye आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तों एक बात तो सभी लोगों को पता है कि Flipkart एक Online Shopping Site है जहां से हम घर बैठे ढेर सारी Shopping कर सकते हैं और Shopping करने पर हमारी जेब से पैसे खर्च होते है लेकिन इस बात का पता बहुत ही कम लोगों को है कि Flipkart पर पैसे खर्च करने के साथ-साथ आप पैसों को कमा भी सकते है lलेख के अंत तक बने रहे आपको Flipkart se paise kaise kamaye से संबंधित पूरी जानकारी मिलेगी।

Table of Contents

Flipkart se paise kaise kamaye  [Best 4 तरीके]


Flipkart se paise kaise kamaye 2022 [Best 4 तरीके], फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, How to Earn Money From Flipkart In Hindi, Flipkart Seller Kaise Bane और  Flipkart In Hindi आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Flipkart Me Job Kaise Paye, प्रोडक्ट सेल करने के तरीके, Flipkart Se Order Kaise Kiya Jata Hai और Ghar Baithe Online Flipkart se paise kaise kamaye आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

 

दोस्तों Flipkart से पैसे कमाने के लिए कुछ प्रमुख रास्ते हैं जोकि अग्रलिखित है।

 

1. Flipkart Affiliate Marketing Program से जुड़ कर पैसे कमाए

2. Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए

3. Flipkart Plus से शॉपिंग करके पैसे कैसे कमाए

4. Flipkart Supercoins से पैसे कैसे कमाए

 

यह कुछ प्रमुख माध्यम है जिनसे जुड़कर आप Flipkart से पैसे कमा सकते हैं। आइये इनके बारे में एक - एक करके विस्तार से चर्चा करते है।

 

1. Flipkart Affiliate Marketing Program Se Paise Kaise Kamaye

 

दोस्तो Flipkart भी अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों की तरह अपना भी Affiliate Program चलाती है जहां से आप पैसे कमा सकते हैं।

 

Affiliate Program से पैसा कमाना बहुत आसान है सबसे पहले आपको Flipkart Affiliate Program में Participate करना है इसके बाद आप जिस भी Product को लोगो के साथ शेयर करना चाहते है उसका Affiliate Link अपने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि Facebook Page, Youtube Channel या फिर अपनी Website के माध्यम से शेयर करना है।

 

अब कभी भी कोई भी व्यक्ति आपके Flipkart Affiliate Link के माध्यम से Product को खरीदता है तो आपको कुछ Commission मिलता है।

 

इस तरह से आप Flipkart Affiliate Marketing Program से अपने लिए एक अच्छे खासे Amount में Paise बना सकते हो। 

 

Imp Note :- Flipkart Affiliate Marketing Program से ज्यादा ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप उन्हीं Products को Promote करे जिस तरह कि आप की Fan Following है।

 

यदि आपका फैशन व लाइफ़स्टाइल से संबंधित कोई Website या फिर Youtube Channel है तो आप फैशन व लाइफ़स्टाइल से संबंधित Products जैसे कि Perfume, Watch, Shoes वगैरह आदि के Affiliate Link को अपनी Youtube Channel या Website पर लगाएं।

 

Flipkart Affiliate Marketing Program क्या है और कैसे काम करता है आदि के बारे में जानने के बाद आइये अब जानते है कि Flipkart Affiliate Marketing Program कैसे Join करे।

 

How To Join Flipkart Affiliate Program In Hindi


दोस्तो अगर आप Flipkart Se Paise Kamana चाहते है तो आपको Flipkart Affiliate Marketing Program को Join करना होगा जिसके लिए मैंने एक बहुत आसान Guide तैयार की है बस आपको उसे Step By Step Follow करना है।

 

Flipkart से पैसे कमाने के 4 बेहतरीन तरीके / Flipkart se paise kaise kamaye, दोस्तो क्या आपने भी Flipkart Se Paise Kaise Kamaye, Flipkart Seller Kaise Bane, Flipkart Me Job Kaise Paye आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये प्रोडक्ट सेल करने के तरीके, Earn Money From Flipkart In Hindi, Flipkart Se Order Kaise Kiya Jata Hai और Ghar Baithe Online Business Kaise Kare आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।

Step 1- सबसे पहले आपको Flipkart Affiliate Marketing Program की आधिकारिक वेबसाइट पर यहाँ पर Click करके affiliate.flipkart.com जाना है और  Join Now For Free के Option पर Click करना है।


Step 2- Join Now For Free पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज Open होगा जिसमे आपको अपना ईमेल और पासवर्ड, Mobile Number डालकर अपने आपको Register करना है।

 

Step 3- अब आपने जो भी Email Id डाली है उस पर Flipkart की तरफ एक Verification Link भेजा जाएगा जिसपर आपको Click करना है इसके बाद फिर एक नया पेज Open होगा जहां पर आप अपनी Details जैसे कि Email Id, Mobile No, Bank Details, PAN Card Details, Website Details आदि भरकर Save कर देना है और जो Document को Upload के लिए बोला जाए उन्हें Upload कर देना है।

 

Step 4- अब आप Flipkart के Affiliate Program से जुड़ चुके हैं और आप किसी भी Product का Affiliate Link Generate कर सकते हैं और उससे शेयर भी कर सकते है।

 

इसके साथ ही अगर आप जानना चाहते है कि किन Product पर Affiliate Program मौजूद है व आपको Product Sell करने पर कितना Commission मिलेगा तो इसकी जानकारी भी आपको Website affiliate.filipkart.com पर मिल जाएगी।

 

Imp Note :-  अगर आपके Flipkart Affiliate Marketing Program में आपकी Request का Status, Waiting List में Show करें तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। 

 

आपका Application Review हो रहा है और जब एक बार यह पूरी तरह से Review कर लिया जाएगा, तब इसका Confirmation आपको आपके मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर Message के माध्यम से बता दिया जाएगा।

 

2. Flipkart Seller Kaise Bane और पैसे कैसे कमाए

 

दोस्तो आप तो जानते ही है कि Flipkart भारत की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक है और हजारो लोग हर दिन यहाँ से ढेर सारी Shopping करते है जिनमे अलग - अलग तरह के Product शामिल होते है जिसमे सबसे मजेदार बात यह है कि Flipkart से हम जो भी सामान खरीदते है वह सामान Flipkart का नही होता है बल्कि किसी साधारण Seller का होता है।

 

इसप्रकार आप समझ गए होंगे कि Flipkart केवल एक माध्यम है जो कि हमें उस सामान को खरीदने और उसकी Delivery करने का Option Provide करता है लेकिन यहां पर मौजूद सारे Product एक Seller के होते हैं तो इसप्रकार आप भी एक Flipkart Seller बन कर पैसे कमा सकते हैं।

 

Flipkart Seller बनने के लिए आपको Flipkart में अपना एक Seller Account बनाना होगा जो कि Verification के बाद Approved हो जाएगा।

 

इसके बाद आप अपने Products को Flipkart में Upload कर सकते हैं और जब भी कोई Flipkart के जरिये Product Order करता है तब Flipkart उसे आपको Forward कर देता है आपको बस ऑर्डर तैयार रखना होगा बाकी काम Flipkart Suppliers का होगा।

 

अब बात करते हैं Flipkart Seller Account कैसे बनाएं

 

Flipkart Seller Account Kaise Banaye

 

अगर आप Seller हैं या आपके पास अपना कोई Product है जिसे आप Flipkart के जरिए बेचना चाहते हैं और कमाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Flipkart में Seller Account बनाना होगा, यहां पर मैं आपको कुछ आसान से Steps बता रहा हूं जिन्हें आप Follow करके बहुत Easily अपना Flipkart Seller Account बना सकते है।

 

Step 1- सबसे पहले आपको Flipkart की Seller Membership देने वाली Official Website seller.flipkart.com पर जाना है और वहाँ पर अपने Mobile Number से Register करना है।

 

Step 2- Register करने पर एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको, आपसे पूंछी जाने वाली सही - सही जानकारी भर देनी है।

 

Step 3- Details Fill करने के पश्चात आपसे कुछ Documents Upload करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि अपना GST Certificate, आधार कार्ड, Bank Details, Pancard आदि।

 

Step 4- इसके बाद आपको Terms And Conditions के कॉलम को Accept करना है और Register पर क्लिक करना है और अपने Account के Approval का इंतजार करना है।

 

जैसे ही आपके Seller Account को Approval मिलेगा तो  आपको एक Login Id और Password मिल जाएगा, इससे आप seller.flipkart.com पर Login कर सकते हैं।

 

Step 5- Login करने के पश्चात आपको अपने Product की Category Select करनी है और फिर अपने Product की Clear फ़ोटो Upload कर देनी हैं।

 

Step 6- इतना सब करने के बाद अपने Product को आप Flipkart Website पर जरूर देखें।

 

Flipkart Seller बनने के लिए कुछ टिप्स

 

1. आपको अपने Product के अच्छे फोटोस Click करके डालने होंगे क्योंकि फोटो, आपके Product के बारे में काफी कुछ कह देते हैं और आपको ज्यादा कुछ कहना नहीं पड़ता है।

 

2. Order किये गए Product को हमेशा Timely Pack करें ताकि वह टाइम से Deliver हो सके।

 

3. Product से संबंधित Main Keyword को Title और Description में जरूरत डाले।

 

4. जैसे-जैसे आप आर्डर Complete करते रहेंगे और आपके Product पर Review आते रहेंगे वैसे वैसे आपके Product की Ranking ऊपर आती रहेगी और इसतरह से आप Bestseller भी बन सकते हैं।

 

3. Flipkart Plus Se Shopping Karke Paise Kamaye

 

दोस्तों आपको थोडा सा अजीब लग रहा होगा कि Shopping करके पैसे कैसे कमाए जा सकता है तो दोस्तों आप Shopping के समय पैसे बचाकर पैसे कमा सकते हैं और यह आप Flipkart प्लस से खरीदारी करके समय उठा सकते हैं।

 

यहाँ पर न केवल नए सेल ऑफर उपलब्ध हैं, बल्कि आप फ्री डिलीवरी का भी लाभ उठा सकते हैं और आप कुछ पैसे बचा सकते है।

 

4. Flipkart Super coin Se Paise Kaise Kamaye

 

जी हाँ आप Flipkart Super coins जीतकर पैसे कमा सकते हैं, और Super coins को Collect करने के लिए आपको ऑनलाइन खरीददारी होगी, जितनी अधिक आप Online Shopping करेंगे उतने अधिक आपको सुपरकॉइन मिलेंगे।

 

इसके अतिरिक्त आप Flipkart पर Game खेलकर भी  Super coins Collect कर सकते हो और Super coins को Redeem करके आप सीधे अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकते हो, Redeem करने के लिए आपके पास 10 Super coins होने जरूरी है।


Flipkart se paise kaise kamaye Youtube Video Guide👇


credit/source- tech my india


आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Flipkart se paise kaise kamaye 2022 [Best 4 तरीके] के माध्यम से मैंने आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, How to Earn Money From Flipkart In Hindi, Flipkart Seller Kaise Bane और  Flipkart In Hindi, Flipkart Me Job Kaise Payeप्रोडक्ट सेल करने के तरीके, Flipkart Se Order Kaise Kiya Jata Hai और Ghar Baithe Online Flipkart se paise kaise kamaye आदि के बारे में बताया है

 

दोस्तों मेरा हमेशा से ही यही प्रयास रहता है कि मैं अपने पाठकों को किसी भी Topic से संबंधित पूरी जानकारी दूँ ताकि उन्हें अन्य किसी Site पर Visit करने की आवश्यकता ही ना पड़े इससे आपका समय बचेगा और आपको आसानी भी होगी।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अभी तक आपने हमारे Youtube Channel को Subscribe नहीं किया है तो तुरंत Subscribe करें।

SUBSCRIBE NOW

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।


Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts