Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai | इंस्टाग्राम पर किसके फॉलोअर्स ज्यादा है?


Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai | इंस्टाग्राम पर किसके फॉलोअर्स ज्यादा है, नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का एक बार फिर हमारी Website Be RoBoCo में, आज एक बार हम फिर हाजिर हैं आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी को लेकर जिसे हम Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai | इंस्टाग्राम पर किसके फॉलोअर्स ज्यादा हैके नाम से जानते हैं।


दोस्तो क्या आपने भी Sabse Jyada Followers On Instagram, India Me Sabse Jyada Instagram Followers Kiske Hai आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai World Me और Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है ​आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Instagram दुनिया में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है, जिसके 800 मिलियन से अधिक Active User हैं। यह Businesses के लिए भी एक बहुत बड़ा नेटवर्क है, इस Platform पर अभी तक 80 मिलियन से अधिक Business Profiles बनाए जा चुके हैं और इंस्टाग्राम पर कई ऐसे ही Persons है जिनके Millions में Followers है।


ऐसे में बहुत सारे लोग यह जानना चाहते है कि Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके है तो मैं बस आपसे यही कहना चाहूंगा कि लेख के अंत तक बने रहें। आपको आपकी Query से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेंगी, चलिए शुरू करते है।


Table of Contents

Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai | इंस्टाग्राम पर किसके फॉलोअर्स ज्यादा है?


Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai | इंस्टाग्राम पर किसके फॉलोअर्स ज्यादा है, Sabse Jyada Followers On Instagram, India Me Sabse Jyada Instagram Followers Kiske Hai आदि के बारे में Search किया है और आपको निराशा हाथ लगी है ऐसे में आप बहुत सही जगह आ गए है, आइये Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai World Me और Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है आदि के बारे में बुनियादी बाते जानते है।


Instagram पर बहुत से Professionals ऐसे हैं जिनकी बड़ी संख्या में Following है। बहुत से Professionals, Instagram के जरिए अपने Fans से Connected होते है, अपनी दिनचर्या और Life Style से जुड़ी बातो को Reels और Post के माध्यम से अपने Fans तक Share करते है और Fans भी उनकी Updates पाने के लिए उनके Instagram Account को Follow करते है। बहुत से Influencer, इंस्टाग्राम का उपयोग पैसा कमाने के लिए भी करते हैं। सबसे ज्यादा Instagram पर Followers रखने वाले Account की सूची इसप्रकार है।

 

1. Instagram

2. Cristiano Ronaldo

3. Kylie Jenner

4. Lionel Messi

5. Selena Gomez

6. Dwayne Johnson

7. Kim Kardashian

8. Ariana Grande

9. Beyonce Knowles

10. Khole Kardashian

 

Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai World Me?

 

1. User Name - @Instagram

 

Instagram के खुद 535 Million Followers है, जिसकी वजह से यह Instagram Par Sabse Jyada Followers की सूची में सबसे पहले नंबर पर है। 

 

यदि आप भी अपने इंस्टाग्राम पर Followers को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, तो कुछ चीजें करके अपने Followers को बढ़ा सकते हैं। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप High Quality वाली फ़ोटो और वीडियो पोस्ट कर रहे हैं जो लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे। दूसरा, नियमित रूप से पोस्ट करें और अन्य लोगों की पोस्ट को लाइक और कमेंट करके Instagram में Active रहें और तीसरा, अपनी Content को अधिक खोजने योग्य बनाने के लिए हैशटैग का बुद्धिमानी से उपयोग करें। यदि आप इन सभी चीजों को करते हैं, तो आप जल्द ही ढेर सारे इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को इकट्ठा कर लेंगे।

 

2. User Name - @Cristiano

 

Cristiano Ronaldo, जोकि एक Footballer है उनके Instagram पर 470 Million से ज्यादा Followers है जिसकी वज़ह से वह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में दूसरे नंबर पर हैं।

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉलर है जो स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के लिए खेलते है और Portugal National Team की कप्तानी करते है।  क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक महानतम फुटबॉलर है और वह Dribbling, Clinical Finishing और किसी भी विंग पर खेलने की क्षमता रखते है।

 

2008 में उन्हें FIFA World Player Of The Year नामित किया गया। 2016 में, वह चार European Golden Shoe Awards जीतने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बने।

 

3. User Name - @Kyliejenner

 

Kylie Jenner एक Model और Businesswoman है और इनके इंस्टाग्राम पर 361 Million Followers है, जिसकी वजह से यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में तीसरे नंबर पर हैं।

 

Kylie Jenner, संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे सफल Models में से एक है। इन्होंने  उसने Vogue और Harper's Bazaar जैसी Magazines के कवर पर कब्जा भी जमाया है। इसके अतिरिक्त वह Estee Lauder और Marc Jacobs जैसे प्रमुख ब्रांडों के Campaigns में भी भाग ले चुकी है। जेनर एक सफल व्यवसायी भी हैं, और कॉस्मेटिक ब्रांड Kylie Cosmetic की संस्थापक और मालिक भी हैं।

 

4. User Name - @Leomessi 

 

Lionel Messi, जोकि एक Footballer है उनके Instagram पर 353 Million से ज्यादा Followers है जिसकी वज़ह से वह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में चौथे नंबर पर हैं।

 

Messi, अर्जेंटीना के एक विश्व प्रसिद्ध फुटबॉलर हैं जिन्होंने मैदान पर और बाहर दोनों जगह अपार सफलता हासिल की है। अर्जेंटीना में जन्मे और पले-बढ़े, Messi ने 2001 में European Giants Barcelona में जाने से पहले स्थानीय क्लब Newell's Old Boys के साथ अपना करियर शुरू किया। 

 

Messi को 5 मौकों पर फीफा के वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर के रूप में भी नामित किया गया है। इसके अतिरिक्त Messi कई हाई-प्रोफाइल ब्रांडों के Ambassador भी हैं। इन्हे दुनिया के सबसे अमीर एथलीटों में से एक माना जाता हैं।

 

5. User Name - @Selenagomez

 

Selena Gomez एक Musician, Actress, Producer और Businesswoman है और इनके इंस्टाग्राम पर 339 Million Followers है, जिसकी वजह से यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में पांचवे नंबर पर हैं।

 

Selena Gomez ने पहली बार Disney Channel's के हिट शो Wizards Of Waverly Place में एक बाल कलाकार के रूप काम किया और Popularity को हासिल किया और तब से सेलेना ने कई सफल फिल्मों जैसे कि Spring Breakers, Neighbors 2: Sorority Rising,  The Fundamentals Of Caring आदि में शानदार अभिनय किया।

 

6. User Name - @Therockdwayne 

 

Dwayne Johnson एक Actor और Professional Wrestler है और इनके इंस्टाग्राम पर 331 Million Followers है, जिसकी वजह से यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में छठवें नंबर पर हैं।

 

Dwayne Johnson एक ऐसे Actor हैं जिन्होंने Mostly  एक्शन फिल्मों मे काम किया है। The Rock, Fast & Furious, And G.I. Joe. उनकी प्रसिद्ध फिल्मों से एक है।

 

Dwayne Johnson एक निर्माता भी हैं और अपनी एक प्रोडक्शन कंपनी Seven Bucks Productions को भी चलाते हैं। फिल्म में के अलावा, Johnson टेलीविजन शो जैसे Saturday Night Live और Ballers में भी दिखाई दिए है।

 

7. User Name - @Kimkardashian

 

Kim Kardashian, एक Television Personality, Model और Business Woman है और इनके इंस्टाग्राम पर 326 Million Followers है, जिसकी वजह से यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में सातवे नंबर पर हैं।

 

Kim Kardashian का शुरुआती Career एक रियलिटी टीवी स्टार के रूप में शुरू हुआ। इसके बाद उन्होंने Vogue, Harper's Bazaar और Elle सहित कई पत्रिकाओं के कवर पर कब्जा किया। इसमें कोई शक नहीं है कि आज Kim Kardashian एक सफल महिला हैं। उन्होंने अपना एक Empire बनाया है और दुनिया में सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक बन गई है।

 

8. User Name - @Arianagrande

 

Ariana Grande एक Musician, Actress और Business Woman है और इनके इंस्टाग्राम पर 324 Million Followers है, जिसकी वजह से यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में आठवें नंबर पर हैं।

 

Ariana Grande, एक बहु-प्रतिभाशाली Singer, Songwriter और Actress है जिन्होंने Entertainment Industry बहुत ही कम समय में अपनी एक बड़ी पहचान बनाई है। इन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं, जिसमें Grammy Awards और American Music Awards आदि भी शामिल है। अपने संगीत करियर के अलावा, Ariana Grande ने कई फिल्मों और टेलीविज़न शो में भी काम किया है।

 

9. User Name - @Beyonce

 

Beyonce Knowles, एक Musician, Actress और Business Woman है और इनके इंस्टाग्राम पर 270 Million Followers है, जिसकी वजह से यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में नौवें नंबर पर हैं।

 

10. User Name - @Khloekardashian

 

Khole Kardashian, एक Television Personality और Model है और इनके इंस्टाग्राम पर 265 Million Followers है, जिसकी वजह से यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में नौवें नंबर पर हैं।

 

India Me Sabse Jyada Instagram Followers Kiske Hai?

 

भारत की जनसंख्या, विश्व में दूसरे नंबर पर है और यहां पर Internet Users की संख्या भी बहुत है और बहुत सारे इंस्टाग्राम यूजर्स है जोकि Instagram के जरिए अपने Stars को Follow करते है। अगर भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले Person की बात करे तो वो एयर कोई नही क्रिकेटर विराट कोहली है जिनके इंस्टाग्राम पर लगभग 209 मिलियन से भी अधिक लोग Followers हैं।

 

India Me Sabse Jyada Instagram Followers वाले व्यक्तियों की List को आप देख सकते है।

 

1. Virat Kohli (209 Million)

2. Priyanka Chopra (80.7 Million)

3. Shraddha Kapoor (73.5 Million

4. Neha Kakkar (70.3 Million)

5. Narendra Modi (68.6 Million)

6. Deepika Padukone (68.1 Million)

7. Alia Bhatt (68.1 Million)

8. Katrina Kaif (66 Million)

9. Akshay Kumar (62.2 Million)

10. Jacqueline Fernandez (61.4 Million)

 

Most Instagram Followers FAQs

 

Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai?

 

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स खुद इंस्टाग्राम के ही है। 535 Million Followers के साथ इंस्टाग्राम सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में शीर्ष पर है और दूसरे स्थान पर पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं।

 

एशिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं?

 

दोस्तों एशिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स भारतीय टीम के जांबाज खिलाड़ी विराट कोहली के हैं। वर्तमान समय में इनके 209 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स है।

 

इंस्टाग्राम पर सबसे फेमस इंसान कौन है?

 

दोस्तों अगर विश्व स्तर पर देखा जाए तो इंस्टाग्राम पर सबसे फेमस इंसान रोनाल्डो हैं जबकि भारत की बात करें तो इंस्टाग्राम पर सबसे फेमस इंसान विराट कोहली है।

 

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं?

 

दोस्तों ट्विटर भी इंस्टाग्राम की तरह ही बहुत ही ज्यादा फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। अगर ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स पूर्व अमेरिकी प्रेजिडेंट बराक ओबामा के हैं जिनके 136.67 मिलियन फॉलोअर है और भारत में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स नरेंद्र मोदी जी के हैं।

 

आपने क्या सीखा

 

उपरोक्त लेख Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai | इंस्टाग्राम पर किसके फॉलोअर्स ज्यादा हैके माध्यम से मैंने आपको Sabse Jyada Followers On Instagram, India Me Sabse Jyada Instagram Followers Kiske Hai, Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai World Me और Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है आदि के बारे में बताया है।

 

मुझे पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हमसे जुड़े रहने के लिए हमारे Youtube Channel को भी जरूर Subscribe 🔔 कर ले क्योंकि मैं आपके लिए ऐसे ही बेहतर जानकारी लेकर आता हूं।

 

YOUTUBE:- Subscribe Now

TELEGRAM:- Be RoBoCo

 

लेख के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

Gaurav Sahu
Hello friends, I am your friend GAURAV SAHU and through my website Be RoBoCo, I give you detailed information related to Gaming, Education, Earn Money Network Marketing and Share Market, so that you can get educated and progress in your life. I have 10 years of experience in these fields.

Related Posts