Fauji | Fau g Game Information - FAUG vs PUBG 2024


Fauji | Fau g Game Information - FAUG vs PUBGप्रिय दोस्तों आज के इस लेख में हम जानेगे Fau-G Game Full Informatin, जैसे कि Faug Game Launch Date In India, Pubg Vs Faug, Who Is Best Pubg Or Free Fire (Ff), Fauji Game Company, Faug Game Play Store, Faug Game Mb, Akshay Kumar Fauji Game, Fau-G Game Developer आदि।


कुछ लोग के मन मे सवाल है कि आखिर में ये Game कैसा है? क्या ये Game Pubg और Free Fire (FF) से अच्छा है? क्या ये Game Pubg औऱ Free Fire को टक्कर दे पाएगा साथ ही आज हम लोग तुलना करने वाले है इन सभी Games के Plateform Availability, Ui(User Interface), Graphics, Game Modes, Control, Sound , Game Play और भी बहुत कुछ लेकिन सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि आखिर Fau-G Game का Concept क्या है, चलिए जानते है Fau-G Game Information-Faug Vs Pubg




Table of Contents

Fauji | Fau g Game Information - FAUG vs PUBG


Fau-g Game Information-FAUG vs PUBG ,Faug Game Play Store, Fauji Game Company, Faug Game Play Store, Faug Game SIZE Mb, Akshay Kumar Fauji Game



FAUG Full Form



Finally बहुत ही लंबे समय के इंतजार के बाद Fau-G (Fearless And United Guards ) Game 26 January 2021 को Republic Day के दिन Launch हो चुका है इसको Ncore Games Company ने Develop किया है इस कंपनी का Base बैंगलोर में है, और इस Company के Co-Founder Vishal Gondal है ये एक Indian Game है, इस Game का जो भी Revenue रहेगा उसका 20% जाएगा भारत के वीर ट्रस्ट को, जोकि बहुत ही अच्छी बात है।

 

HOW TO DOWNLOAD FAUG GAME 


इस Faug Game का Size  500 Mb के आसपास है और ये Game Android Mobile के लिए Available है और फिलहाल अभी Faug Ios के लिए Available नहीं है  Faug के Fake लिंक से सावधान रहे।
                                                                  



जैसे ही आप ये Game डाउनलोड करते हो और Play करते हो तो यहाँ पर आपको तीन Mode मिलेंगे।

 

  • Campaign
  • Team Death Match
  • Free For All (Potential Battle Royale)

 


फिलहाल आप केवल Campaign मोड को ही Use कर सकते हो गेम का Concept बहुत ही आसान है जैसे ही आप Campaign मोड को स्टार्ट करते हो तो ये आपको गल्वन घाटी के बारे में बताएगा वो भी हिंदी में जो कि हमें इंडियन होने का एहसास दिलाता है इस गेम की यह बात बहुत ही बढ़िया है। 

 

 

तो जैसे ही आप Campaign मोड को स्टार्ट करते हो तो एक बहुत ही जुनून से भरा वाक्य आएगा बहादुरी , भाईचारे और भारत के लिए Fau-G

 

 

यहाँ आपको चार स्टेज मिलेगी आपको इन्ही चार स्टेज को पार करना पड़ेगा जैसे जैसे आप स्टेज पार करोगे तो फाइट करना मुश्किल होता जाएगा फिलहाल अभी आपको फाइट करने के लिए हाथ का इस्तेमाल करना पड़ेगा, पंच का इस्तेमाल करना पड़ेगा हालांकि यहाँ कुछ Weapons भी मिलेंगे लेकिन उनमें Guns नही होगी, जी हाँ अभी Campaign मोड में आपको Guns नही मिलेगी आपको तलवार, चाकू, कुल्हाडी वगेरह  मिलेगा जिससे आप Enemy को Kill कर सकते है।

 


Simple अब जब फाइट होगी तो प्लेयर की Power भी कम होगी सो प्लेयर की पावर को Burn Fire ( जलती हुई आग ) के पास जाकर बढ़ाया जा सकता है।


 

Game का Basically Concept है अपने Faug भाइयो को बचाना, जैसे जैसे स्टेज आगे बढ़ेगी Fight का लेवल भी Hard  होता जाएगा और Finally Last स्टेज पार करने पर आप अपने Faug भाइयो को बचा सकते है। 

 


Game में एक चीज ऐसी है जो सबसे अनोखी है वो है हिंदी भाषाजी हाँ Game में आपको जितने भी स्टेप्स बताये जाएंगे या जितनी भी बाते होती है वो हिंदी में होती है, और तरह तरह के हिंदी Dialogs को भी यहाँ प्रयोग किया गया है लेकिन हाँ जो Enemy बात करेंगे वो English में होगी। 

 


Controls में आपको प्लेयर को मूव करने की सुविधा है पंच मारने के लिए एक बटन दी गयी है और Enemy के वार से बचने के लिए मतलब अपना डिफेंस करने के लिए भी एक बटन दी गयी है So Game बहुत ही आसान है और आपके जो Control दिए गए है वो ज्यादा नही दिए गए है।

 


FAUG vs PUBG 2022

 

Platform Availability


जैसा कि पहले ही बता चूका हूं कि Faug Android के लिए Available है फिलहाल Ios के लिए नहीं 

 

Free Fire Android और Ios दोनों के लिए Available है। 

 

Pubg Mobile और Pubg Lite  बैन होने से पहले  Ios और Android दोनों में Available था लेकिन बैन होने के बाद इसको Google Play Store से हटा दिया गया।

 

Game Ui (User Interface) 

 

Faug Game का जो Ui है अगर मैं Compare करता हूँ Free Fire और Pubg से तो जो Faug गेम का Ui  बहुत ही आसान है और Easy To Understand है अगर अपने Pubg और Free Fire गेम को खेला है तो आपको Faug Game का User Interface बहुत ही सिंपल लगेगा और इसे कोई भी इसे आसानी से समझ सकता है।

 

Graphics

 

तीनो Game के ग्राफ़िक्स बहुत ही अच्छे है लेकिन अगर मेरी Personally बात करे तो मुझे Faug Game का Graphics बहुत अच्छा लगा Faug गेम की सेटिंग में जाकर आप ग्राफ़िक्स को Very Low To Ultra कर सकते हो जैसा कि Pubg औऱ Free Fire में भी होता है।

 

Sound Quality


Sound के मामले में Faug गेम ने बहुत ही अच्छा काम किया है इसमें Background में जो साउंड आपको सुनाई देता है वो भी काफी बढ़िया है हालांकि Pubg और Free Fire की तरह आपको यहाँ साउंड सुनने को नही मिलेगा।


Control


Control के मामले में Faug गेम थोड़ा पीछे रह जाता है क्योंकि Pubg औऱ Free Fire में आपको Jump, Crouch, Proneआदि के बटन मिल जाते है लेकिन Faug Game में आपको ये बटन नही मिलते है यहाँ पर आपको Simply Moving औऱ Punching बटन मिलता है।


Weapons


Pubg औऱ Free Fire में आपको अलग अलग तरह की गन / पिस्टल मिल जाती है जबकि Faug गेम में गन नही मिलती है यहाँ पर आपको हाथ और पंच से काम चलाना पड़ेगा और गन की जगह आपको तलवारकुल्हाड़ी और चाकू वगैरह मिल सकता है।

Game Concept

 

Free Fire और Pubg Battle Wise Game है यहाँ पर आपको अपने द्वारा चुने गए Place पर उतरना है फिर हथियारों को इकठ्ठा करना है और फिर लड़ना है तो ये वाला Experience थोडा  Realistic सा लगने लगता है In Fact यहाँ पर आप अपने Friends के साथ मिलकर अपनी एक टीम बना सकते हो और आपस में बात भी कर सकते है Game को  खेलते खेलते। 


लेकिन Faug फिलहाल  एक Story Based Game है Simple है Easy To Understand है लेकिन इसके अभी दो Format आना बाकी है  So  इंतजार तो करना पड़ेगा

 So बच्चों को तो ये बहुत पसंद आने वाला है लेकिन शायद Hardcore Gamer को उतना नही।

 

आपने क्या सीखा 


Fau-G Game Information-Faug Vs Pubg 2022 में मुझे Personally जो अच्छा लगा वो है गेम का ग्राफ़िक्सगेम साउंड और सबसे ज्यादा हिंदी भाषा का प्रयोग लेकिन गेम का Concept बहुत ही Simple है और Easy To Understand है So बच्चों के लिए Ideal है। 


लेकिन अगर आप एक Hardcore Gamer हो और आप Mobile में Pubg, Free Fire और Call Of Duty जैसे गेम खेलते हो तो शायद आपको ये Faug गेम बहुत ही Basic लगेगा और आपको ये गेम पसंद भी न आये सो Faug गेम को Pubg, Free Fire, Call Of Duty जैसे Games से बिल्कुल भी Compare नही कर सकते है।


लेकिन मैं ये जरूर कहूंगा की Faug Game की अभी शुरूआत है और काफी अच्छी शुरूआत है और इसके अभी भी कई Update आने बाकी है सो मेरे हिसाब से आने वाले समय ये कमाल का गेम बन सकता है।


लेकिन इसके लिए हमे अभी कुछ टाइम देना पड़ेगा फिलहाल Faug गेम में Faug बिना Gun के है थोड़ा सा Mismatch Combination बन रहा। लेकिन ये एक इंडियन Game है जिसके अभी तक 5 मिलियन से ज्यादा Download हो चुके है सो Definetely इसे इंडिया में पसंद किया जा रहा है और किया भी जाना चाहिए।

 

मुझे उम्मीद है कि आपको यह लेख Fau-G Game Information-Faug Vs Pubg पसंद आया होगा। मेरा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि पाठकों को Fau-G Game की पूरी जानकारी उपलब्ध कराऊंताकि उन्हें किसी अन्य साइट या इंटरनेट पर उस लेख के संदर्भ में खोज न करनी पड़े। इससे उनका समय भी बचेगा और उन्हें एक जगह सारी जानकारी भी मिल जाएगी।


YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo


अगर आपको कोई इस आर्टिकल  को लेकर कोई भी Doubts है तो कमेंट करके बतायेयदि आपके पास इस लेख Fau-G Game Information-Faug Vs Pubg के बारे में कोई भी Doubts हैतो Comment पर बताये।

GAURAV SAHU
Gaurav Sahu is a boy from Banda(U.P.) who has dreams in eyes. He gives motivation about Study, Life, Success, Attitude, Business, Hard work , Failure and many more.

Related Posts